Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fact Check: फिल्म पठान के एक दिन बाद 26 जनवरी को ग़दर 2 के रिलीज़ होने की फर्जी खबर हो रही वायरल

पठान का बायकाट करने वाले सोशल मीडिया यूजर दावा कर रहे हैं कि फिल्म पठान की रिलीज़ के एक दिन बाद यानी 26 जनवरी 2023 को सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ग़दर 2 रिलीज़ होने वाली है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 21 Dec 2022 07:01 PM (IST)
Hero Image
सोशल मीडिया यूजर्स लिख रहे हैं कि 25 जनवरी पठान वर्सेज 26 जनवरी गदर 2 होने वाला है।

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज़)। अगले साल जनवरी में शाहरुख़ खान की आने वाली मल्टी स्टारर फिल्म पठान का कई लोग बायकाट कर रहे हैं, और तरह- तरह की फर्जी ख़बरें भी फैल रही हैं। इसी कड़ी में पठान का बायकाट करने वाले सोशल मीडिया यूजर दावा कर रहे हैं कि फिल्म पठान की रिलीज़ के एक दिन बाद यानी 26 जनवरी 2023 को सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ग़दर 2 रिलीज़ होने वाली है। दैनिक जागरण की फैक्‍ट चेकिंग टीम विश्वास न्यूज़ ने इस वायरल पोस्‍ट की विस्‍तार से जांच की और पाया कि ग़दर 2 की रिलीज़ डेट का अभी एलान नहीं किया गया है। पोस्ट फर्जी है।

आइए सबसे पहले जानते हैं कि आखिर क्‍या वायरल किया जा रहा है। दरअसल, फेसबुक यूजर्स लिख रहे हैं कि 25 जनवरी पठान वर्सेज 26 जनवरी गदर 2 होने वाला है।

विश्वास न्यूज़ में पड़ताल को शुरू करते हुए सबसे पहले गदर 2 की रिलीज़ डेट के बारे में खोजना शुरू किया। सर्च में किसी भी भरोसेमंद न्यूज़ वेबसाइट पर यह खबर नहीं मिली। विश्वास न्यूज़ ने ग़दर 2 की स्टार कास्ट सनी देओल और अमीषा पटेल के सभी सोशल मीडिया हैंडल्स को भी चेक किया, लेकिन वहां भी ग़दर 2 की रिलीज़ डेट का कोई एलान नहीं मिला।

वायरल की जा रही पोस्ट से जुडी पुष्टि के लिए विश्वास न्यूज़ ने सनी देओल के पीए पंकज जोशी से संपर्क किया और उन्होंने बताया कि, गदर 2 फिल्म की रिलीज़ की तारीखों का एलान नहीं किया गया है, फिल्म की शूटिंग कल ही पूरी हुई है।

पूरी पड़ताल को विस्‍तार से यहां पढ़ें