Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

5 Best Suit For Men: दूल्हे हो या यार-दोस्त, ये मेंस सूट आपको देंगे स्मार्ट लुक, डिज़ाइन देख नहीं पाएंगे रोक

Best Suit For Men शादी या फंक्शन में पहनने के लिए मेंस सूट फर्स्ट चॉइस होती है। वहीं प्रोफेशनल लुक के लिए भी ये सूट बहुत अच्छे हैं। इन Mens Suits For Wedding में आपको बहुत ही स्मार्ट और ट्रेंडी लुक मिलेगा। आप इन मेंस सूट को जरूर ट्राई करें।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghUpdated: Wed, 25 Jan 2023 01:10 PM (IST)
Hero Image
Best Suit For Men Cover Image Source: Unspalsh

Best Suit For Men: शादी या फंक्शन का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में परिवार में फंक्शन की लाइन लगी हुई है। अगर आप है दूल्हे या दूल्हे के दोस्त या जीजा, तो अच्छे से बन-ठनकर तो जाना बनता है। इसके लिए आप वहीं पुरानी शर्ट और पेंट नहीं पहन सकते हैं। इनमें आपकी पर्सनिलिटी निखर कर सामने नहीं आएगी। इस स्थिति में आप मेंस सूट को ट्राई करें।

ये कभी आउट ऑफ़ फैशन नहीं होते हैं। इन Men's Suits For Wedding में आपको ब्लेजर, पेंट और वेस्टकोट मिलता है। यहां हमने पॉपुलर मेंस सूट को लिस्ट किया है, जिनके कलर और डिज़ाइन देखकर आप अपने लिए पसंद कर सकते हैं। इन Men's Suit की फिटिंग बहुत ही बेहतरीन है। ये Three Piece Suit For Men हाई क्वालिटी फैब्रिक और अच्छी स्टिचिंग के साथ आ रहे हैं। शादी या प्रोफेशनल मीटिंग के लिए बेस्ट सूट है।

फंक्शन या पार्टी में जाना है तो ट्राई करें ये Mens Party Wear Blazers, दिखेंगे सबसे हैंडसम और कूल।

Best Suit For Men: Top Pick For You

इन Tuxedo Suit को यूजर्स ने बहुत पसंद किया है। ये बहुत ही अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन में मौजूद है। अमेजन पर इनका बहूत ही शानदार कलेक्शन मौजूद है, जिनको आप किफायती कीमत पर ले सकते हैं। इन Men's 2 Piece Suits को आप शादी या फंक्शन में पहनकर आप हसीनाओं के दिलों पर राज कर सकते हैं। चलिए जानते हैं।

Cloudstyle Mens 3-Piece Suit 

यह थ्री पीस सूट बहुत ही पॉपुलर है। इसे अब तक 3 हजार से ज्यादा यूजर्स ने खरीदा है। ग्रे कलर के अलावा यह Men's Suit For Wedding बहुत ही अट्रैक्टिव कलर में मौजूद है, जिसको आप अपनी पसंद के अनुसार ले सकते हैं।

इस Three Piece Suit For Men की बॉटम फ्लैट फ्रंट फ्री लेंथ पैन्ट्स एक्सटेंडेड वेस्ट स्ट्रैप, स्लंटेड साइड पॉकेट्स के साथ आती है। वहीं इस सूट की वेस्ट एडजस्टेबल बैक के साथ आ रही है। Cloudstyle Men's Suit Price: Rs 14766.

MANQ Men's Slim Fit Suit 

Men Suit Black बहुत ही पॉपुलर है। इसको आप फंक्शन या शादी में आराम से पहन सकते हैं। यह Best Suit For Men स्लिम फिट के साथ आ रहा है। इसका रेयान फैब्रिक है, जो बहुत ही सॉफ्ट है।

यह Tuxedo Suit पहनने में बहुत ही कम्फर्टेबल होने के साथ ही स्किन फ्रेंडली है। इसमें आपको ब्लैक कलर के अलावा बहुत सारे कलर मिल रहे हैं। MANQ Men's Suit Price: Rs 3039.

Peter England Men Suit 

इस सूट का फैब्रिक बहुत सॉफ्ट है, इसलिए इसको आप आराम से फंक्शन में पहनकर एन्जॉय कर सकते हैं। यह Men's 2 Piece Suit स्लिम फिट है, जो पहनने पर अच्छी फिटिंग देता है।

इस Men's Suit For Wedding में आपको 36 से 46 तक साइज के ऑप्शन मिल रहे हैं, जिनको आप अपनी साइज के हिसाब से ले सकते हैं। ड्रेसिंग को इंप्रेसिव बनाने के लिए आप इस थ्री पीस सूट को ट्राई कर सकते हैं। Peter England Men's Suit Price: Rs 8999.

Dhingra Men's Bandgala Jodhpuri 2pcs Suit 

यह Men's 2 Piece Suit बंदगला के साथ आता है। अगर आप रॉयल शादी में शामिल होने जा रहे हैं, तो यह Suit For Men परफेक्ट है। इसका 80% पॉलिएस्ट फैब्रिक है, जो बहुत ही कम्फर्टेबल है।

यह Tuxedo Suit बहुत ही ड्यूरेबल है। इस पर बहुत ही अच्छे से स्टिचिंग की गई है। यह Men's Suit For Wedding कई साइज ऑप्शन में भी उपलब्ध है। Dhingra Men's Suit Price: Rs 3099.

MANQ Men Black Three-Piece Formal Suit 

आप चाहते हैं कि शादी वाले ऑउटफिट को आप कहीं और भी ट्राई करें, तो यह थ्री पीस सूट बहुत ही बढ़िया है। इस Men's Suit For Wedding में आपको ब्लेजर, पेंट और वेस्टकोट मिलता है।

यह Men Suit Black बहुत ही स्मार्ट और मॉडर्न लुक देगा। इसको आप कम्फर्टेबली पहन सकते हैं और इसको मैंटेन करना भी आसान है। यह Three Piece Suit For Men बटन क्लोज़र के साथ आता है। MANQ Men's Suit Price: Rs 3799.

FAQ: Best Suit For Men

1. पुरुषों के लिए सबसे अच्छे सूट कौन से हैं?

यहां नीचे हाई क्वालिटी के टॉप Men's Suit को लिस्ट किया है।

  • Raymonds
  • Van Heusen
  • Louis Philippe
  • Arrow
  • Blackberrys
  • MANQ
  • Zodiac
  • Allen Solly

2. सूट के 4 प्रकार कौन से हैं?

पुरुषों के लिए 11 प्रकार के स्टाइलिश Men's Suit होते हैं।

  • सिंगल ब्रेस्टेड सूट
  • डबल ब्रेस्टेड सूट
  • ट्वीड सूट
  • डिनर सूट
  • मंदारिन/जोधपुरी सूट
  • पायदान अंचल सूट
  • शाल अंचल सूट
  • पीक अंचल सूट
  • सिंगल और डबल वेंट सूट
  • कॉटन सूट
  • लिनन सूट

3. 2 पीस या 3 पीस सूट में से कौन सा सूट बेहतर है

Men's 2 Piece Suits सबसे बहुमुखी है और इसे सभी अवसरों पर पहना जा सकता है। Three Piece Suit For Men आमतौर पर शादियों या नौकरी के साक्षात्कार जैसे अधिक औपचारिक कार्यक्रमों के लिए पहना जाता है, और टक्सीडो पारंपरिक रूप से ब्लैक टाई इवेंट्स के लिए पहना जाता है।

4. किस रंग का सूट सबसे अच्छा होता है?

हम एक औपचारिक कार्यक्रम के लिए गहरे रंग के सूट, जैसे काले, नेवी, या चारकोल ग्रे के साथ चिपके रहने की सलाह देते हैं। कार्यालय में एक दिन के लिए, Men Suit Black बहुत औपचारिक है। इसके बजाय, हम काम करने के लिए ग्रे या नेवी ब्लू Best Suit For Men पहनने की सलाह देते हैं।

Best Suit For Men: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।