Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Kashmir Files Unreported Trailer: कश्मीर के लोगों ने खुद बयां किया अपना दर्द, बोले- लगता था अब मर जाएंगे

The Kashmir Files Unreported Trailer विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने साल 2022 में खूब धमाल किया था। कश्मीरी पंडितों के पलायन से लेकर नरसंहार तक और उनकी पीड़ा को अब एक बार फिर से निर्देशक द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड के जरिये अपनी डॉक्यु सीरीज में दर्शाएंगे। टीजर के बाद अब हाल ही में इस सीरीज का ट्रेलर ऑडियंस के सामने आया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 21 Jul 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
The Kashmir Files Unreported Trailer Out Vivek Agnihotri Docu Series Release on Zee5 Soon/Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। The Kashmir Files Unreported Trailer: कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की कहानी को लेकर निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री एक बार फिर से लौट रहे हैं। इस बार वह एक डॉक्यु सीरीज लेकर आ रहे हैं, जिसका टाइटल 'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड' है। ये सीरीज Zee5 पर रिलीज होगी।

कुछ दिनों पहले ही इस डॉक्यु सीरीज का टीजर लोगों के सामने आया था, जिसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया था कि ये उनकी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की फॉलोअप कहानी है।

अब हाल ही में विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपनी डॉक्यु सीरीज 'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड' सीरीज का टीजर रिलीज कर दिया है। इस टीजर को देखने के बाद आपकी रूह अंदर तक कांप जाएगी।

द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड का ट्रेलर हुआ आउट

द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड के 2 मिनट का ये ट्रेलर निश्चित रूप से आपको अंदर तक हिला देगा। इस ट्रेलर की शुरुआत होती है एक वॉइस ओवर के साथ, जिसमें बोलते हैं, 'आप देखते थे कि कश्मीर में यश चोपड़ा फिल्में बना रहे थे। कश्मीर की खूबसूरत वादियां देखते थे, लेकिन कश्मीर एक और अलग भी था, जो हम लोग देख रहे थे।

इसके बाद विवेक अग्निहोत्री ने अपनी डॉक्यु सीरीज के ट्रेलर में जम्मू कश्मीर की वह रिसर्च फुटेज और उन लोगों के इंटरव्यूज दिखाए, जिनसे उन्होंने अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के दौरान साल 2022 में बात की थी।

'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड' के ट्रेलर को रिलीज करने के साथ ही मेकर्स ने ये भी बताया कि उनकी ये सीरीज, ऐतिहासिक, जातीय, गलतियों, घटनाओं और क्राइम से जुड़ी उस कहानी जो दर्शाएगी, जो 1990 के दशक में घाटी में कश्मीरी पंडितों को सहनी पड़ी है।

Zee5 पर रिलीज होगी 'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड'

'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड के ट्रेलर को शेयर करते हुए मेकर्स ने ट्विटर अकाउंट पर कैप्शन में लिखा, 'अनसुनी, अनदेखी, अनकही, दिल दहला देने वाली इस कहानी को कहना जरूरी है और कश्मीरी पंडितों की आवाज सुनी जानी चाहिए। द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड जल्द ही Zee5 पर रिलीज होगी।

मेकर्स की मानें तो इस डॉक्यु सीरीज में इतिहासकारों, विशेषज्ञों और असल जिंदगी में इस पीड़ा को सहने वाले लोग और उनके परिवारों से बात की गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी इस सीरीज को सात भागों में दिखाया जाएगा। अब तक इस वेब सीरीज की रिलीज डेट सामने नहीं आई है।