Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shazam Fury Of The Gods OTT Release: प्राइम वीडियो पर पहुंची 'शजाम 2', देखने के लिए खर्च करनी होगी इतनी रकम

Shazam Fury Of The Gods OTT Release शजाम फ्यूरी ऑफ द गॉड्स ओटीटी स्पेस में आने वाली ताजा हॉलीवुड फिल्म है जो पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इससे पहले ब्लैक एडम भी ओटीटी पर स्ट्रीम की जा चुकी है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 18 Apr 2023 01:04 PM (IST)
Hero Image
Shazam Fury Of The Gods OTT Release Available Now on Prime Video. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। डीसी कॉमिक्स की सुपरहीरो फिल्म शजाम फ्यूरी ऑफ द गॉड्स के ओटीटी स्पेस में आने का इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर है। शजाम 2 प्राइम वीडियो पर 18 अप्रैल से स्ट्रीम कर दी गयी है, मगर अभी फिल्म को देखने को लिए पैसे खर्च करने होंगे, क्योंकि यह रेंटल प्लान के तहत प्राइम स्टोर में आयी है।

खर्च करनी होगी इतनी रकम

ओटीटी प्लेटफॉर्म के अनुसार, शजाम द फ्यूरी ऑफ गॉड्स 4K UHD में मौजूद है और देखने के लिए 499 रुपये खर्च करने होंगे। हालांकि, फिल्म देखने के लिए 4K UHD डिवाइस होना जरूरी नहीं है। जिन मोबाइल फोंस की स्क्रीन 4K नहीं है, उनमें भी फिल्म चलेगी। 

499 रुपये रेंटल चुकाने के बाद फिल्म देखने के लिए 30 दिनों का समय होगा, मगर एक बार देखना शुरू कर दिया तो फिर 48 घंटों में खत्म करनी होगी। यह रकम उन लोगों को भी चुकानी होगी, जो प्राइम वीडियो के सब्सक्राइबर्स हैं। 

इन भाषाओं में देख सकते हैं फिल्म

शजाम फ्यूरी ऑफ द गॉड्स 2 अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी स्ट्रीम की गयी है। फिल्म की अवधि 130 मिनट है और आइएमडीबी पर इसे 6.1 रेटिंग मिली है। प्राइम वीडियो ने इसे U/A 16+ कैटेगरी दी है। इसका मतलब यह हुआ कि इसे 16 साल से कम उम्र के बच्चे नहीं देख सकते।

रेंटल प्लान को लेकर नाराजगी

हालांकि, रेंटल प्लान के तहत फिल्म स्ट्रीम करने पर कुछ ग्राहकों ने नाराजगी भी जाहिर की है। एक यूजर ने लिखा कि हम सब्सक्रिप्शन के लिए लगभग 1300 रुपये दे रहे हैं, फिर भी कंटेंट देखने के लिए अलग से पैसे खर्च करने होंगे। एक और यूजर ने लिखा कि अजीब प्लेटफॉर्म है। पहले सब्सक्रिप्शन के लिए पैसा दो, फिर एडऑन के लिए पैसे खर्च करो। 

मार्च में सिनेमाघरों में हुई थी रिलीज

शजाम फ्यूरी ऑफ द गॉड्स, 2019 में आयी शजाम का सीक्वल है। डेविड एफ सैंडबर्ग निर्देशित फिल्म में जैकरी लेवी, एशर एंजल, जैक डीलन ग्रेजर, रैचल जेगलर और एडम ब्रोडी ने अहम किरदार निभाये हैं।

बॉक्स ऑफिस मोजो के अनुसार, फिल्म ने 132,074,575 डॉलर (लगभग 1083 करोड़ रुपये) का कारोबार वर्ल्डवाइड किया है। भारत में 17 मार्च को हिंदी के साथ दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज हुई फिल्म ने 21 लाख डॉलर (लगभग 17.20 करोड़ रुपये) का कलेक्शन किया था।