Move to Jagran APP

गर्मी की छुट्टियों का पूरा इंतजाम, ओटीटी पर मौजूद हैं सस्पेंस से भरपूर ये क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज

गर्मी का सीजन शुरू हो गया है। इस समर सीजन में कई लोग अपने बच्चों के साथ सैर-सपाटे पर जाने की प्लानिंग करेंगे। तो कई अन्य घर पर बैठकर आराम से फिल्मों और वेब सीरीज के जरिए मनोरंजन करेंगे। ऐसे ही सिने प्रेमियों के लिए हम टॉप 10 क्राइम थ्रिलर (Top 10 Suspense Web Series) वेब सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्हें देखकर आपका समय आराम से कटेगा।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Fri, 03 May 2024 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 08:45 PM (IST)
ओटीटी पर देखें ये शानदार क्राइम वेब सीरीज (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आधुनिक दौर में सिनेमा को देखने का नजरिया और तरीका एक दम से बदल गया है। बड़े पर्दे के साथ-साथ अब ओटीटी पर भी फिल्में और वेब सीरीज का चलन शुरू हो गया है। फैंस को ओटीटी (OTT) पर अलग-अलग जॉनर की सीरीज देखने में काफी मजा आता है। 

ऐसे ही सिनेमा लवर्स के लिए इन गर्मियों की छुट्टियों को मद्देनजर रखते हुए हम आपके लिए एंटरटेनमेंट का पूरा इंतजाम लेकर आए हैं। इस लेख में आपको हिंदी की टॉप 20 क्राइम और सस्पेंस (Thriller Web Series On OTT) से भरपूर वेब सीरीज के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। 

क्रिमिनल जस्टिस (Criminal Justice)

पंकज त्रिपाठी और विक्रांत मैसी की मोस्ट पॉपुलर वेब सीरीज क्रिमिनल जस्टिस अपने आप में बेहद खास है। कोर्ट ड्रामा सीरीज में क्राइम और सस्पेंस अपने स्तर पर देखने को मिलता है। इस सीरीज के तीन सीजन आप ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। 

असुर (Asur)

अरशद वारसी और बरुण सोबती स्टारर वेब सीरीज असुर को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। क्राइम और सस्पेंस की नई परिभाषा इस सीरीज में बखूबी देखने को मिली। इस सीरीज के दोनों सीजन आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर देखने को मिलेंगे। 

ये भी पढ़ें- Shaitaan OTT Release: बॉक्स ऑफिस के बाद ओटीटी पर चलेगा 'शैतान' का काला जादू, जानिए कब और कहां हो रही है स्ट्रीम

पाताल लोक (Paatal Lok)

अभिनेता जयदीप अहलावत की वेब सीरीज पाताल लोक को साल 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर ऑनलाइन स्ट्रीम किया गया। पहले ही सीजन में इस सीरीज ने धमाका कर दिया। आलम ये है कि फैंस इसके दूसरे सीजन की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसकी अनाउंसमेंट हाल ही में हुई है।

  

दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)

राजधानी दिल्ली के अपराध की कहानियों को दर्शाने वाली वेब सीरीज दिल्ली क्राइम बेहद शानदार सीरीज मानी जाती है। ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आपको इसके दोनों सीजन देखने को मिलेंगे। इस वेब सीरीज में शेफाली शाह, राजेश तैलांग और रशिका दुग्गल जैसे कलाकार लीड रोल में दिखेंगे। 

मिर्जापुर (Mirzapur)

जुर्म की दुनिया का बादशाह कालीन भैय्या और गुड्डू पंडित की भिड़ंत वेब सीरीज मिर्जापुर में देखने को मिलती है। अब तक ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर इसके दो सीजन ने फैंस पर अपनी खास छाप छोड़ी है और जल्द ही इसका तीसरा सीजन भी आने वाला है।

दहाड़ (Dahaad)

सोनाक्षी सिन्हा, विजय वर्मा और गुलशन देवैया स्टारर वेब सीरीज दहाड़ भी एक प्रोपर सस्पेंस से भरपूर क्राइम वेब सीरीज है। सीरियल किलर और पुलिस के बीच की कशमकश आपको इस सीरीज में देखने को मिलेगी। ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर ये वेब सीरीज मौजूद है।

स्कैम 1992 (Scam 1992)

निर्देशक हंसल मेहता की लोकप्रिय वेब सीरीज स्कैम 1992 ने लॉकडाउन में दर्शकों का घर बैठे भरपूर मनोरंजन किया था। एक्टर प्रतीक गांधी ने इस सीरीज में शेयर मार्केट के बुल कहे जाने वाले हर्षद मेहता का किरदार अदा किया। ये सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर देखने को मिल जाएगी।

स्कैम 2003 तेलगी स्टोरी (Scam 2003 The Telgi Story)

स्कैम 1992 की अपार सफलता के बाद हंसल मेहता वेब सीरीज स्कैम 2003 द तेलगी स्टोरी लेकर आए। इस सीरीज में अब्दुल करीम तेलगी के जरिए नकली स्टाम्प की जालसाजी की कहानी को दिखाया है। सोनी लिव पर ही ये सीरीज मौजूद है। 

फर्जी (Farzi)

निर्देशक राज एंड डीके की वेब सीरीज फर्जी के जरिए अभिनेता शाहिद कपूर ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया था। इस सीरीज को ऑडियंस के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी सराहा। प्राइम वीडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इसका आनंद लेख सकते हैं। 

सेक्रेड गेम्स (Sacred Games)

सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और पंकज त्रिपाठी की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स ने अपने दो सीजन के दम पर ओटीटी के चलन को अधिक बढ़ा दिया है। इस सीरीज को आप ऑनलाइन नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

द फैमिली मैन (The Family Man)

हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार मनोज बाजपेयी की धमाकेदार वेब सीरीज द फैमिली मैन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। अब तक दो सीजन के जरिए इस सीरीज ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो की तरफ से आने वाले समय में द फैमिली मैन का तीसरा सीजन भी रिलीज किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें- OTT Web Series In May: 'हीरामंडी' से लेकर 'पंचायत 3' तक, मई में ओटीटी पर आ रहीं ये धांसू वेब सीरीज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.