Move to Jagran APP

Year Ender 2022: पंचायत 2, आश्रम 3, गुल्लक 3... OTT पर छाये रहे इन 7 वेब सीरीज के सीक्वल्स

Year Ender 2022 ओटीटी स्पेस में इस साल ऐसी कई वेब सीरीज आयीं जो सीक्वल्स थीं। इन सीरीजों को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। ऐसे शोज की लिस्ट यहां दे रहे हैं। अगर ये सीरीज नहीं देख पाये हैं तो साल के जाते-जाते देख डालिए।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 28 Dec 2022 06:20 PM (IST)Updated: Wed, 28 Dec 2022 06:20 PM (IST)
Year Ender 2022: पंचायत 2, आश्रम 3, गुल्लक 3... OTT पर छाये रहे इन 7 वेब सीरीज के सीक्वल्स
The Most Loved Sequels Of Web Series in 2022. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। इसमें कोई शक नहीं कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स सिनेमाघरों के समानांतर मनोरंजन का सशक्त माध्यम बनकर उभरे हैं। विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज हुई फिल्मों और वेब सीरीजों ने दर्शकों को जमकर प्रभावित किया, जिसके चलते कई सीरीज आइएमडीबी की लिस्ट में भी टॉप पर रहीं। खास बात यह है कि इस साल कई चर्चित वेब सीरीज के अगले भाग भी स्ट्रीम किये गये, जिन्हें खूब पसंद किया गया। ऐसी वेब सीरीजों की लिस्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के साथ हम यहां दे रहे हैं। अगर अभी तक देख नहीं सके हैं तो न्यू ईयर वीकेंड में इन्हें देख सकते हैं। 

loksabha election banner

पंचायत सीजन 2 

प्राइम वीडियो की यह सबसे लोकप्रिय सीरीजों में से एक है। इसका दूसरा सीजन भी काफी पसंद किया गया। जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, फैसल मलिक और चंदन रॉय सीरीज में मुख्य भूमिकाएं निभाते हैं। दूसरे सीजन में अभिषेक यानी सचिव जी कैट की तैयारी करने के साथ गांव की सियासत का शिकार भी हुए। आइएमडीबी पर इसे 8.9 रेटिंग मिली है। 

यह भी पढ़ें: Double XL OTT- नेटफ्लिक्स पर आयी सोनाक्षी सिन्हा-हुमा कुरैशी की फिल्म, New Year Weekend में देखिए ये फिल्में

आश्रम सीजन 3

एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज आश्रम बेहद सफल रही है। इस साल इसका तीसरा सीजन रिलीज हुआ, जो काफी सफल रहा। प्रकाश झा निर्देशित सीरीज में बॉबी देओल ढोंगी बाबा निराला का रोल निभाते हैं, जिसने अध्यात्म की आड़ में अपने आपराधिक और सियासी रसूख बढ़ा लिया है। तीसरे सीजन में बाबा की शिष्या पम्मी की वापसी दिखायी गयी थी। पम्मी का रोल अदिति पोहनकर निभाती हैं। आइएमडीबी पर इस सीरीज की रेटिंग 7 प्लस है।

दिल्ली क्राइम सीजन 2

नेटफ्लिक्स की सीरीज दिल्ली क्राइम को काफी पसंद किया गया था, जो निर्भया कांड से प्रेरित थी। इस साल आये दूसरे सीजन की कहानी बुजुर्गों की सीरियल किलिंग्स की घटनाओं से प्रेरित थी, जो 2012 में हुई थीं। इस शो में शेफाली शाह पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाती हैं। 

गुल्लक सीजन 3 

सोनी लिव की यह सीरीज ओटीटी स्पेस की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली सीरीजों में से एक है। मध्यम वर्गीय परिवारों की जिंदगी दिखाती इस सीरीज की कहानी मिश्रा परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। इस शो में वैभव राज गुप्ता, गीतांजलि कुलकर्णी, जमील खान और हर्ष मायर मुख्य भूमिकाएं निभाते हैं। इस सीजन में अन्नू की महत्वाकांक्षाओं और परिवार के लिए जिम्मेदारियों के बीच असमंजस दिखाया गया। 

क्रिमिनल जस्टिस- अधूरा सच सीजन 3

डिज्नी प्लस हॉटस्टार के इस शो में वकील माधव मिश्रा के कोर्ट केस दिखाये जाते हैं। तीसरा सीजन एक किशोरवय सेलेब्रिटी जारा आहूजा की रहस्मयी मौत पर केंद्रित है। इस किरदार को देशना दुगड़ ने निभाया था। मामले में उसके सौतेले भाई मुकुल की गिरफ्तारी होती है, जो मुख्य संदिग्ध भी है। उसका केस लड़ने के लिए माधव मिश्रा को बुलाया जाता है। 

शी सीजन 2

नेटफ्लिक्स की सीरीज शी का दूसरा सीजन इस साल रिलीज हुआ। सीरीज में अदिति पोहनकर पुलिस कांस्टेबल भूमिका परदेशी के किरदार में नजर आती हैं, जो ड्रग माफिया की जासूसी करती है। इस सीजन में दिखाया गया कि भूमिका कैसे पुलिस महकमे के लिए जासूसी करते हुए ड्रग माफिया किंग नायक को डबल क्रॉस करती है और आखिरकार उसका सफाया करवाने में मदद करती है। नायक के किरदार में किशोर कुमार जी नजर आये थे, जिन्हें दर्शक कांतारा में फोरेस्ट अधिकारी के किरदार में देख रहे हैं। 

महारानी 2

सोनी लिव के शो महारानी का दूसरा सीजन भी काफी चर्चा में रहा और पसंद किया गया। बिहार की राजनीति पर आधारित सीजन में हुमा कुरैशी, सोहम शाह और अमित सियाल मुख्य भूमिकाओं में हैं। शो में हुमा ने अक अनपढ़ गृहिणी का किरदार निभाया है, जो अपने पति के जेल जाने पर सीएम की कुर्सी तक पहुंचती है। मगर, उसकी कठपुतली बनकर नहीं रहती।

यह भी पढ़ें: OTT Web Series In January- भुवन बाम देंगे 'ताजा खबर' तो लौटेंगी उपहार ट्रेजडी की दुखद यादें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.