Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YRF Netflix Deal: यशराज और नेटफ्लिक्स के बीच मल्टीपल प्रोजेक्ट्स का करार, आमिर खान के बेटे का भी होगा डेब्यू

YRF Netflix Deal यशराज की फिल्में जहां सिनेमाघरों में सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स एक के बाद एक सीरीज और नए कंटेंट से दर्शकों को आकर्षित कर रहा है। अब हाल ही में यशराज और नेटफ्लिक्स ने अपनी साझेदारी की घोषणा की है। जल्द ही वह नए एरा की ब्लॉकबस्टर सीरीज के साथ दर्शकों के बीच होंगे।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 15 Sep 2023 05:33 PM (IST)
Hero Image
Yashraj Films Netflix Multi Project Deal / Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। YRF Netflix Deal: आज के समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म मनोरंजन का एक बड़ा साधन है। सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फिल्में कुछ दिनों बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ जाती हैं, यही वजह है कि बड़े से बड़े सुपरस्टार्स भी डिजिटल मीडियम का रुख करने से बिल्कुल भी नहीं कतरा रहे हैं।

सलमान खान जहां मूवी के साथ आए, तो वहीं शाहिद कपूर और सैफ जैसे सितारों ने वेब सीरीज में अपने किरदार से फैंस का दिल जीता। अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मनोरंजन दोगुना बढ़ने वाला है, क्योंकि यशराज और नेटफ्लिक्स के बीच कई फिल्मों और सीरीज के लिए करार किया गया है। जिसकी आधिकारिक तौर पर मेकर्स ने खुद घोषणा की है।

आमिर खान के बेटे जुनैद का नेटफ्लिक्स पर होगा डेब्यू

यशराज ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर फैंस के साथ खुशी साझा करते हुए बताया कि उनके और नेटफ्लिक्स मिलकर एक साथ कई ब्लॉकबस्टर सीरीज और फिल्मों के साथ जल्द आ रहा है। इस फिल्मों और सीरीज की लिस्ट में आमिर खान के बेटे जुनैद खान का प्रोजेक्ट भी शामिल है, जो यशराज बैनर तले बन रही फिल्म 'महाराजा' से नेटफ्लिक्स पर डेब्यू करेंगे।

यह भी पढ़ें: New OTT Movies and Series: ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने किया नई फिल्मों का एलान, लिस्ट में देखिए कौन-कौन शामिल?

रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी सीरीज का टाइटल 'महाराजा' है, जो 1800 में हुए डेविड और गोलियथ की सच्ची घटना से प्रेरित है। 'महाराजा' एक रेगुलर जर्नलिस्ट के सोसाइटी के लिए पावरफुल कदम उठाने पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में उनके साथ शार्वरी वाघ और जयदीप अहलावत जैसे कलाकार नजर आने वाले हैं। 

नेटफ्लिक्स और यश राज की साझेदारी में आर.माधवन की सीरीज भी शामिल

जुनैद की डेब्यू फिल्म 'महाराजा' के अलावा जो दूसरी सीरीज दर्शकों को इस साझेदारी में देखने को मिलेगी, वो है आर माधवन की 'द रेलवे मैन, जो चार पार्ट्स में बनी हुई है। इस सीरीज में आर माधवन के अलावा के.के.मेनन, दिव्येंदु शर्मा और बाबिल खान भी मुख्य भूमिका में हैं।

इस सीरीज को शिव रावेल डायरेक्टर कर रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले नेटफ्लिक्स पर आदित्य चोपड़ा की सीरीज 'द रोमांटिक' रिलीज हो चुकी है, जिसमें उनकी और उनके पिता यश चोपड़ा की जर्नी के बारे में बात की गयी है।

यह भी पढ़ें: Jawan OTT Release: जवान के बिके ओटीटी राइट्स, इतने सौ करोड़ में हुई डील, जानें किस प्लेटफॉर्म पर होगी स्ट्रीम