Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Releases: 'कल्कि' से Raayan और सलीम-जावेद से उर्फी जावेद तक, इस हफ्ते ओटीटी की पूरी लिस्ट

यह हफ्ता ओटीटी के लिए बड़ा दिलचस्प है। उर्फी जावेद से लेकर सलीम जावेद तक इस वीक में ओटीटी पर आ रहे हैं। उर्फी की की जिंदगी पर बना शो फॉलो कर लो यार और सलीम-जावेद की डॉक्युमेंट्री रिलीज हुई हैं। इसके अलावा साउथ की कुछ फिल्में भी विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आ रही हैं। इनमें रायन और कल्कि जैसी फिल्में भी शामिल हैं।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Fri, 23 Aug 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर इस हफ्ते आ रही सीरीज और फिल्में। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इस शुक्रवार सिनेमाघरों में कोई चर्चित हिंदी फिल्म रिलीज नहीं हुआ है। हॉलीवुड की हॉरर फिल्म एलियन- रोमुलस जरूर अपना दमखम दिखाने आई है। मगर, आप फिक्र ना करें, मनोरंजन की डोज कम नहीं होगी। ओटीटी पर एंटरटेनमेंट की पूरी तैयारी है। कहां क्या देख सकते हैं, ये हम आपको बता रहे हैं।  

रायन (Raayan)

तमिल फिल्म रायन का निर्देशन धनुष ने किया है। यह एक्शन फिल्म है, जिसमें धनुष मुख्य भूमिका में हैं। 26 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म अब ओटीटी पर आ रही है। फिल्म तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ के साथ हिंदी भाषा में भी स्ट्रीम की गई है।

रिलीज डेट- 23 अगस्त

प्लेटफॉर्म- प्राइम वीडियो

यह भी पढ़ें: KGF 2 से कांतारा तक, इस वीकेंड OTT पर देख डालें National Film Award जीतने वाली ये साउथ फिल्में

तिकड़म

अमित सियाल अभिनीत फैमिली ड्रामा फिल्म एक ऐसे व्यक्ति की कहानी दिखाती है, जो मजबूरी में अपने छोटे शहर को छोड़कर बड़े शहर में जाता है। फिल्म में अरिष्ट जैन, आरोही सौद, दिव्यांश द्विवेदी और नयन भट्ट प्रमुख किरदारों में हैं। विवेक आंचलिया ने निर्देशन किया है।

रिलीज डेट- 23 अगस्त

प्लेटफॉर्म- जिओ सिनेमा

यह भी पढ़ें: Web Series In August 2024: अगस्त होगा मस्त, इन 16 सीरीज के साथ 'चमक' उठेंगे ओटीटी प्लेटफॉर्म

फॉलो कर लो यार (Follow Kar Lo Yaar)

उर्फी जावेद सोशल मीडिया सेंसेशन हैं। अपने अजीबोगरीब फैशन सेंस के लिए ट्रोल्स के निशाने पर रहने वाली उर्फी की निजी जिंदगी में झांकने का मौका फॉलो कर लो यार सीरीज से मिलेगा। 

रिलीज डेट- 23 अगस्त

प्लेटफॉर्म- प्राइम वीडियो

ब्लड फॉर डस्ट (Blood For Dust)

इस क्राइम थ्रिलर फिल्म में किट हैरिंग्टन क्लिफ के रोल में नजर आएंगे। अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए क्लिफ की जिंदगी में मोड़ तब आता है, जब वो पुराने साथी के जरिए एक ड्रग कार्टेल के चक्कर में फंस जाता है। 

रिलीज डेट- 23 अगस्त

प्लेटफॉर्म- लायंसगेट प्ले

इनकमिंग (Incoming)

यह अमेरिकन टीम कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में चार किशोरवय दोस्तों की कहानी दिखाई जाएगी, जो पहली बार अपनी हाई स्कूल पार्टी में जाने की तैयारी कर रहे हैं।

रिलीज डेट- 23 अगस्त

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

द सुप्रीम एट अर्ल्स ऑल यू कैन ईट 

(The Supremes At Earl’s All-You-Can-Eat)

रिलीज डेट- 23 अगस्त

प्लेटफॉर्म- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

टीना मेबरी निर्देशित यह फिल्म तीन दोस्तों की कहानी है, जिन्होंने जीवन के सुख-दुख साथ झेले हैं, मगर एक वक्त ऐसा आता है, जब इनकी दोस्ती की परीक्षा होती है।

ड्राइव अवे डॉल्स (Drive-Away Dolls)

रिलीज डेट- 23 अगस्त

प्लेटफॉर्म- जिओ सिनेमा

यह अंग्रेजी में रिलीज होगी। यह एक ऐसी लड़की की कहानी है, जो अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद नई शुरुआत के लिए एक रोड ट्रिप पर निकलती है, मगर उसकी मुलाकात कुछ क्रिमिनल्स से होती है, जिससे उसकी जिंदगी बदल जाती है।

कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD)

सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद तेलुगु फिल्म कल्कि 2898 एडी अब ओटीटी पर आ रही है। नाग अश्विन निर्देशित फिल्म में अमिताभ बच्चन, प्रभास और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म हिंदी में नेटफ्लिक्स पर और दक्षिण भारतीय भाषाओं में प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है।

रिलीज डेट- 22 अगस्त

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो

यह भी पढ़ें: Call Me Bae: करण जौहर दूसरी बार कर रहे Ananya Panday को लॉन्च, थिएटर के बाद होगा OTT डेब्यू

एंग्री यंग मेन

(Angry Young Men The Salim-Javed Story)

हिंदी सिनेमा की दिग्गज फिल्म लेखक जोड़ी सलीम खान और जावेद अख्तर के करियर और जिंदगी को दिखाने वाली डॉक्युमेंट्री सीरीज का पहला सीजन तीन एपिसोड्स के साथ रिलीज किया गया है। दोनों कैसे साथ आये, किन हिट फिल्मों को लिखा, कैसे हिंदी सिनेमा के सत्तर के दशक को डिफाइन किया और कैसे जोड़ी टूटी, ऐसे सवालों के जवाब डॉक्युमेंट्री में दिये गये हैं।

रिलीज डेट- 20 अगस्त

प्लेटफॉर्म- प्राइम वीडियो

गर्र (GRRR)

रिलीज डेट- 20 अगस्त

प्लेटफॉर्म- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

इस मलयालम फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। फिल्म में दिखाया गया है कि जब लोग अवैध रूप से जंगल में दाखिल होते हैं तो उन पर क्या गुजरती है।