Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fact Check: जबलपुर मेखला रिजॉर्ट में युवती की हत्या का आरोपी उसके ही समुदाय का है

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग विंग विश्वास न्यूज ने पड़ताल में पाया कि जबलपुर के मेखला रिजॉर्ट में युवती की हत्या करने का आरोपी युवक मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू है। युवती भी युवक के ही समुदाय की थी। सोशल मीडिया पर वायरल दावा गलत है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Fri, 18 Nov 2022 05:45 PM (IST)
Hero Image
मेखला रिजॉर्ट में युवती की हत्या करने का आरोपी युवक मुस्लिम नहीं, बल्कि हिंदू है।

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। देश की राजधानी दिल्ली में हुई श्रद्धा मर्डर केस के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एक युवक और उसके पीछे युवती का शव दिख रहा है। इस वीडियो को शेयर कर कुछ सोशल मीडिया यूजर्स दावा कर रहे हैं कि जबलपुर के मेखला रिजॉर्ट में मुस्लिम युवक ने एक युवती की हत्या कर दी है।

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग विंग 'विश्वास न्यूज' ने पड़ताल में पाया कि जबलपुर के मेखला रिजॉर्ट में युवती की हत्या करने का आरोपी युवक मुस्लिम नहीं, बल्कि हिंदू है। युवती भी युवक के ही समुदाय की थी। सोशल मीडिया पर वायरल दावा गलत है।

आरोपी अभिजीत पाटीदार युवती के साथ रिजॉर्ट में ठहरा था

वायरल दावे की पड़ताल के लिए 'विश्वास न्यूज' ने सबसे पहले कीवर्ड से गूगल पर सर्च किया। न्यूज 18 में 11 नवंबर 2022 को छपी खबर में वायरल वीडियो का कुछ हिस्सा देखा जा सकता है। इसके अनुसार, यह मामला जबलपुर के तिलवारा थाना क्षेत्र का है। मेखला रिजॉर्ट में युवती की हत्या का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो को आरोपी युवक ने खुद शूट किया है। आरोपी अभिजीत पाटीदार युवती के साथ रिजॉर्ट में ठहरा था।

आज तक में 16 नवंबर को छपी रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 8 नवंबर की है। पुलिस को रिजॉर्ट के कमरा नम्बर-5 में युवती कुंडम निवासी शिल्पा का शव मिला था। 6 नवंबर को आरोपी अभिजीत पाटीदार शिल्पा को लेकर रिजॉर्ट पहुंचा था। 7 नवंबर को फिर से दोनों रिजॉर्ट गए थे।

नईदुनिया में 17 नवंबर को खबर छपी है कि आरोपी अभिजीत पाटीदार वारदात से पहले कई होटलों में रहा था। बाद में मेखला रिजॉर्ट में उसने युवती की हत्या कर दी। इसकी अधिक पुष्टि के लिए 'विश्वास न्यूज' ने तिलवारा थाने में फोन किया। उनका कहना है,'युवक की आईडी पर नाम अभिजीत पाटीदार लिखा हुआ है। वह मुस्लिम नहीं हैं। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।'

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Fact Check: जबलपुर मेखला रिजॉर्ट में युवती की हत्या करने का आरोपी भी उसी के समुदाय का है, भ्रामक दावा वायरल