Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

75th Emmy Awards OTT Shows: इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं एमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेटेड वेब सीरीज

75th Emmy Awards Nominated OTT Shows एमी अवॉर्ड्स सितम्बर में आयोजित किये जाएंगे जिसमें अभी महीनेभर का समय है। अवॉर्ड समारोह से पहले आप इन शोज को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं। इन शोज में कई ऐसे हैं जिन्होंने दुनियाभर में खूब शोहरत कमाई। सक्सेशन वेडनेसडे द लास्ट ऑफ अस हाउस ऑफ द ड्रैगन द मारव्लस मिसेज मेसल समेत तमाम शोज मौजूद हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 17 Jul 2023 07:26 PM (IST)
Hero Image
Where to Watch 75th Emmy Awards Nominated Shows. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 75th Emmy Awards: 75वें एमी अवॉर्ड्स के नॉमिनेशंस का एलान कर दिया गया है। इन प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह में दुनिया के अलग-अलग देशों की वेब सीरीज और शोज को पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। इनमें कई ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद हैं। पुरस्कार समारोह से पहले इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आप इन शोज को देख सकते हैं।

सबसे ज्यादा 127 नॉमिनेशंस एचबीओ के शोज के नाम रहे, जबकि नेटफ्लिक्स के शोज को 103 नॉमिनेशंस मिले। एप्पल टीवी प्लस के शोज ने 50 नॉमिनेशंस जीते हैं। प्राइम वीडियो के शोज को विभिन्न कैटेगरीज में 42 नॉमिनेशंस मिले हैं। वहीं, डिज्नी प्लस के नम 40 नॉमिनेशंस रहे। 

एनडोर (Andor)

इस सीरीज को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर देख सकते हैं। यह एक एक्शन एडवेंचर पॉलिटिकल ड्रामा है और इसके कुल 12 एपिसोड्स हैं।

बेटर कॉल साउल (Better Call Saul)

क्राइम पर बेस्ड इस सीरीज के 6 सीजन हैं और सारे सीजन मिलाकर इसके कुल 63 एपिसोड्स हैं। यह सीरीज आप नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं।

द क्राउन (The Crown)

यह बेहद चर्चित शो है, जिसे आप नेटफलिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं। इसके कुल पांच सीजन आ चुके हैं। अब फाइनल सीजन इसी साल आने वाला है। यह क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के जीवन की घटनाओं पर आधारित है।

हाउस ऑफ द ड्रैगन (House of the Dragon)

गेम ऑफ थ्रोन्स की ये प्रीक्वल सीरीज काफी लोगों को पसंद आयी थी। इसे अब जिओ सिनेमा पर देख सकते हैं। इसका अभी एक ही सीजन आया है और इसके कुल 10 एपिसोड्स हैं। 

द लास्ट ऑफ अस (The Last of Us)

इस थ्रिलर शो को 24 नॉमिनेशंस मिले हैं। 9 एपिसोड्स की यह सीरीज आपको शुरू से अंत तक बांधे रखती है। इसे जिओ सिनेमा पर देख सकते हैं। 

सक्सेशन (Succession)

HBO की की इस सीरीज बेस्ट ड्रामा समेत 27 कैटेगरीज में सबसे ज्यादा नॉमिनेशंस मिले हैं। 4 सीजन की इस कॉमेडी ड्रामा सीरीज को जिओ सिनेमा पर देखा जा सकता है। इसकी कहानी न्यूयॉर्क स्थित एक मीडिया मुगल के परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके बच्चे खुद को उत्तराधिकारी के रूप में देख रहे हैं।

द वाइट लोटस (The White Lotus)

इस सीरीज के कुल 2 सीजन हैं और दोनों को मिलाकर इसके कुल 13 एपिसोड्स हैं। यह सीरीज जिओ सिनेमा पर देखी जा सकती है।

येलोजैकेट्स (Yellowjackets)

2 सीजन की यह सीरीज एक साइकोलॉजिकल ड्रामा है, जिसके कुल 19 एपिसोड्स हैं। यह प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।

वेडनेसडे (Wednesday)

नेटफ्लिक्स पर आयी बेहद चर्चित सीरीज का अभी एक ही सीजन आया है। पहले सीजन में 8 एपिसोड्स हैं और दूसरा सीजन आने वाला है। इलस शो में जेना ओरटेगा मुख्य भूमिका में हैं, जो खुद नॉमिनेटेड हैं।

द मारव्लस मिसेज मेसल (The Marvelous Mrs Maisel)

प्राइम वीडियो की इस सीरीज के 5 सीजन हैं। सभी स्ट्रीम हो चुके हैं। यह कॉमेडी ड्रामा सीरीज है।

कब होग एमी अवॉर्ड्स समारोह?

75th Emmy Awards 18 सितंबर को लॉस एंजेलिस के माइक्रोसॉफ्ट थिएटर में आयोजित किये जाएंगे। भारत में 19 सितंबर को सुबह 5:30 बजे लायंसगेट पर लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।