Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fact Check Story: देवोलिना भट्टाचार्जी नहीं हैं 'द केरल स्टोरी' का हिस्सा, वायरल पोस्ट फर्जी

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल तस्वीर को लेकर किया जा रहा दावा गलत है। देवोलिना भट्टाचार्जी ‘द केरल स्टोरी’ का हिस्सा नहीं हैं। देवोलिना के साथ तस्वीर में नजर आ रहे शख्स उनके पुराने को-स्टार विशाल सिंह है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 18 May 2023 08:25 PM (IST)
Hero Image
देवोलिना भट्टाचार्जी नहीं हैं 'द केरल स्टोरी' का हिस्सा

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। ‘द केरल स्टोरी’ फिल्‍म को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट वायरल हो रही है। पोस्‍ट में इस्‍तेमाल की गई तस्वीर में अभिनेत्री देवोलिना भट्टाचार्जी एक शख्स के साथ खड़ी हुई नजर आ रही हैं। तस्वीर को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि उन्होंने ‘द केरल स्टोरी’ में अभिनय करने और उसके रिलीज होने के बाद एक मुस्लिम शख्स के साथ शादी कर ली। 

द केरल स्टोरी का हिस्सा नहीं हैं देवोलिना

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल तस्वीर को लेकर किया जा रहा दावा गलत है। देवोलिना भट्टाचार्जी ‘द केरल स्टोरी’ का हिस्सा नहीं हैं। देवोलिना के साथ तस्वीर में नजर आ रहे शख्स उनके पुराने को-स्टार विशाल सिंह है। देवोलिना ने दिसंबर 2022 में शादी की थी, जबकि ‘द केरल स्टोरी’ 5 मई 2023 को रिलीज हुई है। 

इस दावे की पूरी सच्चाई जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर पूरे फैक्ट चेक को पढ़ा जा सकता है।

फेसबुक यूजर ‘मोहम्मद जावेद अख्तर’ ने 17 मई, 2023 को वायरल तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “केरला_स्टोरी अभिनेत्री देवालिना भट्टाचार्य’ के पति शाहनवाज शेख  देख लो...जिस अभिनेत्री ने फिल्म में काम क्या उसने फिल्म बन ने k baad मुसलमान से शादी करली क्यो के उसको पता है #thekerlastory totally #propganda Or #झूठी film hai.. सिर्फ अंधभक्त को ही गोबर को हलवा समझकर खाने की अदादत पड़ चुका है।”

वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमने गूगल पर संबंधित कीवर्ड्स से सर्च करना शुरू किया। हमें  14 दिसंबर, 2022 को नवभारत टाइम्स की वेबसाइट पर प्रकाशित एक रिपोर्ट मिली। रिपोर्ट के अनुसार, “देवोलिना भट्टाचार्जी ने अपने जिम ट्रेनर शाहनवाज शेख से शादी की। रिपोर्ट में उनके पति की कई तस्वीरें मौजूद हैं। रिपोर्ट में वायरल तस्वीर को प्रकाशित करते हुए शख्स को उनका पुराना को-स्टार विशाल सिंह बताया गया है।”

इस दावे की पूरी सच्चाई जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर पूरे फैक्ट चेक को पढ़ा जा सकता है।