Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Releases In May: तू झूठी, मैं मक्कार से लेकर विक्रम वेधा तक, मई में ओटीटी पर ड्रामा होगा भरपूर

OTT Releases In May मई के महीने में ओटीटी पर फिल्मों और सीरीज के भरमार देखने को मिलेगी। एक तरफ जहां तू झूठी मैं मक्कार नेटफ्लिक्स पर पहले से ही दस्तक दे चुकी है तो वहीं दहाड़ और कटहल जैसी ये 9 सीरीज फिल्में मई में रिलीज होगी।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 03 May 2023 02:30 PM (IST)
Hero Image
OTT Release In May films and web series release in this month/Instagram /Imdb

नई दिल्ली, जेएनएन। OTT Releases In May: किसी का भाई, किसी की जान से लेकर पोन्नियिन सेल्वन-2 तक कई बड़ी फिल्मों के बीच बॉक्स ऑफिस पर इस वक्त कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है, लेकिन इस बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म ने भी अपनी पकड़ मजबूत बनाई हुई है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बड़े-बड़े मेकर्स लगातार नया कंटेंट लेकर आ रहे हैं। अप्रैल के बाद अब मई में भी ओटीटी पर एक्शन से लेकर, रोमांस, थ्रिलर सबकुछ भरपूर होने वाला है, क्योंकि सीरीज ही नहीं, बल्कि कई बड़ी फिल्में भी ओटीटी पर डायरेक्टर रिलीज की जाएंगी। चलिए बिना देरी किये देखते हैं कि किन-किन फिल्मों का आनंद आप अपने घरों में बैठकर ले सकते हैं।

तू झूठी, मैं मक्कार - नेटफ्लिक्स

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की रॉम-कॉम ने थिएटर में खूब धमाल मचाया। दोनों की केमिस्ट्री ने फैंस का खूब दिल जीता। पठान के बाद 'तू झूठी, मैं मक्कार' ने 47 दिनों तक थिएटर में अपनी धाक जमाकर रखी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 146 करोड़ इंडिया में और वर्ल्डवाइड 225 करोड़ का टोटल बिजनेस किया।

फैंस एक लंबे समय से इस फिल्म के ओटीटी पर आने का इंतजार कर रहे थे, अब मेकर्स ने फैंस की इस ख्वाहिश को पूरा करते हुए 'तू झूठी, मैं मक्कार' को नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया है।

सास, बहू और फ्लेमिंगो- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

डिंपल कपाड़िया पठान के बाद तू झूठी, मैं मक्कार जैसी बड़ी-बड़ी फिल्मों में बिल्कुल ही अलग किरदार में नजर आईं। अब उनकी फिल्म सास बहू और फ्लैमिंगो जल्द ही दस्तक देने के लिए तैयार है। ये एक सीरीज है, जिसमें राधिका मदान, अंगीरा धर, ईशा तलवार, नसीरुद्दीन शाह किरदार में हैं।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार की इस सीरीज में डिंपल कपाड़िया रानी बा के पावरफुल किरदार में नजर आएंगी। इसका निर्देशन होमी अदजानिया ने किया है।

विक्रम वेधा - जियो सिनेमा

ऋतिक रोशन-सैफ अली खान स्टारर विक्रम वेधा बॉक्स सिनेमाघरों में थिएटर तक ऑडियंस लाने में नाकामयाब रही। इस तमिल फिल्म को हिंदी में सेम टाइटल के साथ रिलीज किया गया था। पुष्कर-गायत्री के निर्देशन में बनी ये फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है।

ये फिल्म जियो सिनेमा पर आठ मार्च को रिलीज होगी। सैफ-ऋतिक के अलावा राधिका आप्टे ने भी फिल्म में अहम भूमिका निभाई थी।

क्वीन चार्लोट: ब्रिजर्टन स्टोरी- नेटफ्लिक्स

क्वीन चार्लोट: ब्रिजर्टन स्टोरी नेटफ्लिक्स के फेमस शो Bridgerton का प्रीक्वल है, इसमें एक क्वीन की लव स्टोरी को दिखाया गया है। ये सीरीज 4 मई को रिलीज होगी।

दहाड़- अमेजन प्राइम

सोनाक्षी सिन्हा 'डबल एक्सएल' के बाद अब ओटीटी पर अपना डेब्यू करने जा रही हैं। वह अमेजन प्राइम पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज 'दहाड़' से अपनी शुरुआत कर रही हैं। ये एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है, जिसमें एक्ट्रेस इंस्पेक्टर अंजलि भाटी का किरदार निभा रही हैं। ये सीरीज 12 मई को प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।

ताज-2 - ZEE5

नसीरुद्दीन शाह और अदिति राव हैदरी के ताज-1 को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था, जिसके बाद मेकर्स अब जल्द ही इसके दूसरे सीजन के साथ ऑडियंस के सामने आ रहे हैं। इस पीरियड ड्रामा सीरीज की पिछले महीने ही घोषणा की गई थी। इस सीरीज के सेकंड सीजन में 15 साल बाद की कहानी को दर्शाया जाएगा। 17 मई को ये सीरीज रिलीज होगी।

एंटमैन एंड द वास्प क्वांटुमैनिया- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

हॉलीवुड फिल्म 'एंटमैन एंड द वास्प क्वांटो मैनिया' को थिएटर में दर्शकों का खूब प्यार मिला। फिल्म में पॉल रूड, एवेंजलीन लिली, माइकर डगल्स, कैथरीन न्यूटन आदि प्रमुख भूमिका निभाई थी। अब ये फिल्म 17 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर दस्तक देने जा रही है।

कटहल- नेटफ्लिक्स

कटहल एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन यशोवर्धन मिश्रा ने किया है। यह फिक्शन टाउन मोबा की कहानी है, जो कटहल गुम हो जाने के आसपास घूमती है। इस फिल्म में सान्या मल्होत्रा मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म नेटफ्लिक्स पर 19 मई को रिलीज हो रही है।

फूबर- नेटफ्लिक्स

अर्नोल्ड श्वार्जनेगर ‘फूबर’ के जरिए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपना डेब्यू करने जा रहे हैं। ये सीरीज एक सीआईए एजेंट की कहानी है, जिसे अपने रिटायरमेंट से कुछ दिन पहले ही अपने परिवार का एक बड़ा सीक्रेट पता चलता है। ये एक्शन कॉमेडी ड्रामा जॉर्नर की सीरीज है, जो 25 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।