Move to Jagran APP

Fact Check Story: मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र की मौत की अफवाह उड़ाती फर्जी पोस्ट हो रही है वायरल

Fact Check Story विश्वास न्यूज़ की जांच में वायरल दावा फर्जी निकला। विश्‍वास न्‍यूज की पड़ताल में पता चला कि धर्मेंद्र पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उनकी मौत को लेकर वायरल हो रही पोस्ट फर्जी है। खबर लिखे जाने तक ऐसी कोई खबर कहीं नहीं मिली।

By Mohd FaisalEdited By: Updated: Tue, 21 Jun 2022 09:33 AM (IST)
Fact Check Story: मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र की मौत की अफवाह उड़ाती फर्जी पोस्ट हो रही है वायरल
अभिनेता धर्मेंद्र की मौत की अफवाह निकली गलत (फोटो: विश्वास न्यूज)

नई दिल्ली, विश्वास टीम। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र के निधन की अफवाह उड़ाती पोस्ट सोशल मीडिया में तेज़ी से वायरल हो रही हैं। यूजर्स धर्मेंद्र की तस्‍वीर को पोस्ट करते हुए दावा कर रहे हैं कि अभिनेता धर्मेंद्र का निधन हो गया है। दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग टीम विश्‍वास न्‍यूज की पड़ताल में पता चला कि धर्मेंद्र पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उनकी मौत को लेकर वायरल हो रही पोस्ट फर्जी है। खबर लिखे जाने तक ऐसी कोई खबर कहीं नहीं मिली।

इस अफवाह की सच्चाई जानने के लिए विश्‍वास न्‍यूज ने सबसे पहले गूगल सर्च का सहारा लिया। हमें कहीं भी अभिनेता धर्मेंद्र की मृत्यु की ऐसी कोई खबर नहीं मिली, जैसा कि वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है। अभिनेता धर्मेंद्र बहुत बड़ी हस्ती हैं और यदि उनको लेकर ऐसी कोई खबर आई होती तो मीडिया में ज़रूर होती। हमें कीवर्ड से सर्च करने के बाद जो खबरें मिली, उनके अनुसार उनके बेटों सनी देओल और बॉबी देओल ने इन खबरों का खंडन किया।

विश्‍वास न्‍यूज ने अभिनेता धर्मेंद्र के सोशल मीडिया अकाउंट को खंगालना शुरू किया। हमने पाया कि धर्मेंद्र लगातार अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक्टिव हैं। वो लगातार अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर रहे हैं। उन्होंने जून 20 को अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर की है। ट्विटर पर बॉम्बे टाइम्स द्वारा शेयर कि गई एक न्यूज़ पोस्ट का रिप्लाई देते हुए एक्टर धर्मेंद्र ने बॉम्बे टाइम्स और कंगना रनोट को टैग करते हुए पोस्ट किया है।

विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल हो रही पोस्‍ट की सच्चाई जानने के लिए दैनिक जागरण के लिए एंटरटेनमेंट कवर करने वाली प्रिंसिपल कॉरेस्पॉन्डेंट, स्मिता श्रीवास्तव से संपर्क किया। उन्होंने विश्‍वास न्‍यूज को बताया कि धर्मेंद्र बिल्कुल ठीक हैं और ये पोस्ट गलत है।

इस पड़ताल को विस्तार से यहाँ पढ़ें

Check Story: पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के निधन की अफवाह उड़ाती यह पोस्‍ट फर्जी है