Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFC Champions League: भारतीय फुटबॉल फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, Neymar इस शहर में दिखाएंगे अपना जलवा!

भारतीय फुटबॉल क्लब मुंबई सिटी एफसी को एएफसी चैंपियंस लीग 2023-24 (Asian Football Confederation Champions League) के ग्रुप डी में अल-हिलाल एसएफसी के साथ रखा गया है। ईरान की एफसी नासाजी मजांदरान और उज्बेकिस्तान की नवबाहोर को भी ग्रुप डी में रखा गया है। अल-हिलाल क्लब ने ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार के साथ अनुबंध किया हुआ है। मुंबई अपने सारे मैच पुणे में खेलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 24 Aug 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
इस साल भारत में खेल सकते हैं Neymar फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ब्राजील के सुपरस्टार फुटबॉलर नेमार (Neymar) इस साल भारत में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। गुरुवार को 2023-24 एएफसी चैंपियंस लीग के लिए ड्रा मलेशिया के कुआलालंपुर में एएफसी हाउस में निकाला। इसमें सऊदी अरब की अल-हिलाल एएफसी को भारतीय फुटबॉल क्लब मुंबई सीटी एएफसी के साथ ग्रुप डी में रखा गया है। नेमार को इस साल अल-हिलाल ने साइन किया है।

बता दें कि भारतीय फुटबॉल क्लब मुंबई सिटी एफसी को एएफसी चैंपियंस लीग 2023-24 (Asian Football Confederation Champions League) के ग्रुप डी में अल-हिलाल एसएफसी के साथ रखा गया है। ईरान की एफसी नासाजी मजांदरान और उज्बेकिस्तान की नवबाहोर को भी ग्रुप डी में रखा गया है।

अल-हिलाल में शामिल हैं स्टार खिलाड़ी

गौरतलब हो कि पिछले सीजन में सऊदी अरब की अल-हिलाल, एएफसी चैंपियंस लीग फाइनल में जापान के उरावा रेड डायमंड्स से हार गया था। इस साल हाई-प्रोफाइल खिलाड़ियों को साइन करने से अल-हिलाल टीम मजबूत दिखाई दे रही है। टीम में ब्राजीलियाई सुपरस्टार नेमार शामिल हैं।

चार बार के एएफसी चैंपियंस लीग, चैंपियन अल-हिलाल ने सर्बियाई मिडफील्डर नेमांजा मैटिक के साथ भी अनुबंध किया है। नेपोली के सर्गेज मिलिनकोविक-सैविक और इंग्लिश प्रीमियर लीग के वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स के पुर्तगाली मिडफ़ील्ड डायनेमो रूबेन नेव्स को भी टीम में शामिल किया है।

40 टीमें और 10 ग्रुप 

एशिया के टॉप क्लब की 40 टीमें इस चैंपियंस लीग के 21 सीजन में आमने-सामने होंगी। सभी 40 टीमों को 10 ग्रुप में रखा गया है। प्रत्येक ग्रुप में चार टीमें शामिल हैं। 18 सितंबर से ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेले जाएंगे।

बता दें कि मुंबई सिटी एफसी, जिसने इस साल की शुरुआत में इंडियन सुपर लीग शील्ड जीती थी, लगातार दूसरे सीजन में एएफसी चैंपियंस लीग में हिस्सा लेगी। एमसीएफसी के सभी घरेलू खेल पुणे के बालेवाड़ी में श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित किए जाएंगे।