Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fact Check: रतन टाटा के जन्मदिन पर टाटा कंपनी की तरफ से फ्री रिचार्ज ऑफर के नाम से फर्जी पोस्ट वायरल

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि रतन टाटा के जन्मदिन पर टाटा कंपनी ने सभी भारतीय यूजर को 719 रुपये का 84 दिन वाला रिचार्ज फ्री में देने का वादा किया है। हालांकि दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज की पड़ताल में यह दावा गलत निकला। कंपनी की तरफ से ऐसा कोई ऑफर नहीं दिया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 16 Sep 2023 04:11 PM (IST)
Hero Image
सोशल मीडिया पर टाटा कंपनी का हवाला देकर शेयर की जा रही फर्जी खबर

नई दिल्ली, विश्वास न्यूज। सोशल मीडिया पर रतन टाटा के जन्मदिन से जुड़ी एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि रतन टाटा के जन्मदिन पर टाटा कंपनी ने सभी भारतीय यूजर को 719 रुपये का 84 दिन वाला रिचार्ज फ्री में देने का वादा किया है।

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज ने जांच में वायरल पोस्ट को फर्जी पाया। टाटा कंपनी की तरफ से ऐसा कोई ऑफर नहीं दिया जा रहा है। पाठकों को सलाह दी जाती है कि ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक न करें।

वायरल दावे की पड़ताल विश्वास न्यूज ने टाटा कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्स को खंगालने से की। हमने इंस्टाग्राम, आधिकारिक एक्स (ट्विटर) अकाउंट और फेसबुक पेज को खंगाला। हमें वायरल दावे से जुड़ी ऐसी कोई पोस्ट शेयर की हुई नहीं मिली।

जांच को आगे बढ़ाते हुए हम टाटा की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे। वेबसाइट पर हमने वायरल दावे को सर्च किया। हमें कोई भी जानकारी यहां नहीं मिली।

पूरी पड़ताल आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं...

https://www.vishvasnews.com/viral/fact-check-fake-post-in-the-name-of-free-recharge-offer-from-tata-company-on-ratan-tatas-birthday-goes-viral/?itm_source=homepage&itm_medium=dktp_s1&itm_campaign=editorpick