Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fact Check: तस्वीर में रानी मुखर्जी के साथ उनकी बेटी आदिरा नहीं है, फर्जी दावा वायरल

सोशल मीडिया पर अभिनेत्री रानी मुखर्जी से जुड़ी एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है जिसमें उन्हें एक छोटी बच्ची के साथ देखा जा सकता है। कुछ यूजर्स इस पोस्ट को शेयर कर दावा कर रहे हैं कि फोटो में रानी मुखर्जी के साथ उनकी बेटी आदिरा हैं। पोस्ट में एक अन्य फोटो भी है उसमें भी रानी के साथ एक छोटी बच्ची नजर आ रही है।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Thu, 26 Sep 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
रानी मुखर्जी के साथ उनकी बेटी आदिरा नहीं है फर्जी दावा वायरल।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। सोशल मीडिया पर अभिनेत्री रानी मुखर्जी से जुड़ी एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें उन्हें एक छोटी बच्ची के साथ देखा जा सकता है। कुछ यूजर्स इस पोस्ट को शेयर कर दावा कर रहे हैं कि फोटो में रानी मुखर्जी के साथ उनकी बेटी आदिरा हैं। पोस्ट में एक अन्य फोटो भी है, उसमें भी रानी के साथ एक छोटी बच्ची नजर आ रही है।

विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में वायरल दावे को गलत पाया। असल में वायरल तस्वीर साल 2023 में रिलीज हुई फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ की है, जिसे रानी मुखर्जी की बेटी का बताकर शेयर किया जा रहा है। वायरल दावा फर्जी है।

वायरल तस्वीर की जांच के लिए हमने गूगल रिवर्स इमेज का इस्तेमाल किया और हमें indiatvnews.com की वेबसाइट पर तस्वीर मिली। 3 मार्च 2023 को प्रकाशित खबर में इस फोटो को फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ का बताया गया है।

पूरी पड़ताल यहां पढ़ें।

https://www.vishvasnews.com/entertainment/fact-check-viral-picture-is-from-mrs-chatterjee-vs-norway-movie-not-rani-mukerji-with-daughter-adira/