Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3 OTT: इस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने थिएटर में आने से पहले ही खरीदे 'टाइगर-3' के राइट्स, इतने करोड़ की डील?

Tiger 3 Ott Rights सलमान खान की टाइगर-3 का फैंस को बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार है। इस के नए प्रमोशनल वीडियो के साथ टाइगर सलमान खान ने अपना मैसेज दे दिया था। अब हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान की टाइगर-3 के थिएटर में रिलीज से पहले ही ओटीटी राइट्स बिक चुके हैं। थिएटर के बाद इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर टाइगर-3 रिलीज होगी।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 29 Sep 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
टाइगर 3 के ओटीटी राइट्स बिके / Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Tiger 3 OTT Rights: शाह रुख खान की 'जवान' के बाद अब बॉलीवुड के दूसरे खान यानी कि सलमान अपनी फिल्म 'टाइगर-3' से बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी कर रहे हैं। 'किसी का भाई किसी की जान' की असफलता के बाद अब सलमान खान की 'टाइगर-3' से फैंस की काफी उम्मीदें जुड़ी हुई हैं।

कटरीना कैफ और सलमान खान स्टारर इस फिल्म के पोस्टर के बाद हाल ही में यशराज ने 'टाइगर का मैसेज' देते हुए एक प्रमोशनल वीडियो आउट किया था। अब हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो 'टाइगर-3' के सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले ही इस मोस्ट अवेटेड फिल्म के राइट्स बिक गए हैं।

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने खरीदे 'टाइगर-3' के राइट्स

सलमान खान-कटरीना कैफ स्टारर 'टाइगर-3' इस साल दिवाली के खास मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है, लेकिन उससे पहले फिल्म को लेकर नई-नई जानकारी सामने आ रही है। ओटीटी प्ले की रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेजन प्राइम वीडियो ने 'टाइगर-3' की रिलीज से पहले ही इसके राइट्स खरीद लिए है।

यह भी पढ़ें: Tiger 3: 'जब तक टाइगर मरा नहीं, तब तक टाइगर हारा नहीं', राइटर नहीं, बल्कि इस शख्स के दिमाग की उपज था ये डायलॉग

इसके अलावा उन्होंने अपनी रिपोर्ट्स में ये भी बताया कि टाइगर 3 के ओटीटी राइट्स के लिए यश राज स्टूडियो और अमेजन प्राइम वीडियो के बीच 200 करोड़ की डील हुई है। हालांकि, नेटफ्लिक्स और यशराज के बीच कई बड़े प्रोजेक्ट्स को लेकर साझेदारी हुई है, ऐसे में उम्मीद ये भी लगाई जा रही है कि सलमान-कटरीना की फिल्म 'टाइगर-3' थिएटर के बाद नेटफ्लिक्स पर भी आ सकती है।

View this post on Instagram

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

हालांकि, अब तक मेकर्स ने फिल्म की ओटीटी रिलीज को लेकर किसी भी तरह ही आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है।

टाइगर की हर फ्रेंचाइजी ने की है इतने करोड़ की कमाई

स्पाई यूनिवर्स की पहली फिल्म की शुरुआत 'एक था टाइगर' से हुई थी। जिसने साल 2012 में इंडिया ने नेट कलेक्शन 198.78 करोड़ का किया था। उस फिल्म ने पहले दिन पर 32 करोड़ रुपए कमाए थे। वर्ल्डवाइड 'एक था टाइगर' ने 334.39 करोड़ का बिजनेस किया था।

इसके बाद साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म 'टाइगर जिंदा है' ने इंडिया में 339.16 करोड़ और वर्ल्डवाइड 564.2 करोड़ का टोटल कारोबार किया था। अब 'टाइगर का मैसेज' सुनने के बाद फैंस की इस फिल्म से उम्मीदें काफी बढ़ गयी है। लोगों का कहना है कि ये फ्रेंचाइजी इंडिया में ही 1000 करोड़ तक कमा सकती है।

यह भी पढ़ें: Tiger Ka Message Video देख शाह रुख खान ने लीक की इनसाइड डिटेल्स, सलमान खान की मूवी को लेकर कही ये बात?