Move to Jagran APP

K-Drama On OTT: थ्रिल से भरपूर ये टॉप-5 कोरियन वेब सीरीज Netflix पर हैं मौजूद, देखकर भूल जाओगे Hollywood

K-Drama On Netflix इन दिनों कोरियन फिल्में और वेब सीरीज देखने का वालों की तादाद काफी बढ़ती जा रही है। हर कोई के-ड्रामा का शौकीन हो गया है। इस आधार पर हम आपके लिए टॉप-5 कोरियन वेब सीरीज (Best Korean Web Series) की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्हें आप मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आसानी से ऑनलाइन देख सकते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Mon, 14 Oct 2024 02:49 PM (IST)
Hero Image
बेस्ट कोरियन ड्रामा वेब सीरीज की लिस्ट (Photo Credit-Netflix)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक वक्त हुआ करता था कि लोग बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड की फिल्में और सीरीज देखने पसंद करते थे। लेकिन अब जमाना बदल गया और सिनेमा जगत की इन दो बड़ी फिल्म इंडस्ट्री के बीच के-ड्रामा (K-Drama Series) ने अपनी दावेदारी पेश की है। जी हां, आज के समय की ऑडियंस कोरियन फिल्में और वेब सीरीज देखने की शौकीन हो गई। 

इस आधार पर हम आपके लिए उन टॉप-5 कोरियन (Top 5 Korean Web Series) वेब सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनको आप फेमस ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (K-Drama Netflix) पर बड़ी आसानी से ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि इन के-ड्रामा सीरीज में किस-किस का नाम शामिल है। 

ट्वेंटी फाइव ट्वेंटी वन (Twenty Five Twenty One)

साल 2022 में ट्वेंटी फाइव ट्वेंटी वन को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था। इस रोमांटिक वेब सीरीज का डायरेक्शन कोरियन सिनेमा के फेमस डायरेक्टर जंग जी-ह्यून ने किया है, जो इससे पहले वह यू आर माय स्परिंग और डियर हायरी जैसी शानदार पेशकश दे चुके हैं। 90 के दशक से लेकर 2021 के पांच अलग-अलग किरदारों की प्रेम कहानी को ये दक्षिण कोरियाई सीरीज दर्शाती है।  

ये भी पढ़ें- K-Drama की पांच सबसे हॉरर फिल्में, एक बार देख ली तो खुद को कभी अकेला नहीं पाएंगे आप

  • स्टार कास्ट- किम जी-योन, किम ताए-री, नाम जू-ह्यूक, 

  • डायरेक्टर- जंग जी-ह्यून

  • जॉनर- रोमांटिक 

ऑल ऑफ अस आर डेड (All Of Us Are Dead)

ली जी-क्यू और किम नाम-शू के निर्देशन में बनने वाली थ्रिलर वेब सीरीज ऑल ऑफ अस आर डेड का नाम इस लिस्ट से कैसे बाहर रखा जा सकता है। करीब 2 साल पहले नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली इस सीरीज में दिखाया गया है कि स्कूल के बच्चों का एक ग्रुप कैसे जॉम्बी वायरस महामारी से जूझता है और उससे बचने के लिए किस तरह से सर्वाइव करता है। इसे कोरियन सिनेमा की सबसे बेहतरीन थ्रिलर सीरीज के तौर पर भी जाना जाता है।

  • स्टार कास्ट- पार्क जी-हू, पीक सोलोमोन, यून चन-यंग, चो यी-ह्यून, ली यू-मी

  • निर्देशक- ली जी-क्यू और किम नाम-शू

  • जॉनर- हॉरर-एक्शन थ्रिलर

थर्टी नाइन (Thirty-Nine)

के-ड्रामा में रोमांटिक थ्रिलर की कोई कमी नहीं हैं। इस आधार पर आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध दक्षिण कोरियाई वेब सीरीज थर्टी नाइन को देखकर घर बैठ आनंद ले सकते हैं। इस सीरीज का डायरेक्शन किम सांग-हो ने किया है। सीरीज की कहानी दोस्ती, प्यार और रोमांस के इर्द-गिर्द घूमती है। 

  • स्टार कास्ट- किम जी-ह्यून, जियॉन मी-दू, योन वो-यिन, सन यी-जिन, ली मोसंग

  • निर्देशक- किम सांग-हो

  • जॉनर- रोमांटिक 

स्क्विड गेम (Squid Game)

अगर चर्चा दक्षिण कोरियाई टॉप वेब सीरीज की जाए तो उसमें से स्क्विड गेम का नाम जरूर शामिल होता है। के-ड्रामा इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर ह्वांग डोंग-ह्यूक के डायरेक्शन में बनने वाली इस सीरीज को नेटफ्लिक्स पर 3 साल पहले स्ट्रीम किया गया था। स्क्विड गेम के दम पर ही कोरियन वेब सीरीज का क्रेज भारत में काफी हद तक बढ़ा है। एक सर्वाइवल थ्रिलर के तौर पर ये सीरीज हर किसी की पसंद मानी जाती है। बता दें कि इसका सीजन 2 भी अनाउंस हो चुका है।

  • स्टार कास्ट- जंग हू-योन, गांग यू, ली जंग-जी, अनुपम त्रिपाठी, वी हा-जून

  • निर्देशक- ह्वांग डोंग-ह्यूक

  • जॉनर- सर्वाइवल थ्रिलर

मास्क गर्ल (Mask Girl)

ब्लैक कॉमेडी और क्राइम थ्रिलर का मेल आपको कोरियन वेब सीरीज मास्क गर्ल में बखूबी देखने को मिलेगा। नेटफ्लिक्स पर मौजूद इस सीरीज को देखकर आपको असली थ्रिलर मजा आएगा। एक साल पहले ही इसे ऑनलाइन स्ट्रीम किया गया है। 

  • स्टार कास्ट- ली हान-बायोल, गो ह्यून-जंग, नाना, योम हये-रान

  • निर्देशक- किम योंग-हून

  • जॉनर, ब्लैक कॉमेडी-क्राइम थ्रिलर

इसके अलावा अन्य कई कोरियाई वेब सीरीज हैं, जिनको आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- बॉक्स ऑफिस पर तबाही बनकर आई थी ये K-Drama फिल्म, दर्ज है सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड