Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Rings Of Power Season-1 Finale Episode: सौरोन की वापसी के बाद खतरे में मिडिल अर्थ, पहले सीजन की खास बातें

The Rings Of Power Season-1 Finale Episode प्राइम वीडियो की सीरीज द रिंग्स ऑफ पॉवर द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्मों से पहले की कहानी दिखायी है। फिल्मों में जहां रिंग्स को नष्ट करने के सफर को दिखाया गया था वहीं सीरीज में रिंग्स के बनने की कहानी है।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Fri, 14 Oct 2022 02:22 PM (IST)
Hero Image
The Rings Of Power Season 1 Finale Episode Out. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अमेजन प्राइम वीडियो की बहुचर्चित वेब सीरीज द रिंग्स ऑफ पॉवर का सफर पूरा हो रहा है। शुक्रवार को पहले सीजन का फिनाले एपिसोड रिलीज हो गया है। द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्मों की इस प्रीक्वल सीरीज में डार्क लॉर्ड सौरोन की जिंदगी को उस हिस्से को दिखाया जा रहा है, जो फिल्मों में नजर नहीं आया था। द रिंग्स ऑफ पॉवर के दूसरे सीजन की शूटिंग शुरू हो चुकी है। फिनाले के मौके पर पहले सीजन की खास बातें-

गैलेड्रिएल अपने भाई की मौत का बदला लेने के मिशन पर है। सीरीज में इस किरदार को मोर्फिड क्लार्क निभा रही हैं। गैलेड्रिएल को सेकंड स्टेज में पहुंच चुकी मिडिल अर्थ में मौजूद डार्क पॉवर से लड़ना है। इसके लिए उसे हर हाल में सौरोन का पता लगाना है और उसे हराना है। 

यह भी पढ़ें: Upcoming Movies & Web Series: तापसी पन्नू की दोबारा, मिसमैच्ड सीजन 2... यहां देखें इस हफ्ते की पूरी लिस्ट

न्यूमेनोरियंस के बीच फूट से जंगर पर असर

गैड्रिएल की इस लड़ाई में न्यूमेनोरियन उसका साथ दे रहे हैं। न्यूमेनोरियंस एलेंडिल और उसके बेटे इसिलदूर के किरदार में लॉयड ओवेन और मैक्सिम बाल्ड्री हैं। पिता और बेटे के रिश्ते में दरार आ गयी थी, मगर अडार की फौज से अपने लोगों को बचाने के लिए दोनों साथ लड़ते हैं। काफी न्यूमेनोरियन लड़ाई में हिस्सा लेते हैं, मगर कुछ एल्व्स के साथ जंग से दूर रहते हैं। 

अडार साउथलैंड्स पर अटैक करता है। गैड्रिएल और न्यूमेनोरियंस के साथ के बावजूद हमला रोकने में नाकामयाब रहते हैं। पहले सीजन में दर्शक बौनों के राज्य कजाद डुम से भी रू-ब-रू हो चुके हैं। बौनों के प्रिंस ड्यूरिन का किरदार ओवेन आर्थर ने निभाया है, वहीं उसकी पत्नी दीसा के रोल में सोफिया नोमवेट हैं। एल्व्स को जंग में जीतने के लिए जिस मेटल मिथ्रिल की तलाश है, वो कजाद डुम में ही मिलता है। 

क्या है आसमान से गिरे स्ट्रेंजर का रहस्य?

पहले सीजन में स्ट्रेंजर की एंट्री भी हो गयी है, जो आसमान से आग के गोले के साथ नीचे गिरता है। इस किरदार को डैनियल वेयमैन निभा रहे हैं। इस स्ट्रेंजर को अपने पिछले जीवन के बारे में कुछ याद नहीं है, लेकिन कुछ विच उसकी तलाश में हैं। सीजन में हारफुट नोरी ब्रैंडीफुट का किरदार भी रहस्य की पर्तों में लिपटा रहा। इस किरार को मारकेला केवेनघ ने निभाया है। 

पहले सीजन में कुल सात एपिसोड्स स्ट्रीम किये गये हैं। यह वीकली एपिसोड्स थे। फिनाले एपिसोड के साथ दर्शक पूरे सीजन को अब एक साथ देख सकते हैं। द रिंग्स ऑफ पॉवर अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में भी स्ट्रीम की गयी है। 

यह भी पढ़ें: Jurassic World Dominion OTT Release: इंतजार खत्म! प्राइम वीडियो पर इस तारीख को आ रही डायनासोरों की फौज