Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Boys Season 4 की रिलीज से पहले हो गई सीजन 5 की पुष्टि, Prime Video ने शेयर किया टीजर वीडियो

प्राइम वीडियो ने मंगलवार को द ब्वॉयज के पांचवें सीजन की घोषणा करके चौंका दिया। इसका चौथा सीजन अभी रिलीज नहीं हुआ है। द ब्वॉयज एक सुपरहीरो सीरीज है लेकिन इसके मुख्य किरदार कुछ अतरंगी मिजाज के हैं। शो 2019 में शुरू हुआ था और इसने दुनियाभर में अपने लिए एक तगड़ी फैन फॉलोइंग बनाई है। शो में एंटोनी स्टार और कार्ल अरबन मुख्य भूमिका निभाते हैं।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Tue, 14 May 2024 07:23 PM (IST)
Hero Image
The Boys Season 4 जून में रिलीज होगा। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सुपरहीरो सीरीज द ब्वॉयज के चौथे सीजन का इंतजार कर रहे फैंस के लिए एक खुशखबरी है। प्राइम वीडियो ने अपनी इस बेहद चर्चित और सफल सीरीज के पांचवें सीजन की स्वीकृति दे दी है। बता दें, द ब्वॉयज का चौथा सीजन अगले महीने रिलीज होने वाला है। 

प्लेटफॉर्म ने एक टीजर वीडियो के जरिए कन्फर्मेशन की पुष्टि की है। इस वीडियो में एक किरदार को मेज पर चाकू से खुरचकर सीजन 5 लिखते हुए दिखाया गया है। इस सैटायरिकल सुपरहीरो शो का पहला सीजन 2019 में आया था। 2020 में दूसरा और 2022 में तीसरा सीजन रिलीज हुआ था। अब तक इसके 24 एपिसोड्स आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Aquaman 2 OTT Release- 'एक्वामैन एंड द लॉस्ट किंगडम' ओटीटी पर इस दिन दे रही दस्तक, जानें कब और कहां देखें फिल्म

— Prime Video (@PrimeVideo) May 14, 2024

कब आएगा The Boys Season 4?

द ब्वॉयज का चौथा सीजन 13 जून को स्ट्रीम होगा। पहली बार में तीन एपिसोड्स ही रिलीज किये जाएंगे। इसके बाद बाकी के एपिसोड्स वीकली आएंगे। सीजन 4 का फिनाले 18 जुलाई को रिलीज किया जाएगा। 

द ब्वॉयज इसी नाम से आई कॉमिक बुक से प्रेरित सीरीज है, जिसे एरिक क्रिप्के ने डेवलप किया है। शो में कार्ल अरबन (बिली बुचर), जैक क्वेड (ह्यूगी कैम्बेल), एंटोनी स्टार (जॉन गिलमैन), एरिन मोरियार्टी (एनी जनवरी), डोमिनिक मैकएलिगोट (मारग्रेट शॉ), जेसी अशर (रेगी फ्रैंकलिन), लैज अलोंसो (मार्विन टी), चेस क्राफोर्ड (केविन मोस्कोविट्ज) अहम किरदार निभाते हैं। 

क्या है The Boys Season 4?

सीजन चार में दिखाया जाएगा कि विक्टोरिया न्यूमैन ओवल ऑफिस के काफी करीब पहुंच गई है। हालांकि, अभी भी होमलैंडर के अंडर में ही है। बुचर के पास ज्यादा समय नहीं बचा है। उसने बेका के बेटे और पोस्ट को खो दिया है। बाकी का ग्रुप उसके झूठों से तंग आ चुका है। दुनिया बचाने के लिए उन्हें साथ आने का रास्ता चाहिए। 

यह भी पढ़ें: Upcoming OTT Release: धमाकेदार होगा मई का ये हफ्ता, 'बाहुबली' की नई कहानी समेत रिलीज हो रहीं ये सीरीज और फिल्में

कौन हैं एरिक क्रिप्के?

एरिक ज्यादातर सुपरनेचुरल कंटेंट लिखने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने बूगीमैन फिल्म, सुपरनेचुरल, रिवॉल्यूशन, टाइमलेस टीवी शोज लिखे हैं। हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक एरिक ने शो को लेकर कहा- ''मेरे सबसे अच्छे कामों में द ब्वॉयज शामिल है। दूसरे शोज में मैं पॉलिटिक्स, कैपिटलिज्म, फैमिली के बारे में लिखता हूं। शो की कास्ट सोनी पिक्चर्स टेलीविजन और अमेजन एमजीएम स्टूडियोज की एहसानमंद है कि उन्होंने यह मौका दिया।''