Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taali Trailer: किन्नरों के दर्द को दिखाएंगी सुष्मिता सेन, 'ताली' का ट्रेलर देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Taali Trailer टैलेंटेड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन पिछले काफी समय से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सक्रिय हैं। उनका वेब शो ताली कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। इसका धमाकेदार ट्रेलर रिलीज हो चुका है। ट्रेलर में सुष्मिता का पावरफुल अंदाज देखने को मिला है। सुष्मिता सेन इस शो के जरिये ट्रांसजेंडर गौरी सावंत की जिंदगी और उनके संघर्ष को दिखाएंगी।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 07 Aug 2023 03:53 PM (IST)
Hero Image
Still Images of Sushmita Sen from Taali

नई दिल्ली, जेएनएन। डीवा एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने अपनी एक्टिंग से हमेशा लोगों का दिल जीता है। हर तरह के रोल को खूबसूरती से निभाना और सौम्यता के साथ किसी भी संवाद को बोलना, अदाकारा के तौर पर यह बात सुष्मिता सेन को सबसे अलग बनाती है। पिछले कई दिनों से वह वेब सीरीज 'ताली' को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। लीक से हटकर सब्जेक्ट पर बने इस शो के ट्रेलर का लोगों को बेसब्री से इंतजार था, जो कि अब खत्म हो चुका है।

ट्रांसजेंडर बनी हैं सुष्मिता सेन

'ताली' वेब सीरीज में सुष्मिता सेन ट्रांसजेंडर के रोल में हैं। अपने अस्तित्व की वजह से उसे समाज में बहुत कुछ झेलना पड़ता है। वह अपने हक के लिए लड़ती है। इस दौरान उसे कई कुरीतियों का सामना करना पड़ता है। समाज से लड़कर वह अपनी पहचान एक किन्नर से सोशल वर्कर के रूप में बनाती है। सुष्मिता सेन की 'ताली' में यही दिखाया गया है। 'ताली' में एक्ट्रेस का यही पावरफुल अंदाज दिखाया गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

गौरी सावंत बनी हैं सुष्मिता सेन

रवि जाधव के निर्देशन में बनी 'ताली' में सुष्मिता सेन, गौरी सावंत के रोल में हैं। ट्रेलर की शुरुआत सुष्मिता सेन के यंगर वर्जन से होती है। इसमें दिखाया गया है कि स्कूल लाइफ तक तो सब ठीक होता है। लेकिन समस्या तब आती है, जब वह कॉलेज जाती है। अब उसके लिए अपनी पहचान को छुपा पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाता है। उसे बहुत ताने सुनने पड़ते हैं। लेकिन अंत में वो अपने दिल की सुनती है और अपने वजूद के लिए लड़ती है।

कौन हैं गौरी सावंत?

गौरी सावंत पेशे से सोशल वर्कर हैं, जो कई वर्षों से किन्नरों के हितों के लिए काम कर रही हैं। उनका जन्म 'गणेश नंदन' नाम के साथ हुआ था। उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखे। गौरी अपने बारे में जानती तो थीं, लेकिन वह चाहकर भी पिता को बताने की हिम्मत नहीं कर पाईं। हालांकि, पिता की शर्मिंदगी का कारण न बनने के लिए गौरी ने घर छोड़ दिया था।

हमसफर ट्रस्ट की मदद से खुद को बदला, और वह बन गईं गणेश नंदर से गौरी सावंत। गौरी ने नेशनल लीगल सर्विसेज अथॉरिटी (NALSA) में काफी अहम भूमिका निभाई थी। यह 2013 में फाइल किया गया केस था, जिसमें 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने फाइनल वर्डिक्ट सुनाते हुए ट्रांसजेंडर्स को थर्ड जेंडर करार देने का आदेश दिया था। 'ताली' शो 15 अगस्त से जियो सिनेमा पर शुरू हो रहा है।