Move to Jagran APP

Industry: 'पंचायत' और 'गुल्लक' के बाद कहानी मायानगरी की, अब मुंबई फिल्म इंडस्ट्री पर TVF का नया शो

फिल्म इंडस्ट्री को केंद्र में रखकर कई कहानियां पर्दे पर दिखाई जाती रही हैं। प्राइम वीडियो पर ही जुबली नाम से एक शो आया था जिसमें पचास के दौर की फिल्म इंडस्ट्री दिखाई गई थी। अब तक छोटे शहरों और कस्बों को केंद्र में रखकर शोज बनाता रहा टीवीएफ अब फिल्म इंडस्ट्री पर सीरीज लेकर आया है जिसमें इंडस्ट्री से जुड़े कई अहम चेहरे नजर आएंगे।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Fri, 14 Jun 2024 07:03 PM (IST)
Hero Image
टीवीएफ ने नये शो इंडस्ट्री की घोषणा की है। फोटो- इंस्टाग्राम
एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिनेमा यूं तो दुनियाभर की कहानियां दिखाता है, मगर फिल्म इंडस्ट्री अपने आप में कहानियों का भंडार है। कई फिल्मकारों ने इसके विभिन्न पहलुओं पर कैमरा घुमाया है। कभी किसी कलाकार तो कभी इंडस्ट्री के अंदर होने वाली घटनाओं पर कहानियां गढ़ी गई हैं।

अब द वायरल फीवर मायानगरी के अंदर की कहानी लेकर आ रहा है। इंडस्ट्री नाम से आ रही इस सीरीज में सिनेमा के जाने-माने चेहरे कैमियो में नजर आएंगे। 

क्या है शो की कहानी और स्टार कास्ट?

इंडस्ट्री सीरीज अमेजन मिनीटीवी पर 19 जून से देखी जा सकती है। कथाभूमि मुंबई है और केंद्र में एक स्क्रीनराइटर है, जिसके संघर्षों को कहानी में पिरोया गया है। इसमें इसकी दोस्ती, निजी रिश्तों और व्यावसायिक उतार-चढ़ावों को दिखाया जाएगा। तमाम कोशिशों के बावजूद उसे इंडस्ट्री में ब्रेक नहीं मिल रहा है। लेखक के जरिए इंडस्ट्री के स्याह और उजले पक्ष को दिखाया गया है। 

यह भी पढ़ें: Mirzapur 3 के 'त्यागी' जी 'मटका किंग' बनकर करेंगे गैंबलिंग, प्राइम पर होगा भरपूर 'क्राइम'

शो में गगन अरोड़ा, आशा नेगी, अंकिता गोराया और चंकी पांडे प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे। इनके अलावा गुनीत मोंगा, हंसल मेहता, कुणाल कपूर, अभिषेक बनर्जी, अमित मासूरकर, सुपर्ण वर्मा, सुनीत रॉय, सुमित अरोड़ा और प्रोसित रॉय मेहमान भूमिकाओं में दिखेंगे। शो के निर्माता अरुणाभ कुमार और निर्देशक नवजोत गुलाटी हैं।

कब और कहां देखें 'इंडस्ट्री'?

इंडस्ट्री सीरीज 19 जून से अमेजन मिनीटीवी पर आएगी। दर्शक इस शो को मुफ्त देख सकते हैं। शो में आयुष का किरदार निभा रहे गगन अरोड़ा ने कहा- ''इस किरदार को निभानाकर मैंने अपने अंदर बदलाव महूसस किये। लेखक हमारी इंडस्ट्री की रीढ़ हैं, मगर उनकी जिंदगी ही मुश्किलों भरी है। ऐसा लगा कि कैमरे के सामने और पीछे का फर्क ही मिट गया। आयुष जिस तरह इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहा है, उसे मैं समझ सकता हूं।'' 

यह भी पढ़ें: Do Aur Do Pyaar OTT Release- सिनेमाघरों के बाद 'दो और दो प्यार' ने ओटीटी पर दी दस्तक, यहां हुई स्ट्रीम

टीवीएफ के अन्य शोज

अमेजन मिनीटीवी पर इससे पहले टीवीएफ का शो सिस्टरहुड आया है, जिसमें एक ऑल गर्ल्स स्कूल की कहानी दिखाई गई है। टीवीएफ के अन्य शोज की बात करें तो प्राइम वीडियो पर पंचायत का तीसरा सीजन आ चुका है। सोनीलिव पर गुल्लक का सीजन 4 प्रसारित हो रहा है। अब नेटफ्लिक्स पर कोटा फैक्ट्री का तीसरा सीजन 20 जून को आ रहा है।