Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sharmila Tagore OTT Debut: एक दशक बाद अभिनय में लौटीं शर्मिला टैगोर, 'गुलमोहर' से कर रहीं डिजिटल डेब्यू

Sharmila Tagore OTT Debut शर्मिला टैगोर को इंडस्ट्री में छह दशक से अधिक हो चुके हैं। अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर शर्मिला की पारी शुरू हो रही है। इस मौके पर दोनों बेटियों ने भी उन्हें बधाई दी है। फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 09 Feb 2023 09:02 PM (IST)
Hero Image
Sharmila Tagore OTT Debut With Gulmohar. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा की वेटरन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर लगभग 13 सालों बाद अभिनय की दुनिया में लौटी हैं। गुलमोहर शीर्षक से आ रही फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम की जाएगी। शर्मिला टैगोर की ओटीटी पर आने वाली यह पहली फिल्म भी है।

गुलमोहर में शर्मिला टैगोर के साथ अमोल पालेकर और मनोज बाजपेयी जैसे सक्षम कलाकार अहम किरदारों में दिखायी देंगे। गुलमोहर 3 मार्च को प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएगी। फिल्म का फर्स्ट लुक जारी कर दिया गया है।गुलमोहर एक फैमिली ड्रामा है, जिसमें बत्रा परिवार की कहानी दिखायी गयी है।

फैमिली ड्रामा है गुलमोहर

लाइफ ऑफ पाइ फेम सूरज शर्मा और सिमरन भी अहम भूमिकाएं निभा रहे हैं। निर्देशक राहुल चित्तेला ने अर्पिता मुखर्जी के साथ मिलकर फिल्म का लेखन भी किया है। मनोज बाजपेयी ने अपने किरदार को लेकर कहा कि ऐसा रोल पहले नहीं निभाया है। गुलमोहर में दर्शकों को प्यार, देखभाल और सहजता देखने को मिलेगी। फिल्म रिश्तों के बंधनों को टटोलती है। निर्देशक राहुल चित्तेला ने उम्मीद जतायी कि दर्शकों को फिल्म पसंद आएगी।

बेटियों ने किया मां को सपोर्ट

शर्मिला टैगोर के डिजिटल डेब्यू पर सोहा अली खान और सबा अली खान ने खुशी जाहिर की। पोस्टर शेयर करते हुए सोहा ने लिखा- इसके लिए बहुत एक्साइटेड हूं। सबा ने लिखा- इसे देखने का इंतजार है।

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में छह दशक से अधिक बिता चुकीं शर्मिला टैगोर आखिरी बार 2010 की फिल्म ब्रेक के बाद में नजर आयी थीं। दानिश असलम निर्देशित फिल्म में दीपिका पादुकोण और इमरान खान ने लीड रोल्स निभाये थे।

13 साल बाद अभिनय में लौटीं शर्मिला

शर्मिला ने दीपिका की मां का रोल निभाया था। शर्मिला टैगोर ने अपने करियर में काफी चुनिंदा काम किया है। इसीलिए उनकी फिल्मोग्राफी में काफी गैप्स भी हैं। उनकी ज्यादातर फिल्में यादगार और हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय फिल्मों में शामिल हैं। शर्मिला टैगोर ने 1959 में सत्यजीत रे की फिल्म आपुर संसार से अभिनय की पारी शुरू की थी।

View this post on Instagram

A post shared by Saba Pataudi (@sabapataudi)

हिंदी फिल्मों में उनकी शुरुआत कश्मीर की कली से हुई थी, जो 1964 में आयी थी। सत्तर और अस्सी के दशक में शर्मिला फिल्मों में खूब सक्रिय रहीं। नब्बे और नई सदी के बाद फिल्मों में उनकी सक्रियता कम हुई, मगर 2010 के बाद फिल्मों से बिल्कुल दूर चली गयीं। अब ओटीटी के दौर में शर्मिला टैगोर एक बार फिर अपनी अदाकारी दिखाने के लिए लौटी हैं।

यह भी पढ़ें: OTT Romantic Web Series- प्यार, इश्क और मोहब्बत... Valentine Week में देखिए इश्क में डूबी ये वेब सीरीज