Move to Jagran APP

OTT Web Series & Movies: सिनेमाघरों में 'अवतार 2' तो ओटीटी पर विक्की कौशल और परिणीति चोपड़ा का जलवा

Upcoming OTT Web Series and Movies This Week इस हफ्ते सिनेमाघरों में जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार 2 का जलवा रहेगा तो ओटीटी पर कुछ दिलचस्प फिल्में और वेब सीरीज आ रही हैं। इनमें विक्की कौशल की फिल्म गोविंदा नाम मेरा भी शामिल है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 12 Dec 2022 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 13 Dec 2022 08:46 AM (IST)
Upcoming OTT Web Series and Movies. Photo- Instagram, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमाघरों के लिए यह वीकेंड खास रहने वाला है, क्योंकि जेम्स कैमरून की अवतार थिएटरों में पहुंच रही है। दुनियाभर के साथ इस फिल्म का इंतजार भारतीय दर्शकों को भी बेसब्री से है। पहली अवतार 2009 में आयी थी, जिसके 13 साल बाद अवतार 2 आ रही है। फिल्म के प्रोमोज और ट्रेलर्स ने उत्सुकता को बढ़ा दिया है। माना जा रहा है, आने वाला वीकेंड अवतार 2 के नाम ही रहेगा। वहीं, ओटीटी पर इस बार नई भारतीय फिल्मों का टोटा रहेगा। अलबत्ता, अंग्रेजी में काफी कुछ देखने के लिए उपलब्ध है। 

14 दिसम्बर

नेटफ्लिक्स पर ग्लिटर आ रही है। यह पोलिश पीरियड वेब सीरीज है, जिसकी कहानी 70 के दशक में सेट की गयी है। कहानी पोलैंड की तीन औरतों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो बदलते हुए सामाजिक और राजनीतिक हालात के बीच आजादी, आर्थिक आत्मनिर्भरता और प्यार के लिए जूझ रही हैं। 

15 दिसम्बर

अमेजन मिनी टीवी पर एजुकेशनल बायोपिक शो फिजिक्स वाला 15 दिसम्बर से स्ट्रीम हो रहा है। इस शो में फिजिक्स के टीचर अलख पांडेय के ऑनलाइन कोचिंग शुरू करने के जज्बे और संघर्ष को दिखाया जाएगा। श्रीधर दुबे ने लीड रोल निभाया है। शो का निर्देशक अभिषेक ढांढरिया ने किया है।

यह भी पढ़ें: Thank God OTT Release- प्राइम वीडियो पर पहुंची अजय देवगन की थैंक गॉड, रेंटल प्लान में देख भड़के यूजर्स

16 दिसम्बर

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर गोविंदा नाम मेरा रिलीज हो रही है। यह कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है। विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म का निर्देशन शशांक खेतान ने किया है, जबकि निर्माता करण जौहर हैं। यह फिल्म पहले सिनेमाघरों में आने वाली थी, मगर फिर इसे ओटीटी पर ही उतारने का फैसला किया गया।

कोड नेम तिरंगा नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। इस स्पाइ एक्शन फिल्म में परिणीति चोपड़ा और हार्डी संधू लीड रोल में हैं। कोड नेम तिरंगा सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद ओटीटी पर आ रही है।

क्राइम डॉक्यूमेंट्री सीरीज इंडियन प्रिडेटर को आगे बढ़ाते हुए नेटफ्लिक्स ने बीस्ट ऑफ बैंगलोर का एलान किया है। दिल्ली और नागपुर के बाद इस बार कहानी बेंगलुरु पहुंची है। इंडियन प्रेडिटेर की शुरुआत दिल्ली के बुराड़ी केस पर बनी डॉक्यूमेंट्री से हुई थी। इसके बाद तिहाड़ जेल के सामने लाश छोड़कर पुलिस को चुनौती देने वाले कातिल की कहानी आयी और तीसरे भाग में नागपुर का का सनसनीखेज सामने आया, जिसमें भरी अदालत में लगभग 200 महिलाओं ने एक शातिर अपराधी की हत्या कर दी थी। 

प्राइम वीडियो पर हाफ पैंट्स फुल पैंट्स शो स्ट्रीम किया जाएगा। यह आठ एपिसोड्स की सीरीज जिसमें आनंद सुस्पी के नॉवल का अडेप्टेशन है। सीरीज उस दौर में ले जाएगी जब मोबाइल और इंटरनेट नहीं थे। कहानी साउथ इंडिया में दिखायी गयी है।

एमएक्स प्लेयर पर क्विज शो बिजनेसबाजी शुरू हो रहा है। इसमें स्कूली बच्चों की टीमें बिजनेस से संबंधित सवालों के जवाब देती नजर आएंगी। शो अपारशक्ति खुराना होस्ट कर रहे हैं। मशहूर कॉमेडियन संकेत भोसले शो में अपने अलग-अलग किरदारों का साथ कॉमेडी का तड़का लगाते नजर आएंगे। शो का निर्माण एमएक्स स्टूडियो और बड़ा बिजनेस ने मिलकर किया है। 13 में से 9 एपिसोड्स क्वालीफाइंग राउंड होंगे, जिसमें से 3 एपिसोड्स सेमीफाइनल और एक ग्रैंड फिनाले के नाम रहेगा। ग्रैंड फिनाले में ट्रॉफी के साथ 10 लाख रुपये की इनामी राशि रखी गयी है। 

यह भी पढ़ें: The Crown Season 5- इस्लाम कुबूल करना चाहती थीं प्र‍िंसेस डायना? फिर क्यों काट दिया ये सीन, सामने आई सच्चाई

नेटफ्लिक्स पर द रिक्रूट और फार फ्रॉम होम वेब सीरीज आ रही हैं। 

लायंसगेट प्ले पर द पैक्ट का दूसरा सीजन स्ट्रीम किया जा रहा है। यह क्रिस्टीन नाम की एक सोशल वर्कर की कहानी है, जो परिवार में एक दुखद मौत के बाद जिंदगी को बिखरने से बचाने की कोशिश कर रही है। उनके रिश्तों के बीच विश्वास की परीक्षा तब होती है, जब एक अजनबी कॉनर कस्बे में पहुंचा है और एक अजीबोगरीब दावा करता है, जिसके बारे में किसी ने सुना भी नहीं है। क्रिस्टीन के करदार में रैकी आयोला नजर आएंगी, जो बाफ्टा अवॉर्ड जीत चुकी हैं। 

18 दिसम्बर

द कॉन्ज्यूरिंग- द डेविल मेड मी डु इट फिल्म स्ट्रीम की जाएगी। कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स की यह फिल्म पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.