Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्राइम वीडियो की सीरीज The Boys के फिनाले एपिसोड पर Donald Trump Attack का असर, जारी की ये चेतावनी

द ब्वॉयज का चौथा सीजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो चुका है। पिछले दिनों अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ था जिसमें ट्रम्प जख्मी हो गये थे। हमलावर मौके पर ही मारा गया था। इस वास्तविक घटना का असर रील लाइफ में भी नजर आ रहा है और संयोगवश द ब्वॉयज से इसके संबंध जुड़ गया है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Thu, 18 Jul 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
ट्रम्प पर हमले की वजह से द ब्वॉयज में हुए बदलाव। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हमले की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। गोली उनके कान को छूकर निकल गई और ट्रम्प बाल-बाल बच गये। मगर, शायद ही किसी ने सोचा होगा कि इस हमले का असर प्राइम वीडियो की वेब सीरीज द ब्वॉयज पर भी दिखाई देगा।

जो दर्शक सीरीज के चौथे सीजन का आखिरी एपिसोड देख चुके होंगे, उन्हें ये बात जल्दी समझ आएगी। प्राइम वीडियो ने गुरुवार को सोशल मीडिया के जरिए एक स्टेटमेंट शेयर करके इस 'गजब संयोग' को लेकर सफाई दी।  साथ ही डोनाल्ड ट्रम्प पर हमले की कड़ी निंदा भी की। 

राजनीतिक हिंसा के दृश्यों पर दी सफाई

प्राइम वीडियो ने जो स्टेटमेंट जारी किया है, उसमें कहा गया है कि द ब्वॉयज के फिनाले में राजनीतिक हिंसा के कुछ काल्पनिक दृश्य दिखाये गये हैं, जो कुछ दर्शकों को परेशान कर सकते हैं, खास तौर पर पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की हत्या की कोशिश के दौरान हुए घटनाक्रम को लेकर। 

यह भी पढ़ें: Upcoming OTT Releases- इस हफ्ते लौट रहा है कुंग फू पांडा, 'मिर्जापुर' मेकर्स की कॉमेडी फिल्म भी रिलीज के लिए तैयार

स्टेटमेंट में आगे कहा गया है कि द ब्वॉयज काल्पनिक सीरीज है, जिसकी शूटिंग 2023 में हो गई थी और किसी भी दृश्य का वास्तविक जीवन में हो रही घटनाओं से मिलना संयोग और गैरइरादतन है। अमेजन, सोनी पिक्चर्स टेलीविजन और द ब्वॉयज के निर्माता वास्तविक दुनिया में होने वाली किसी भी प्रकार की हिंसा को सख्ती के साथ खारिज करते हैं।

बदला गया आखिरी एपिसोड का टाइटल

द ब्वॉयज के फिनाले सीजन में 8 एपिसोड्स हैं, जिनके शीर्षक इस प्रकार हैं-

  • डिपार्टमेंट ऑफ डर्टी ट्रिक्स
  • लाइफ अमंग द सेप्टिक्स
  • वी शैल कीप द रेड फ्लैग फ्लाइंग हियर
  • विजडम ऑफ द एजेज
  • बीवेयर द जैबरवॉक- माई सन
  • डर्टी बिजनेस
  • द इनसाइडर
  • सीजन फोर फिनाले 

डेडलाइन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, आठवें एपिसोड का शीर्षक भी ट्रम्प के साथ हुई घटना के मद्देनजर बदल दिया गया है, जो पहले Assassination Run था।

यह भी पढ़ें: Mirzapur 3: अधूरी रह गई 'मिर्जापुर 3' के इन चार किरदारों की कहानी, क्या चौथे सीजन में होगी पूरी?

प्राइम वीडियो की सबसे सफल सीरीजों में शामिल

द ब्वॉयज सीजन-4, प्राइम वीडियो की सबसे सफल वेब सीरीजों में से एक है, जिसका पहला सीजन 2019 में आया था। इसका पांचवां सीजन भी आएगा, जो आखिरी सीजन होगा। यह सैटायरिकल सुपरहीरो सीरीज है, जिसे एरिक क्रिपके ने इसी नाम की कॉमिक बुक से डेवलप किया है।