Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Web Series & Films: द फैमिली मैन 2, शेरनी, शादीस्तान... जून में आ रही हैं ये पॉवरफुल फ़िल्में और वेब सीरीज़

जून में कई बहुप्रतीक्षित फ़िल्में और वेब सीरीज़ इस महीने दर्शकों के लिए उपलब्ध रहेंगी। इनमें द फैमिली मैन का सीज़न 2 विद्या बालन की फ़िल्म शेरनी और सुनील ग्रोवर की दूसरी वेब सीरीज़ सनफ्लॉवर शामिल हैं। इनके अलावा भी बहुत कुछ जून में आ रहा है।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Wed, 02 Jun 2021 08:32 PM (IST)
Hero Image
Web series and films from 4th june on ott platform. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अगर कोरोना वायरस पैनडेमिक के हालात ना होते तो जून में समर वेकेशन चल रही होतीं। स्कूलों की छुट्टियों के मद्देनज़र इस महने में अहम फ़िल्में रिलीज़ करने का रिवाज़ रहा है। मगर, पैनडेमिक में लॉकडाउन की वजह से तमाम गतिविधियों में प्रतिबंध हैं। स्कूल और सिनेमाघर बंद हैं, मगर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मनोरंजन की लहर मे कोई कमी नहीं है।

रिलीज़ के लिहाज़ से जून का महीना काफ़ी अहम है। कई बहुप्रतीक्षित फ़िल्में और वेब सीरीज़ इस महीने दर्शकों के लिए उपलब्ध रहेंगी। इनमें द फैमिली मैन का सीज़न 2, विद्या बालन की फ़िल्म शेरनी और सुनील ग्रोवर की दूसरी वेब सीरीज़ सनफ्लॉवर शामिल हैं। इनके अलावा भी बहुत कुछ जून में आ रहा है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

4 जून को अमेज़न प्राइम पर द फैमिली मैन 2 रिलीज़ हो रही है। मनोज बाजपेयी और शारिब हाशमी स्टारर वेब सीरीज़ का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार था। इस बार कहानी में सामंथा अक्कीनेनी के किरदार राजी की एंट्री हुई है, जो मुख्य नेगेटिव किरदार है। राज एंड डीके रचित इस वेब सीरीज़ को लेकर विवाद भी हुआ। इस तांडव के बाद अमेज़न प्राइम की यह दूसरी प्रमुख वेब सीरीज़ है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

4 जून को ही अमेज़न प्राइम पर डोम सीरीज़ रिलीज़ होगी। यह एक पिता-पुत्र पर आधारित ब्राज़ीलियन सीरीज़ है। एक ऐसा पिता, जो ख़ुद ज़िंदगी भर ड्रग्स से लड़ता रहा, मगर अपने बेटे को इसकी चपेट में आने से नहीं रोक सका। यह सीरीज़ पुर्तगाली के अलावा हिंदी, अंग्रेज़ी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हो रही है। 4 जून को नेटफ्लिक्स पर स्वीट टूथ रिलीज़ होगी। यह अमेरिकन ड्रामा फैंटेसी सीरीज़ है, जो इसी नाम की कॉमिक बुक पर आधारित है। सीरीज़ को जिम मिकले ने डेवलप किया है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar Premium (@disneyplushotstarpremium)

9 जून को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम पर मारवल की सीरीज़ लोकी आ रही है। थॉर के भाई को गॉड ऑफ़ मिसचीफ कहा जाता है। यह वीकली सीरीज़ है, जिसका नया एपिसोड हर बुधवार को प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया जाएगा।

 

View this post on Instagram

A post shared by MX Player (@mxplayer)

10 जून को एमएक्स प्लेयर पर यंग रोमांटिक ड्रामा सीरीज़ इंदौरी इश्क़ आ रही है। इस सीरीज़ में रित्विक सहोरे और वेदिका भंडारी मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह दोनों मुख्य किरदारों के फ़िल्मी रोमांस की कहानी है।

 

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 Premium (@zee5premium)

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 11 जून को शादीस्तान रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म में कीर्ति कुल्हरी लीड रोल में हैं। कीर्ति फ़िल्म में साशा नाम का किरदार निभा रही हैं। फ़िल्म की कहानी साशा और उसके बैंड की इमोशनल जर्नी पर आधारित है। 

11 जून को ज़ी5 पर मर्डर मिस्ट्री वेब सीरीज़ सनफ्लॉवर रिलीज़ होगी। यह डार्क ह्यूमर में लिपटी सीरीज़ है।  विकास बहल ने लिखा है और राहुल सेनगुप्ता के साथ मिलकर डायरेक्ट किया है। सीरीज़ में सुनील ग्रोवर, आशीष विद्यार्थी, गिरीश कुलकर्णी, रणवीर शौरी, मुकुल चड्ढा और शोनाली नागरानी प्रमुख किरदारों में हैं।

 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

18 जून को अमेज़न प्राइम पर विद्या बालन की फ़िल्म शेरनी रिलीज़ होगी। शेरनी का निर्देशन अमित मासुरकर ने किया है। फ़िल्म में विद्या के साथ शरद सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, ब्रजेंद्र काला और नीरज काबी जैसे बेहतरीन कलाकार प्रमुख किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे। विद्या फ़िल्म में एक वन्य अधिकारी के किरदार में हैं। शेरनी की शूटिंग इंसान और जानवरों के बीच अस्तित्व के संघर्ष पर आधारित है। इसकी शूटिंग मध्य प्रदेश के जंगलों में हुई है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

25 जून को नेटफ्लिक्स पर रे रिलीज़ होगी, जो एंथोलॉजी फ़िल्म है। रे में मनोज बाजपेयी, केके मेनन, अली फ़ज़ल और हर्षवर्धन कपूर चार अलग-अलग कहानियों का प्रतिनिधित्व करेंगे। मनोज की कहानी का शीर्षक हंगामा है क्यों बरपा, केके मेनन की कहानी का शीर्षक बहरूपिया, अली फ़ज़ल की कहानी का फॉरगेट मी नॉट और हर्षवर्धन की कहानी का टाइटल स्पॉटलाइट है। यह सभी कहानियां भारतीय सिनेमा के पितामह सत्यजीत रे की कहानियों का फ़िल्म रूपांतरण हैं, जिन्हें श्रीजीत मुखर्जी, अभिषेक चौबे और वासन बाला ने निर्देशित किया है।