Move to Jagran APP

The Crown Season 5: इस्लाम कुबूल करना चाहती थीं प्र‍िंसेस डायना? फिर क्यों काट दिया ये सीन, सामने आई सच्चाई

The Crown Season 5 नेटफ्लिक्स के पॉपुलर शो द क्राउन के सीजन 5 में प्रिंसेस डायन और हार्ट सर्जन डॉक्टर हसनत खान के बीच दिखाए रिश्ते को लेकर अब चर्चे तेज हो गई है। हसनत खान का किरदार निभाने वाले हुमायूं सईद ने सच्चाई बयां की है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2022 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 09:50 AM (IST)
The Crown Season 5, humayun saeed, Princess Diana

नई दिल्ली, जेएनएन। The Crown-Season 5: नेटफ्लिक्स के पॉपुलर शो 'द क्राउन' का सीजन 5 सुर्खियां बटोर रहा है। इस सीजन में प्रिसेंस डायन की जिंदगी को पर्दे पर दिखाया गया। द क्राउन के सीजन 5 में डायना का किरदार  हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिजाबेथ डेबिकी ने निभाया है जबकि हार्ट सर्जन डॉक्टर हसनत खान के किरदार को पाकिस्तानी एक्टर हुमायूं सईद ने निभाया है। हालांकि आरोप लग रहे हैं कि शो में हसनत खान और डायना के रिश्ते को लेकर काफी कुछ है जो दिखाया नहीं गया। अब इसकी वजह भी सामने आई है।

द क्राउन सीजन 5 से काट दिए ये सीन

प्रिसेंस डायन दुनियाभर में पॉपुलर थीं उनकी खूबसूरती और पर्सनैलिटी के दुनियाभर में लोग कायल थे।  प्रिंस चार्ल्स से उनकी शादी फिर तलाक और फिर हार्ट सर्जन डॉक्टर हसनत खान के साथ उनके रिश्ते ने काफी सुर्खियां बटोरीं थीं। अब 'द क्राउन' के सीजन 5 में काफी तथ्यों से पर्दा उठाने की कोशिश की गई है जिससे दुनिया अब तक अनजान थी। लेकिन डायन की जिंदगी को करीब से जानने वालों ने दावा किया है कि काफी कुछ ऐसा है जो इस सीरीज में नहीं दिखाया गया है।

पाक एक्टर हुमायूं सईद ने बताई सच्चाई

मसलन डायना का इस्लाम धर्म के प्रति रुझान। हाल ही में डॉन को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तानी एक्टर हुमायूं सईद ने बताया कि उनका सीरीज में एक फेवरेट सीन था जिसमें दिखाया गया कि कैसे डायना उनसे कहती है कि वो इस्लाम अपनाना चाहती हैं पर जब उन्होंने ओटीटी पर ये सीरीज देखी तो सीन गायब था।

सामने आई वजह

हालांकि इसके पीछे की वजह उन्होंने समय की कमी बताया। 'द क्राउन' में हार्ट सर्जन का रोल अदा करने वाले हुमायूं सईद का कहना है कि ये सीन सीरीज के 9वें एपिसोड में आना था। इस एपिसोड की लंबाई ज्यादा हो गई थी, इसलिए इस सीन को हटा दिया गया। इसके अलावा कुछ और भी है जो सच्चाई से परे मालूम पड़ता है।

ये थी सच्चाई

द क्राउन में हसनत और डायना का प्यार हृदय रोग विशेषज्ञ मार्टिन बशीर के साथ उनका बीबीसी इंटरव्यू देखने के तुरंत बाद खत्म हो जाता है। जबकि सच ये है , इंटरव्यू टेलीकास्ट होने के बाद भी उनका रिश्ता सालों तक चला, यहां तक कि डोडी फयाद के साथ राजकुमारी के रोमांस के साथ भी।

ये भी पढ़ें

Drishyam 2 Collection Day 20: 'दृश्यम 2' की सुनामी से थर्राया बॉक्स ऑफिस, 300 करोड़ कमाने के करीब पहुंची फिल्म

Bigg Boss 16 Elimination: टीवी की इस फेमस बहू को सलमान खान करेंगे शो से बाहर? शॉक्ड रह जाएंगे बाकी घरवाले


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.