Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shekhar Home: शर्लक होम को केके मेनन और रणवीर शौरी ने दिया बंगाली टच, पढ़ें- कौन किस रोल में?

जासूसी के कॉन्सेप्ट पर ढेर सारी कहानियां लिखी और दिखाई गई हैं। सिल्वर स्क्रीन के साथ ही ओटीटी पर भी मिस्ट्री से भरे कॉन्सेप्ट के शो का कई बार आगाज हो चुका है। हाल ही में केके मेनन (KK Menon) और बिग बॉस ओटीटी 3 के कंटेस्टेंट रहे रणवीर शौरी की शेखर होम ओटीटी पर रिलीज हुई जो कि आते ही ट्रेंड में बन गई है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 14 Aug 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
रणवीर शौरी, केके मेनन स्टारर शो 'शेखर होम'

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साहित्य की दुनिया ने कुछ प्रतिष्ठित काल्पनिक जासूसों को जन्म दिया है, जिनमें शर्लक होम और ब्योमकेश बख्शी जैसे काल्पनिक किरदार शामिल हैं। भारतीय मनोरंजन उद्योग में जासूसों की कहानी को कई बार बड़े पर्दे पर उतारा गया है। ओटीटी पर भी इसे उकेरा गया है। हाल ही में 'बिग बॉस ओटीटी 3' के रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) की 'शेखर होम' ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दस्तक दी है।

'शेखर होम' हॉलीवुड के डिटेक्टिव शर्लक होम को देसी टच देती छह एपिसोड की वेब सीरीज है। इसका नाम शर्लक होम से 'शेखर होम' किया गया है, जिसमें शेखर का किरदार केके मेनन ने निभाया है और 'होम' का मतलब है कहानी का रुख, जो उनके घर से शुरू होता है। यह सीरीज 14 अगस्त से शुरू हो चुकी है।

'शेखर होम' का प्लॉट

डायरेक्टर रोहन सिप्पी की 'शेखर होम' 1990 के दशक के बैकड्रॉप पर बनी सीरीज है। एक ऐसा दौर, जो सादगी भरे अपने आकर्षण के लिए जाना जाता था। 'शेखर होम' की कहानी बंगाल के शांत शहर लोनपुर को लेकर बनी है। केके मेनन इस सीरीज के मेन कैरेक्टर हैं, जो अपनी बुद्धि से बड़ी से बड़ी समस्या भी हल कर लेते हैं। यह शो 90 के दशक पर आधारित है इसलिए तकनीक का कुछ खास इस्तेमाल नहीं दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें: इंडस्ट्री में अपने स्ट्रगल को लेकर बोले Ranvir Shorey, 'एक्टिंग में मौका नहीं मिला तो लेबर बन जाऊंगा'

रणवीर शौरी सेकंड लीड कैरेक्टर 'जयव्रत साहनी' को प्ले कर रहे हैं, जो डॉ. जॉन एच. वॉटसन का नया संस्करण है। साहनी, शेखर के घर रेंट पर रहने के लिए आता है। दोनों की एक दूसरे से अच्छी दोस्ती हो जाती है और एक दूसरे के सहयोगी बनकर दोनों पूर्वी भारत के रहस्यों को सॉल्व करने लग जाते हैं। केके मेनन की ये सीरीज भारत से जुड़े गुप्त मामलों के इर्द-गिर्द घूमती है।

जानें कौन किस रोल में

'शेखर होम' के सेंट्रल कैरेक्टर से अलग अगर बात करें, तो इसमें रसिका दुग्गल, कौशिक सेन और रुद्रनील घोष भी हैं। रसिका का किरदार (इरावती) उस महिला का है, जिसके सामने आते ही शेखर मानो सब कुछ भूल जाता है। वह बातों की धनी है और जीनियस शेखर का ध्यान भटकाना जानती है।

रुद्रनील घोष, इंस्पेक्टर लाहा के रोल में हैं, जो शेखर की रहस्यों को सुलझाने में मदद करते हैं। वह शेखर जितने क्लेवर नहीं है, लेकिन समझदार हैं।

कब और कहां देखें शो

छह एपिसोड की इस सीरीज को आप जियो सिनेमा पर देख सकते हैं। एक-एक एपिसोड आधे घंटे का है।

यह भी पढ़ें: Upcoming OTT Releases: मनोरंजन का डोज नहीं होगा कम, 'शेखर होम' सहित इस हफ्ते लग रहा फैंटसी शो का 'जैकपॉट'