Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Expendables 4 OTT Release: ओटीटी के लिए तैयार Sylvester Stallone की एक्शन फिल्म, इस प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

Expendables 4 OTT Release Date एक्सपेंडेबल्स एक चर्चित एक्शन फ्रेंचाइजी है। इसमें सिल्वेस्टर स्टेलोन मुख्य भूमिका निभाते हैं। यह मर्सिनरीज के एक ग्रुप की कहानी है जो दुनियाभर में बड़े-बड़े कारनामों और मिशंस को अंजाम देता है। इसकी फ्रेंचाइजी में अरनोल्ड श्वार्जनेगर से लेकर जेसन स्टेथम अहम भूमिकाएं निभाते रहे हैं। चौथे भाग में भी जेसन पैरेलल लीड रोल में नजर आएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 12 Dec 2023 02:59 PM (IST)
Hero Image
एक्सपेंडेबल्स 4 ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार है। फोटो- स्क्रीनशॉट

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिल्वेस्टर स्टेलोन (Sylvester Stallone) की एक्शन फिल्मों के शौकीन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एक्सपेंडेबल्स फ्रेंचाइजी की चौथी फिल्म सिनेमाघरों के बाद अब ओटीटी पर आ रही है। इस फिल्म को ओटीटी देखने के लिए आपको थोड़ा सा इंतजार करना है। 

एक्सपेंडेबल्स 4 (Expendables 4) का डिजिटल प्रीमियर 5 जनवरी 2024 को लायंसगेट प्ले पर होगा। फिल्म 22 सितंबर को सिनेमाघरो में रिलीज हुई थी। द एक्सपेंडेबल्स 4 सिल्वेस्टर स्टेलोन और जेसन स्टैथम दुनिया को बचाने के मिशन के लिए एक नई टीम बनाते हैं। 

एक्सपेंडेबल्स लोकप्रिय फिल्म फ्रेंचाइजी है, जिसका पहला पार्ट 2010 में रिलीज हुआ था। इसका दूसरा और तीसरा पार्ट 2012 और 2014 में आया था। लगभग नौ साल के बाद एक्सपेंडेबल्स 4 को रिलीज किया गया है।

यह भी पढ़ें: पंचायत के 'सचिव जी' मिर्जापुर की स्वीटी संग मनाएंगे Dry Day, इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जमकर होगा धमाल

यह है फिल्म की कहानी

एक्शन से भरी द एक्सपेंडेबल्स 4 फिल्म की कहानी में तीसरे विश्व युद्ध को शुरू करने के लिए आतंकवादी संगठन सुआर्टो रहमत द्वारा परमाणु हथियार चुरा लिया जाता है।

इसके बाद वह परमाणु हथियार की तस्करी में लग जाता है, जिससे संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस के बीच की दुश्मनी बढ़ जाती है और विश्व युद्ध का खतरा भी बढ़ जाता है। परमाणु हथियार और विश्व युद्ध से दुनिया को बचाने के लिए बार्नी और उसकी टीम इस मिशन पर जाती है।

यह है फिल्म की कास्ट

द एक्सपेंडेबल्स 4 को स्कॉट वॉ ने डायरेक्ट किया है। फिल्म के कलाकारों के बारे में बात की जाए तो सिल्वेस्टर के अलावा जेसन स्टैथम, कर्टिस, 50 सेंट, जैक्सन, मेगन फॉक्स, डॉल्फ लुंडग्रेन, टोनी जा, इको उवैस, रैंडी कॉउचर, जैकब स्किपियो, लेवी ट्रान और एंडी गार्सिया ने अभिनय किया है।

अपने किरदार बारे में बात करते हुए अभिनेता डॉल्फ लुंडग्रेन ने कहा-

मुझे यह लगता है कि मेरा रोल मजेदार है, क्योंकि वह कुछ ऐसे किरदारो में से एक है, जो परवाह नहीं करता है और कठिन होने की भी कोशिश नहीं करता है। उसमें यह अनोखा है कि उसे हमेशा समस्याएं रहती हैं, थोड़ी सी ड्रग एडिक्शन और कन्सन्ट्रेशन जैसी समस्याएं। वह एए प्रोग्राम कर रहा है और इंटरनेट पर किसी लड़की को डेट कर रहा है, जिससे वह प्यार करता है। इससे उसका परसेप्शन भटक जाता है।

डॉल्फ आगे बताते हैं कि उम्र उस पर हावी हो गई है, इसलिए उसने चश्मा पहन रखा है और उसकी स्नाइपर राइफल पर बाइफोकल स्कोप है। लेकिन शुरुआत में चीजें उसके लिए उतनी अच्छी नहीं रहीं थी।