Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fact Check Story: राजस्‍थान के खाटू श्‍याम मंदिर में आंतकी घटना के नाम पर मॉकड्रिल का वीडियो वायरल

राजस्‍थान के ख्‍यात खाटू श्‍याम मंदिर में 3 सितंबर को एक मॉकड्रिल हुई थी। सोशल मीडिया कुछ लोगों ने इस मॉकड्रिल के वीडियो को असली घटना समझकर वायरल कर दिया। कई यूजर्स लिख रहे हैं कि सीकर जिले में स्थित खाटू श्‍याम मंदिर पर आतंकी हमला हुआ है। पड़ताल में पता चला कि तीन सितंबर को खाटू श्‍याम मंदिर में एक मॉकड्रिल हुई थी।

By Jagran News Edited By: Gaurav Tiwari Updated: Thu, 05 Sep 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
आंतकी घटना के नाम पर मॉकड्रिल का वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्‍ली। राजस्‍थान के ख्‍यात खाटू श्‍याम मंदिर में 3 सितंबर को एक मॉकड्रिल हुई थी। सोशल मीडिया कुछ लोगों ने इस मॉकड्रिल के वीडियो को असली घटना समझकर वायरल कर दिया। कई यूजर्स लिख रहे हैं कि सीकर जिले में स्थित खाटू श्‍याम मंदिर पर आतंकी हमला हुआ है।

दैनिक जागरण की फैक्‍ट चेकिंग टीम विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल पोस्‍ट की जांच की। यह भ्रामक साबित हुई। पड़ताल में पता चला कि तीन सितंबर को खाटू श्‍याम मंदिर में एक मॉकड्रिल हुई थी। उसी से जुड़े वीडियो को कुछ लोग असली आतंकी घटना समझकर सोशल मीडिया में वायरल कर रहे हैं।

कई मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि राजस्थान में खाटू श्यामजी मंदिर में सुरक्षा और आपात स्थिति से निपटने के लिए एटीएस की ओर से मंदिर में मॉक ड्रिल आयोजित की गई थी।

पूरी पड़ताल को विस्‍तार से यहां पढ़ा जा सकता है।

https://www.vishvasnews.com/viral/mock-drill-at-khatu-shyam-temple-video-falsely-viral-as-terror-attack-on-social-media/