Move to Jagran APP

K Drama Series: इन टॉप-5 कोरियन ड्रामा वेब सीरीज को IMDB से मिली है टॉप रेटिंग, OTT पर यहां देखें

Korean Web Series IMDB आज के दौर में कोरियन सिनेमा की तरफ ऑडियंस का लगाव अधिक बढ़ गया है। ओटीटी पर तमाम के-ड्रामा फिल्में और सीरीज देखने के लिए फैंस एक्साइटेड रहते हैं। इस बीच हम आपके लिए आईएमडीबी पर टॉप रेटिंग हासिल करने वालीं टॉप-5 दक्षिण कोरियाई वेब सीरीज (Top 5 Korean Web Series) की लिस्ट लेकर आए हैं जिनका आनंद आप ले सकते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Mon, 21 Oct 2024 05:53 PM (IST)
Hero Image
टॉप IMDB रेटिंग वाले के-ड्रामा शो (Photo Credit-Netflix)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। K-Drama Top Rated Web Series: मौजूदा समय में फिल्में और वेब सीरीज देखने के लिए ऑडियंस की तरफ से एक अलग तरीका निकाला गया है। सिनेमा की शौकीन पब्लिक अब इंटरनेट मूवीज डेटाबेस यानी आईएमडीबी (IMDB) पर रेटिंग चेक करने के बाद ही कोई मूवी और वेब सीरीज देखना पसंद करती है। जाहिर सी बात जिसकी भी रेटिंग अधिक होती है, दर्शकों का रुझान उसके लिए बढ़ जाता है। 

इस आधार पर आज हम आपके लिए दक्षिण कोरियाई (K-Drama Series) सिनेमा की टॉप आईएमडीबी रेटिंग वाली वेब सीरीज की सूची लेकर आए हैं, जिन्हें आप अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आसानी से देख सकते हैं।

मैरी माई हसबैंड (Marry My Husband)

कोरियन सिनेमा की तरफ शानदार पेशकश के तौर पर मैरी माई हसबैंड वेब सीरीज को जाना जाता है। इस सीरीज का निर्देशन पार्क वॉन-गुक और हान जी-श्यिून ने किया है। इसमें एक्स्ट्रा मैरिटल की स्टोरी को दिखाया गया है। इसी साल फरवरी के महीने में इस सीरीज को मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया है। 

ये भी पढ़ें- K-Drama On OTT: थ्रिल से भरपूर ये टॉप-5 कोरियन वेब सीरीज Netflix पर हैं मौजूद, देखकर भूल जाओगे Hollywood

IMDB रेटिंग- 7.9/10

स्टार कास्ट- पार्क मिन-यंग, ना इन-वो, सॉन्ग हा-यून, बोआ

ओटीटी प्लेटफॉर्म- प्राइम वीडियो

ए शॉप फॉर किलर्स (A Shop For Killers)

कोरियन डायरेक्टर जो लिन-कॉन की क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज ए शॉप फॉर किलर्स इसी नाम के दक्षिण कोरियाई उपन्यास पर आधारित है। इस साल रिलीज होने वाली इस सीरीज को आईएमडीबी की तरफ से 8 की रेटिंग हासिल है। ऐसे में आप इस सीरीज आनंद डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखकर ले सकते हैं। 

IMDB रेटिंग- 8/10

स्टार कास्ट- ली डॉन्ग-वूक, किम हाय-जुन, जी-बिन पार्क

ओटीटी प्लेटफॉर्म- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

डेथ्स गेम्स (Death's Game)

बीते साल कोरियन सुपरस्टार्स गो यन-जंग, एसईओ इन-गुक, पार्क सो-डैम से सजी मिस्ट्री थ्रिलर वेब सीरीज डेथ्स गेम्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया गया था। इस सीरीज को दर्शकों ने काफी पसंद किया जिसके दम पर इसको 8.5 की रेटिंग भी मिली। इस सीरीज का डायरेक्शन साउथ कोरिया फिल्म निर्देशक जो हा ब्यूंग-हून ने किया था।

IMDB रेटिंग- 8.5/10

स्टार कास्ट- गो यन-जंग, एसईओ इन-गुक, पार्क सो-डैम

ओटीटी प्लेटफॉर्म- प्राइम वीडियो

फ्लोवर ऑफ एविल (Flower Of Evil)

एक स्पाई और क्राइम थ्रिलर के तौर पर के-ड्रामा वेब सीरीज फ्लोवर ऑफ एविल फैंस को काफी पसंद आई थी। साल 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली इस सीरीज को आईएमडीबी की तरफ से 8.5 की रेटिंग मिली हुई है। 

IMDB रेटिंग- 8.5/10

स्टार कास्ट- ली जून-गी, मून चाए-वोन, जंग ही जिन

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

लवली रनर (Lovely Runner)

टॉप-5 कोरियन हाईएस्ट रेटेड वेब सीरीज की लिस्ट में पहले स्थान पर निर्देशक यून जॉन्ग-हो और किम टाइ-येप की रोमांटिक थ्रिलर लवली रनर का आता है। 16 एपिसोड वाली इस सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है और आईएमडीबी की तरफ से इसे 9 रेटिंग मिली है। 

IMDB रेटिंग- 9/10

स्टार कास्ट- ब्योन वू-सेओक, किम ह्यो-यून, ली सियूंग ह्यूक, क्वोन यूरी

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

ये भी पढ़ें- K-Drama की पांच सबसे हॉरर फिल्में, एक बार देख ली तो खुद को कभी अकेला नहीं पाएंगे आप