Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fact Check: बीजेपी फ्री रिचार्ज योजना के दावे से वायरल हुआ फर्जी लिंक

क पोस्ट वायरल हो रही है। पोस्ट में दावा किया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी सभी भारतीय यूजर्स को 3 महीने का फ्री रिचार्ज दे रहे हैं ताकि 2024 के चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोग बीजेपी को वोट दें और बीजेपी की सरकार दोबारा बने।विश्वास न्यूज की जांच में वायरल दावा गलत निकला।

By Amit SinghEdited By: Amit SinghUpdated: Fri, 27 Oct 2023 04:16 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी फ्री रिचार्ज योजना के दावे से वायरल हुआ फर्जी लिंक

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी फ्री रिचार्ज योजना के दावे से जुड़ी एक पोस्ट वायरल हो रही है। पोस्ट में दावा किया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी सभी भारतीय यूजर्स को 3 महीने का फ्री रिचार्ज दे रहे हैं, ताकि 2024 के चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोग बीजेपी को वोट दें और बीजेपी की सरकार दोबारा बने।विश्वास न्यूज की जांच में वायरल दावा गलत निकला। बीजेपी सरकार की तरफ से ऐसी कोई योजना नहीं चलाई गई है। वायरल किया जा रहा लिंक फर्जी है। यूजर इस लिंक पर क्लिक ना करें।

बीजेपी फ्री रिचार्ज योजना के बारे में जानने के लिए हमने संबंधित कीवर्ड से गूगल पर सर्च किया। हमें दावे से जुड़ी कोई भी विश्वसनीय न्यूज रिपोर्ट नहीं मिली।

जांच को आगे बढ़ाते हुए हमने वायरल पोस्ट में दिए गए लिंक को चेक किया। पता चला कि फ्री रिचार्ज पाने के लिए आपको अपना फ़ोन नंबर भरना होगा और इस लिंक को आगे शेयर करना होगा। हम अपने पाठकों से अनुरोध करते हैं कि वो ऐसे किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक नहीं करें।

पूरी पड़ताल यहां पढ़ें।