Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Scam 2003 Release Date: इंतजार खत्म! हर्षद मेहता के बाद इस दिन आ रही 'स्टाम्प घोटाले' की कहानी, रिलीज डेट आउट

Scam 2003 Release Date हंसल मेहता साल 2020 में स्कैम 1992 लेकर आए थे। इस सीरीज के बाद अब हंसल जल्द ही साल 2003 में हुए स्टाम्प घोटाले की कहानी को दुनिया के सामने लाने वाले हैं। स्कैम 2003 द तेलगी स्टोरी की रिलीज डेट सामने आ चुकी है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 19 Jun 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
Scam 2003 the Telgi Story Release Date Announced Hansal Mehta Web Series on Sony Liv in September 2023/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Scam 2003 Release Date: वेब सीरीज स्कैम 1992: द हर्षद मेहता की स्टोरी से सबको चौंकाने वाले हंसल मेहता एक और स्कैम की कहानी लेकर जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक बार फिर से लौट रहे हैं।

'द तेलगी स्टोरी' के स्कैम की कहानी को दुनिया के सामने लाने की घोषणा जब से निर्देशक ने की है, तब से ही फैंस इस सीरीज के ओटीटी पर आने का इंतजार कर रहे हैं। नेटफ्लिक्स पर इस महीने ही उनकी सीरीज 'स्कूप' रिलीज हुई थी, जिसे ऑडियंस का ठीक ठाक रिस्पॉन्स मिला था।

अब 'स्कूप' के बाद फैंस का इंतजार करते हुए हंसल मेहता ने अपनी अगली सीरीज 'स्कैम 2003' की रिलीज डेट की घोषणा भी कर दी है।

टीजर के साथ हंसल मेहता ने 'स्कैम 2003' की रिलीज डेट की आउट

आगामी सीरीज की घोषणा मेकर्स ने एक खास अंदाज में की। उन्होंने सोनी लिव के यूट्यूब चैनल पर एक छोटा सा टीजर रिलीज किया, जिसमें उन्होंने बताया कि दो साल बाद एक बार फिर से वह अपनी ऑडियंस के बीच एक बड़े स्कैम का खुलासा करने वाले हैं। फैंस के इंतजार को खत्म करते हुए मेकर्स ने बताया कि स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर 2.9.2023 यानी कि सितंबर के महीने से प्रसारित होगी।

किस चीज पर आधारित है 'द तेलगी स्टोरी' की कहानी

स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी, देश को हिला देने वाले स्टाम्प घोटाले पर आधारित है। साल 2003 में हुए इस बड़े घोटाले का मास्टरमाइंड अब्दुल करीम तेलगी था। आपको बता दें कि हंसल मेहता की जर्नलिस्ट संजय सिंह की किताब 'रिपोर्टर की डायरी' पर बेस्ड है।

रिपोर्ट्स की मानें तो स्टाम्प घोटाले से इंडियन इकोनॉमी को लगभग 32 हजार करोड़ का नुकसान हुआ था। इससे पहले हंसल मेहता ने स्कैम 2023 : द तेलगी स्टोरी का एक टीजर रिलीज किया था, जिसमें उन्होंने अब्दुल करीम तेलगी का किरदार निभाने वाले गगन देव रियार को इंट्रोड्यूज किया था।

उन्होंने टीजर में तेलगी के अलग-अलग अंदाज में फोटो का कोलाज शेयर किया था। अब ये सीरीज क्या 1992 की तरह ही धमाका कर पाएगी या नहीं, ये तो सीरीज की रिलीज के बाद ही पता चलेगा।