Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dahaad In BIFF: बर्लिन फिल्म समारोह में होगा सोनाक्षी सिन्हा की डेब्यू वेब सीरीज 'दहाड़' का प्रीमियर

Sonakshi Sinhas Web Series Dahaad In BIFF सोनाक्षी इस सीरीज से ओटीटी स्पेस में पहला कदम रख रही हैं। हालांकि ओटीटी स्पेस में वो भुज के जरिए आ चुकी हैं लेकिन वेब सीरीज पहली होगी। यह क्राइम सीरीज है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 16 Jan 2023 06:59 PM (IST)
Hero Image
Sonakshi Sinha Debut Web Series Dahaad To Premiere In Berlin International Film Festival. Photo- Dahaad Team

नई दिल्ली, जेएनएन। सोनाक्षी सिन्हा अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज दहाड़ से ओटीटी डेब्यू करने जा रही हैं। यह सीरीज इसी साल प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएगी, मगर उससे पहले सीरीज से जुड़ी एक अहम खबर आ रही है। दहाड़ का प्रीमियर बर्लिन अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में किया जाएगा। इस फिल्म समारोह में प्रीमियर होने वाली यह पहली भारतीय वेब सीरीज है।

दहाड़ का निर्देशन रीमा कागती और रुचिका ओबेरॉय ने किया है, जबकि निर्माण एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी ने किया है। दहाड़ आठ एपिसोड्स की क्राइम ड्रामा सीरीज है। कहानी राजस्थान के एक छोटे से शहर में दिखायी गयी है। 

सब इंस्पेक्टर के किरदार में हैं सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी स्थानीय पुलिस सब इंस्पेक्टर अंजलि भाटी के रोल में हैं।एक सार्वजनिक शौचालय में कई महिलाएं रहस्मय तरीके से मृत मिलती हैं तो केस की जांच अंजलि के पास जाती है। पहले यह मौतें सुसाइड जैसी लगती हैं, मगर जैसे-जैसे मामला आगे बढ़ता है, अंजलि को सीरियल किलर के होने का एहसास होता है। इसके बाद पुलिस और किलर के बीच चूहे-बिल्ली का खेल शुरू हो जाता है। शो में विजय वर्मा और गुलशन देवैया भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें: Bhuvan Bam OTT Series Rafta Rafta- शादीशुदा जिंदगी की मुश्किलों से जूझते दिखेंगे भुवन बाम, नये शो का टीजर आउट

वैसे, ओटीटी स्पेस में सोनाक्षी के करियर की शुरुआत 2021 में फिल्म भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया से हो चुकी है। यह डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आयी थी। फिल्म में अजय देवगन और संजय दत्त ने लीड रोल निभाये थे। 2022 में सोनाक्षी की फिल्म डबल एक्सएल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, मगर यह फ्लॉप रही। इस फिल्म में हुमा कुरैशी पैरेलल लीड रोल में थीं। बर्लिन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 16 फरवरी से 26 फरवरी तक बर्लिन शहर में किया जा रहा है। 

बढ़ रही है ओटीटी स्पेस में सितारों की आबादी

ओटीटी स्पेस में इस वक्त कई एक्ट्रेसेज अपनी पारी शुरू कर चुकी हैं। इनमें माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन, जूही चावला, सोहा अली खान शामिल हैं, जो 2022 में यहां आ चुक हैं। 

साल 2023 में सोनाक्षी समेत कई बॉलीवुड कलाकार ओटीटी पारी शुरू कर सकते हैं। इनमें से एक शाहिद कपूर हैं, जो प्राइम वीडियो की ही सीरीज फर्जी से ओटीटी डेब्यू कर रहे हैं। शाहिद की सीरीज का ट्रेलर जारी किया जा चुका है। यह वेब सीरीज 10 फरवरी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतरेगी। यह क्राइम कॉन ड्रामा है, जिसमें शाहिद बड़ों-बड़ों को चूना लगाते नजर आएंगे। विजय सेतुपति पैरेलल लीड रोल में हैं। उर्मिला मातोंडकर और करीना कपूर खान भी ओटीटी स्पेस में नजर आएंगी। 

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan की पठान के साथ श्रद्धा और रणबीर की 'तू झूठी मैं मक्कार' का ट्रेलर सिनेमाघरों में होगा रिलीज