Move to Jagran APP

Turkish Drama on OTT: ओटोमन साम्राज्य से रोमांटिक स्टोरी तक, हिंदी में मौजूद तुर्किये के ये शो हैं बेहद शानदार

डिजिटल प्लेटफॉर्म ओटीटी पर हिंदी इंग्लिश बंगाली दक्षिण भाषी के कई शो हर हफ्ते रिलीज होते रहते हैं। लेकिन अगर आप इन सबसे अलग कुछ देखना चाहते हैं तो तुर्किये के कुछ शो आपको अपनी वॉचलिस्ट में शामिल करना चाहिए । ओटीटी पर रोमांस से लेकर एक्शन और ड्रामे से भरपूर कई तरह के बेस्ट तुर्किये शो अवेलेबल हैं ।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 14 Oct 2024 06:43 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर हिंदी में मौजूद तुर्किये शो (Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Hindi Dubbed Turkish Shows on OTT: ओटीटी प्लेटफॉर्म पिछले कुछ समय में काफी ग्रो कर गया है। अब वह दिन गए, जब एंटरटेनमेंट का माध्यम लोगों के लिए सिर्फ टीवी हुआ करता था। ओटीटी पर अब कई तरह के कंटेंट से भरपूर शो रिलीज होते हैं, जिनमें अलग-अलग भाषा और जॉनर की कहानियां अवेलेबल हैं। 

ओटीटी पर मौजूद कई तरह के शो में टर्किश शो भी काफी पॉपुलर हैं। अगर गौर करें, तो पिछले कुछ वर्षों में तुर्किये शो का काफी चलन देखने को मिला है। इंटेंस, रोमांटिक, एक्शन, थ्रिलर कॉन्सेप्ट से भरपूर ओटीटी पर तुर्किये के कई शो मौजूद हैं, जिनका अगर एक एपिसोड देख लिया, तो आगे की कहानी जानने की इच्छा खुद-ब-खुद तेज हो जाएगी।

हिंदी में देखें तुर्किये के ये शो

इंटेंस और डायनमिक स्टोरीलाइन से भरपूर ओटीटी पर तुर्किये के शो में 'मेरा सुल्तान', 'माय होम माय डेस्टिनी' सहित कई शो अवेलेबल हैं। यह सभी शो पूरी तरह से हिंदी में डब न होकर उर्दू शब्दों में भी डब किए गए हैं। 

मैग्निफिसेंट सेंचुरी 

मैग्निफिसेंट सेंचुरी को तुर्किये की बेस्ट सीरीज में से एक माना जाता है। यह 16वीं शताब्दी में ओटोमन साम्राज्य और ईसाई यूरोप के बीच तनाव और युद्ध की कहानी है। हिंदी में यह शो 'मेरा सुल्तान' के नाम से है। इस कहानी में सुल्तान सुलेमान का साम्राज्य, हुर्रेम सुल्तान से मोहब्बत, परिवार और जंग में राजनीति जैसी चीजें दिखाई गई हैं। खास बात यह है कि यह शो पूरी तरह से फिक्शनल नहीं है। 

कहां देखें- यूट्यूब और एप्पल टीवी

ब्रेव एंड ब्यूटिफुल

यह सीरीज दो ऐसे लवर्स की प्रेम कहानी है, जो न सिर्फ अलग-अलग बैकग्राउंड से हैं, बल्कि जिनके परिवार एक दूसरे के कट्टर दुश्मन भी हैं। सीजर एलमडरोग्लू अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए वापस आता है। वह कॉर्लूडग नाम के छोटे से शहर में जाता है, जहां उसकी मुलाकात उस परिवार के लोगों से होती है, जो उसके पिता की मौत के लिए जिम्मेदार हैं। इन सबके बीच वह उस लड़की के लिए भी अट्रैक्शन फील करने लगता है, जो उसी परिवार से है, जिसने उसके पिता को मौत के घाट उतारा था।

कहां देखें - एमएक्स प्लेयर

एंडलेस लव

'एंडलेस लव' कीमल और निहान की लव स्टोरी है। इस शो की कहानी इस्तानबुल में रहने वाले हाई क्लास सोसाइटी के लोगों पर आधारित है। यह शो दो बचपन के दोस्त (सीमल और निहान) पर हैं, जो जब बड़े होते हैं, तो एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं। लेकिन इनके परिवार को इनके रिलेशन से आपत्ति होती ही। इन्हें अलग करने के लिए फैमिली कई तरह की चालें चलती है।

कहां देखें- प्राइम वीडियो

लव डजन्ट अंडरस्टैंड वर्ड्स

यह सीरीज 'प्यार लफ्जों में कहां' नाम से अवेलेबल है। इसमें बड़े सपनों को देखने वाली इस्तानबुल की हयात और उसके खड़ूस बॉस मुरात की कहानी दिखाई गई है। हयात आजाद ख्यालों की लड़की है, जबकि मुरात कंजरवेटिव फैमिली से आता है। हयात, मुरात के यहां नौकरी करती है। दोनों एक दूसरे को पसंद नहीं करते और अक्सर एक दूसरे से नोकझोंक करते रहते हैं। लेकिन इसी नोकझोंक में उन्हें धीरे-धीरे एक दूसरे से प्यार हो जाता है।

कहां देखें- एमएक्स प्लेयर

आतिश-ए-इश्क

'आतिश-ए-इश्क' एक सिंगल मदर अजीज की कहानी है। ओरिजनल भाषा में यह शो वातनिम सेन्सिम नाम से है। वह अपनी जिंदगी के मुश्किल दौर का अकेले सामना कैसे करती है, यह दिखाया गया है।

कहां देखें- एमएक्स प्लेयर

यह भी पढ़ें: K-Drama On OTT: थ्रिल से भरपूर ये टॉप-5 कोरियन वेब सीरीज Netflix पर हैं मौजूद, देखकर भूल जाओगे Hollywood