Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Railway Men: 'द रेलवे मैन' इस दिन दिखाएगी भोपाल त्रासदी के 4 हीरो की कहानी, रिलीज डेट आई सामने

The Railway Men Release Date बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल खान (Babil Khan) की वेब सीरीज द रेलवे मैन काफी समय से चर्चा में है। इस बीच द रेलवे मैन वेब सीरीज की रिलीज डेट को लेकर लेटेस्ट अपडेट सामने आया है। ऐसे में आइए जानते है कि बाबिल की ये मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज कब रिलीज की जाएगी।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Thu, 26 Oct 2023 01:41 PM (IST)
Hero Image
द रेलवे मैन वेब सीरीज की रिलीज डेट आई सामने (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Babil Khan The Railway Men Web Series: मशहूर फिल्म अभिनेता आर माधवन की बहुचर्चित वेब सीरीज 'द रेलवे मैन' को लेकर लंबे समय से सुर्खियों का बाजार गर्म है। भोपाल गैस त्रासदी की कहानी से प्रेरित इस सीरीज की रिलीज का हर कोई बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

'द रेलवे मैन' वेब सीरीज में दिवंगत बॉलीवुड एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल खान भी अहम भूमिका में मौजूद हैं। इस बीच 'द रेलवे मैन' की रिलीज डेट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि ये सीरीज कब रिलीज होगी।

इस दिन रिलीज होगी 'द रेलवे मैन'

काफी समय से 'द रेलवे मैन' वेब सीरीज को लेकर सुर्खियां तेज हैं। खासतौर पर बाबिल खान को लेकर 'द रेलवे मैन' का नाम चर्चा में है। गुरुवार को मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर 'द रेलवे मैन' का एक मोशन वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो में सीरीज की स्टार कास्ट की झलक दिखाई दे रही है। इतना ही नहीं मेकर्स ने 'द रेलवे मैन' की रिलीज डेट का खुलासा किया है। जिसके चलते आने वाले 18 नवंबर को डायरेक्टर शिव रवैल की 'द रेलवे मैन' वेब सीरीज को दुनियाभर में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया जाएगा।

'द रेलवे मैन' के इस मोशन वीडियो में सीरीज के कलाकार आर माधवन, केके मेनन, दिव्येंदु शर्मा और बाबिल खान नजर आ रहे हैं। 'द रेलवे मैन' की रिलीज डेट की घोषणा के साथ ही फैंस की एक्साइटमेंट इस सीरीज के लिए और भी ज्यादा बढ़ गई है।

सच्ची घटना से प्रेरित है 'द रेलवे मैन'

यशराज बैनर तले बनी वेब सीरीज 'द रेलवे मैन' भोपाल गैस त्रासदी की सच्ची घटना से प्रेरित है। साल 1984 में मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में जहरीली गैस के रिसाव की औद्योगिक दुर्घटना को वेब सीरीज 'द रेलवे मैन' में दर्शाया जाएगा।

इस सीरीज का केंद्र बिंदु रेलवे के उन 4 कर्मचारियों के साहस की कहानी है, जिन्होंने अपनी जान पर खेल कर इस गैस कांड में फंसे लोगों की जान को बचाया था। बता दें कि 'द रेलवे मैन' वेब सीरीज 4 एपिसोड में स्ट्रीम की जाएगी।

ये भी पढ़ें- The Railway Men: यशराज ने किया पहली मेगा बजट वेब सीरीज 'द रेलवे मेन' का एलान, लीड कास्ट में इरफान के बेटे बाबिल को दिया मौका