Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Special Ops की टीम से मिलने के लिए करना होगा इतना इंतजार, नया सीजन आने में क्यों हो रही है देरी?

Special Ops डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सबसे सफल वेब सीरीज में से एक है। इस स्पाई थ्रिलर सीरीज के अगले सीजन का दर्शकों को बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार रहता है। हाल ही में निर्देशक नीरज पांडे ने बताया कि स्पेशल ऑप्स और उसके स्पिन ऑफ के बाद अब नया सीजन लाने में उन्हें क्यों इतनी देरी हो रही है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 03 Apr 2024 12:22 PM (IST)
Hero Image
स्पेशल ऑप्स के नए सीजन में क्यों हो रही है देरी/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ओटीटी प्लेटफॉर्म की डीमांड दिन ब दिन बढ़ती जा रही हैं। कई वेब सीरीज ऐसी हैं, जिनकी कहानियां दर्शकों को काफी आकर्षित कर रही हैं। यही वजह है कि वेब सीरीज के एक सीजन के खत्म होने के बाद फैंस तुरंत ही उसके अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार करने लगते हैं।

इन सीरीज में से एक है डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'स्पेशल ऑप्स', जिसमें के के मेनन, सना खान, करण टैकर जैसे सितारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी। अब इस सीरीज के नए सीजन के इंतजार में दर्शक बैठे हुए हैं, ऐसे में स्पेशल ऑप्स के नए सीजन को लेकर एक नई अपडेट सामने आई है।

स्पेशल ऑप्स के नए सीजन में इसलिए लग रहा वक्त

स्पेशल ऑप्स और उसके स्पिन ऑफ सीजन की सफलता के बाद निर्देशक नीरज पांडे इस वेब सीरीज की कहानी को आगे ले जाना जरूरी समझते हैं। अब खबरें हैं कि स्पाई थ्रिलर इस वेब सीरीज के अगले सीजन की जल्द ही आधिकारिक घोषणा हो सकती हैं। नीरज पांडे बताते हैं, "शो की शूटिंग हमने पूरी कर ली है।

यह भी पढ़ें: Upcoming Web Series In April: धमाकेदार होगा अप्रैल का महीना, दिव्यांका की 'अदृश्यम' समेत ये सीरीज होंगी रिलीज

हमने बुडापेस्ट से तुर्किये और जॉर्जिया तक दुनिया के कई कोने में स्पेशल ऑप्स (Special Ops Series) की शूटिंग की है। फिलहाल यह शो पोस्ट प्रोडक्शन में है। इस शो का विजुअल इफेक्ट (वीएफएक्स) पिछले शो से के मुकाबले काफी बड़ा होगा। ऐसे में सबसे ज्यादा वक्त वीएफएक्स में लग रहा है। उसी पर फिलहाल काम अभी चल रहा है। उम्मीद है कि दो-तीन महीने में वीएफएक्स का काम पूरा हो जाएगा"।

कब आया था स्पेशल ऑप्स का पहला सीजन

स्पेशल ऑप्स के साथ निर्देशक दर्शकों के लिए क्या नया लेकर आएंगे, ये तो इस वेब सीरीज की रिलीज के बाद पता चलेगा। हालांकि, अगर इसके वीएफएक्स के काम में दो तीन महीने लगेंगे, तो उम्मीद जताई जा रही है कि साल 2024 के अंत तक ये वेब सीरीज दर्शकों के हवाले होगी।

साल 2020 में रिलीज हुए स्पेशल ऑप्स के बाद साल 2021 में स्पेशल ऑप्स 1.5 – द हिम्मत स्टोरी आई थी। आपको बता दें कि स्पेशल ऑप्स की कहानी रॉ एजेंट की जिंदगी पर आधारित है, जो उनके संघर्ष को दर्शाता है। नीरज पांडे की वेब सीरीज में के.के.मेनन ने हिम्मत सिंह का किरदार अदा किया है।

यह भी पढ़ें: OTT Releases: नेटफ्लिक्स पर पहुंची 'द गाजी अटैक'... इस हफ्ते ओटीटी पर आ रही फिल्मों और सीरीज की पूरी लिस्ट