Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Web Series In September 2024: प्रियंका चोपड़ा के रास्ते पर शाहिद के भाई, सितंबर में ये 7 वेब सीरीज मचाएंगी बवंडर

अगस्त के बाद अब सितंबर के महीने में एक बार फिर से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मनोरंजन का भंडार लगने वाला है। ईशान खट्टर ने जहां हॉलीवुड का रुख कर लिया है वहीं अनन्या पांडे के तेवर भी अब वेब सीरीज में दिखेंगे। अगर ऑफिस में हैक्टिक डे के बाद आपका मूड थोड़ा रिलेक्स करने का है तो आप इन वेब सीरीज का आनंद पूरे महीने उठा सकते हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Sat, 31 Aug 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
सितंबर में रिलीज होंगी ये सात वेब सीरीज/ फोटो- Jagran Graphic

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। थिएटर के साथ-साथ ओटीटी पर भी सितंबर के महीने में खूब मनोरंजन होने वाला है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इस महीने हिंदी और हॉलीवुड की टोटल आठ वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं, जिनमें से शायद आप एक को भी मिस नहीं करना चाहेंगे।

एक तरफ जहां प्रियंका चोपड़ा की राह पर चलकर शाहिद कपूर के छोटे भाई ने हॉलीवुड में कदम रख दिया है, वहीं अनन्या पांडे भी एक अमीर जिंदगी से संघर्ष भरी लाइफ जीती दिखाई देंगी।

धोखे से लेकर क्राइम और एक्शन जो चाहिए, वैसा कंटेट आपको इस महीने नेटफ्लिक्स से लेकर अमेजन प्राइम और डिज्नी प्लस हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने को मिलेगा। तो चलिए बिना देरी किये देख लेते हैं, इस महीने की पूरी लिस्ट-

द परफेक्ट कपल (The Perfect Couple)

निकोल किडमैन , लिव श्राइबर , मेघन फेही, इव हेवसन, डकोटा फैनिंग और ईशान खट्टर स्टारर वेब सीरीज के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज के साथ इस महीने की शुरुआत होगी। इस वेब सीरीज की कहानी 'एलिन हिल्डरब्रांड की बुक पर बेस्ड है, जो 2018 में आई थी।

यह भी पढ़ें: Web Series In August 2024: अगस्त होगा मस्त, इन 16 सीरीज के साथ 'चमक' उठेंगे ओटीटी प्लेटफॉर्म

वेब सीरीज की कहानी एमेलिया की है, नानकुट विनबरी के एक अमीर परिवार में शादी करने जा रही है, लेकिन शादी के सपने तब टूटते हैं, जब बीच पर एक बॉडी मिलती है और हर कोई शक के घेरे में आ जाता है। आपको बता दें कि वेब सीरीज में शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान खट्टर भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

निर्देशक - जेना लामिया

स्टारकास्ट- 

निकोल किडमैन , लिव श्राइबर , मेघन फेही, इव हेवसन, डकोटा फैनिंग,ईशान खट्टर जॉर्नर - ड्रामा क्राइम मिस्ट्री

रिलीज डेट- 5 सितंबर 2024

प्लेटफॉर्म - NETFLIX

कॉल मी बे (Call Me Bae)

फिल्मों के बाद अब अनन्या पांडे (Ananya Panday) भी वेब सीरीज में डेब्यू करने जा रही हैं। उनकी धर्माटिक प्रोडक्शन में बनी वेब सीरीज इस महीने ही रिलीज हो रही है। जिसमें अनन्या के साथ वरुण सूद, वीर दास, मिनी माथुर, विहान समत, गुरफतेह पीरजादा भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। इस वेब सीरीज में एक अमीर लड़की को सब कुछ चले जाने के बाद संघर्ष करना पड़ता है, यह कहानी है। ये टोटल आठ एपिसोड की वेब सीरीज है।

निर्देशक - कॉलिन डी कुन्हा

स्टारकास्ट- अनन्या पांडे, वरुण सूद, वीर दास, मिनी माथुर, विहान समत, गुरफतेह पीरजादा

जॉर्नर - कॉमेडी ड्रामा

रिलीज डेट - 6 सितंबर

प्लेटफॉर्म - Prime Video

तनाव सीजन 2 (Tanaav Season 2)

अरबाज खान, मानव विज, गौरव अरोड़ा और रजत कपूर स्टारर 'तनाव' के पहले सीजन का रिस्पांस काफी अच्छा था और अब इसके दूसरे सीजन के साथ मेकर्स लौट रहे हैं। इस वेब सीरीज के दूसरे पार्ट में सीरिया से आया एक लड़का कैसे ISIS के साथ मिलकर एक बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश करता है, यह दिखाया जाएगा। पहले सीजन के मुकाबले दूसरे सीजन में काफी एक्शन दिखाई देगा।

निर्देशक - सुधीर मिश्रा- ई निवास

स्टारकास्ट- अरबाज खान, मानव विज, गौरव अरोड़ा, रजत कपूर 

जॉर्नर - एक्शन थ्रिलर

रिलीज डेट- 6 सितंबर

प्लेटफॉर्म - Sony Liv

जैक व्हाइटहॉल: फादरहुड विद माय फादर (Jack Whitehall: Fatherhood With My Father)

जैक व्हाइटहॉल: फादरहुड विद माय फादर एक ऐसी शानदार यात्रा को दर्शाता है,जो खुद पहली बार पिता बनने वाला है। एडवेंचर से भरा ये शो जैक को एक बार फिर उसके पिता माइकल से मिलवाता है और साथ में मिलकर वह पैरंटहुड के बारे में कई सवालों के जवाब खोजने की कोशिश करते हैं।

निर्देशक - पॉल टेलर

जॉर्नर - ट्रेवल डॉक्यूमेंट्री कॉमेडी

रिलीज डेट - 10 सितंबर 2024

प्लेटफॉर्म - Netflix

ट्विलाइट्स ऑफ द गॉड्स (Twilight of the Gods)

ट्विलाइट्स ऑफ द गॉड्स एक एनिमेटेड सीरीज है, जो नॉर्स की पौराणिक कथाओं से प्रेरित है। ये सीरीज प्रमुख रूप से उन घटनाओं को दर्शाती है, जिनकी वजह से मिडगार्ड और असगार्ड का विनाश हुआ है और इसमें अच्छाई की बुराई के खिलाफ लड़ाई दिखाई जाएगी।

निर्देशक - जैक स्नाइडर, ओलिवा, टिम डिवर, एंड्रयू टैमंडल और डेविड हार्टमैन

जॉर्नर - एनिमेटेड सीरीज

रिलीज डेट - 19 सितंबर 2024

प्लेटफॉर्म - Netflix

एमिली इन पेरिस सीजन 4 पार्ट 2 (Emily in Paris Season 4 Part 2)

एमिली इन पेरिस का निर्देशन डैरेन स्टार ने किया है। इसके अब तक तीन सीजन आ चुके हैं। अमेरिकी कॉमेडी ड्रामा सीरीज में लिली कॉलिन्स ने एक मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव एमिली कूपर की भूमिका निभाई है। जो अपने सपनों की वजह से पेरिस जाती है और वहां से उसकी कहानी शुरू होती है।

इसके हर सीजन की कमान अलग-अलग निर्देशकों ने संभाली है। करियर और रिश्तों में फंसी एमिली का ये सफर बहुत ही रोमांचक होने वाला है।

निर्देशक- डैरेन स्टार

जॉर्नर - कॉमेडी ड्रामा सीरीज

रिलीज डेट - 20 सितंबर 2024

प्लेटफॉर्म - Netflix

यह भी पढ़ें: Web Series In July 2024: जुलाई में OTT पर आएगा भूचाल, मिर्जापुर 3 सहित रिलीज होंगी ये 9 वेब सीरीज