Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tanaav Web Series Trailer: कश्मीर के 'तनाव' की एक और कहानी, रिलीज हुआ सोनी-लिव की वेब सीरीज का ट्रेलर

Tanaav Web Series Trailer सीरीज का निर्देशन सुधीर मिश्रा ने किया है। सोनी-लिव के इस शो में कई बेहतरीन कलाकार अहम किरदारों में दिखेंगे जिनमें रजत कपूर जरीना वहाब और दानिश हुसैन शामिल हैं। सीरीज कश्मीर में तनाव की कहानी की दो साइड दिखाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 27 Oct 2022 04:57 PM (IST)
Hero Image
SonyLIV Web Series Tanaav Trailer Out Staring Arbaaz Khan. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। कश्मीर की कहानी कभी किसी फिल्म तो कभी किसी शो के जरिए अक्सर सामने आती है। इस साल द कश्मीर फाइल्स के जरिए विवेक अग्निहोत्री ने 90 के दौर में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और पलायन को दिखाया था, जिसकी काफी चर्चा हुई। 

घाटी में आतंकवाद और इसके असर पर कई फिल्में बनी हैं। अब सोनी-लिव कश्मीर के हालात को केंद्र में रखते हुए एक वेब सीरीज तनाव लेकर आया है। गुरुवार को इसका ट्रेलर जारी कर दिया गया। 

सुधीर मिश्रा ने किया है निर्देशन

अप्लॉज एंटरटेनमेंट निर्मित तनाव का निर्देशन सुधीर मिश्रा और सचिन कृष्ण ने किया है। सीरीज में अरबाज खान, दानिश हुसैन, एकता कौल, मानव विज, एमके रैना, रजत कपूर और सत्यदीप मिश्रा अहम किरदारों में नजर आएंगे। इनके अलावा वेटरन एक्ट्रेस जरीना वहाब, शशांक अरोड़ा और वलूशा डिसूजा भी स्टार कास्ट का हिस्सा हैं, जिनकी झलक ट्रेलर में दिखायी गयी है।

तनाव इजरायली वेब सीरीज फौदा की आधिकारिक रीमेक है, जिसमें एक स्पेशल यूनिट की कहानी दिखायी गयी है। उमर नाम का आतंकवादी कुछ बहुत बड़ा करने वाला है। एजेंसियों ने उसे मरा समझा था, मगर वो जिंदा है। ट्रेलर में इस बात पर जोर दिया गया है कि एक ही कहानी की दो साइड होती हैं। सीरीज 11 नवम्बर को स्ट्रीम की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Freddy OTT Release Confirmed: इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आएगी कार्तिक आर्यन की 'फ्रेडी', तारीख के लिए थोड़ा इंतजार

देखें ट्रेलर-

कश्मीर पर बनी उल्लेखनीय फिल्में और शो

कश्मीर की सांस्कृतिक और राजनीतिक पृष्ठभूमि पर कई काल्पनिक कहानियों को रचा और गढ़ा गया है, मगर प्राइम वीडियो पर उपलब्ध वेब सीरीज कश्मीर द स्टोरी इससे जुड़े तथ्यों को सामने रखती है। 2018 में रिलीज हुई इस डॉक्यूमेंट्री सीरीज के कुल छह एपिसोड्स हैं।

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म शिकारा भी कश्मीर में आतंकवाद और पंडितों के पलायन के दर्द को दिखाती है। इससे पहले उनकी फिल्म मिशन कश्मीर में भी घाटी में आतंकवाद और इसकी चपेट में आने वाले मासूमों की कहानी को दिखाया गया था।

(Photo- UTV)

इस फिल्म संजय दत्त, ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा मुख्य भूमिकाओं में थे। विशाल भारद्वाज की हैदर भी कश्मीर की परिस्थितियों को दिखाने वाली फिल्म है। इसमें शाहिद कपूर, तब्बू और श्रद्धा कपूर ने मुख्य किरदार निभाये थे। मणि रत्नम की रोजा भी कश्मीरी आतंकवाद पर कमेंट करने वाली फिल्म है। इनके अलावा 2005 की यहां, 2008 में आयी तहान और 2018 की फिल्म हामिद में कश्मीर की कहानी के विभिन्न पहलुओं को दिखाया गया है।