Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Year Ender 2022: नेटफ्लिक्स पर मूवीज और सीरीज में डार्लिंग, जामताड़ा और आरआरआर का रहा दबदबा, देखें पूरी लिस्ट

Year Ender 2022 डार्लिंग जामताड़ा और आरआरआर को नेटफ्लिक्स पर काफी व्यूज मिले है। वहीं कई फिल्मों और वेब सीरीज को 7 से 8 देशों में भी पसंद किया गया है। वहीं भारत में इंग्लिश कोरियाई और फ्रेंच कंटेंट भी देखा गया है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Thu, 22 Dec 2022 08:41 PM (IST)
Hero Image
Year Ender 2022: 2022 में कई फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हुई है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Year Ender 2022: सन 2022 में कई वेब सीरीज और फिल्में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। अब इसे लेकर साल के अंत में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की ओर से एक नया डाटा शेयर किया गया है। इसमें बताया गया है कि साधारणतया नेटफ्लिक्स की फिल्में और सीरीज जो कि भारत में बनी हुई थी, वह ज्यादातर 8 देशों में ट्रेंड करते रहे हैं। 

आलिया भट्ट की फिल्म डार्लिंग को नेटफ्लिक्स पर सबसे बड़ी ओपनिंग मिली थी

आलिया भट्ट की फिल्म डार्लिंग को नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा ओपनिंग मिली थी। इस फिल्म को 28 देशों से 32 मिलियन व्यूविंग घंटे मिले हैं। वहीं मोनिका ओ माय डार्लिंग जो कि एक ओरिजिनल फिल्म थी। यह 7 देशों में पहले 2 सप्ताह तक चार्ट में टॉप में बनी रही। नेटफ्लिक्स ने यह भी कहा कि 27 ओरिजिनल फिल्म और सीरीज है जो कि नेटफ्लिक्स पर इस वर्ष रिलीज हुई है, जिसमें से 9 फिल्में है और 18 टेलीविजन सीरीज है। इसमें दावा किया गया है कि नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्में और वेब सीरीज 8 देशों में ट्रेंड हुई है जबकि 9 में से 7 को वीकली टॉप टेन लिस्ट में जगह मिली है। इससे भारतीय कंटेट की पूरे विश्व में लोकप्रियता का पता चल रहा है।

यह भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput के निधन के बाद बॉलीवुड छोड़ना चाहते थे अमित साध, कहा- यह समाज की असफलता

आरआरआर ग्लोबल टॉप 10 में 15 सप्ताह तक मोस्ट फेवरेट नॉन इंग्लिश फिल्म रही 

एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर ग्लोबल टॉप टेन लिस्ट में 15 सप्ताह तक मोस्ट फेवरेट नॉन इंग्लिश फिल्म रही। वह ऐसा करने वाली एकमात्र फिल्म साबित हुई है। नेटफ्लिक्स ने यह भी कहा कि उसके प्लेटफार्म पर इस फिल्म को 73 मिलियन घंटे से ज्यादा व्यूवरशिप मिली है। वहीं हिंदी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी को 25 मिलियन घंटे से ज्यादा का व्यू टाइम मिला है। भूल भुलैया 2 को 21 मिलियन घंटे से ज्यादा का व्यू टाइम मिला है। कई और भी फिल्में हैं, जिन्हें काफी लोकप्रियता मिली है।

यह भी पढ़ें: Pathaan विवाद पर उमा भारती ने कहा- SRK नफरत के लिए खुद जिम्मेदार, गाने को निकालने का सेंसर बोर्ड के पास विकल्प

ये काली काली आंखें और जामताड़ा 2 इंडियन सीरीज में ट्रेंड पर रहे

टेलीविजन सीरीज की बात करें तो ये काली काली आंखें, मिसमैच और जामताड़ा सबका नंबर आयेगा इंडियन सीरीज में ट्रेंड पर रहे। जानर की अगर बात करें तो थ्रिलर के बाद एक्शन, ड्रामा और स्पोर्ट्स पर बना कंटेट भी फैंस को काफी पसंद आया है। खास बात यह भी है कि नॉन इंडियन कंटेंट की बात करें तो नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध कंटेंट में से इंग्लिश के बाद कोरिया और स्पेनिश को काफी पसंद किया गया है। कोरियन वेब सीरीज स्क्विड गेम और मनी हीस्ट इंडिया में भी काफी ट्रेंड पर रहे है। 2022 में मल्टीपल फॉर्मेट की चीजें भी काफी पसंद की गई हैं फिर वह स्टैंड अप कॉमेडी हो, सीरीज हो, ट्रू क्राइम डॉक्यूमेंट्री हो या भारत की पहली एडवेंचर इंटरएक्टिव स्पेशल रणवीर वर्सेस वाइल्ड विद बियर ग्रील्स हो, जिसे भी काफी पसंद किया गया है।