Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सालाह हर परिस्थिति में गोल दागने में सक्षम: रोबर्टसन

मैच से पूर्व टीम के स्टार डिफेंडर एंड्रयू रोबर्टसन ने साथी खिलाड़ी और टीम के मुख्य स्ट्राइकर मोहम्मद सालाह की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि सालाह हर परिस्थिति में गोल दागने में सक्षम हैं। हालांकि पिछले सप्ताह नाटिंघम फारेस्ट के खिलाफ प्रीमियर लीग में उलटफेर का सामना करने वाली टीम शनिवार को बोर्नमाउथ की चुनौती के लिए तैयार है।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:39 PM (IST)
Hero Image
Andrew Robertson ने सालाह की तारीफ की। फाइल फोटो

सुकांत सौरभ, जागरण नई दिल्ली। नए कोच आर्ने स्लाट की अगुआई में लिवरपूल की शुरुआत इस सत्र में अब तक बहुत अच्छी रही है। हालांकि, पिछले सप्ताह नाटिंघम फारेस्ट के खिलाफ प्रीमियर लीग में उलटफेर का सामना करने वाली टीम शनिवार को बोर्नमाउथ की चुनौती के लिए तैयार है।

शनिवार को होने वाले मैच से पूर्व टीम के स्टार डिफेंडर एंड्रयू रोबर्टसन ने साथी खिलाड़ी और टीम के मुख्य स्ट्राइकर मोहम्मद सालाह की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि सालाह हर परिस्थिति में गोल दागने में सक्षम हैं।

सालाह की तारीफ की

विशेष बातचीत में रोबर्टसन ने टीम के स्ट्राइकर मोहम्मद सालाह को लेकर कहा, पहली बार जब सालाह चेल्सी में थे तभी मैंने उन्हें देखा था, तभी उनसे मिलकर लगा वो अद्भुत इंसान हैं। उनसे आगे भी खूब बनेगी। और यह सच भी हुआ जब वह लिवरपूल के साथ जुड़े। अब वह टीम के मुख्य स्ट्राइकर हैं। हर सत्र के साथ वह बेहतर हो रहे हैं।

सालाह की खूबियों पर बात करते हुए उन्होंने कहा, सालाह की गति और गोल करने की क्षमता अद्वितीय है। जब तक उन्हें गोल्डन बूट नहीं मिला था, उनके गोल करने की क्षमता को कम आंका जाता था। वह हर परिस्थिति में गोल दागने में सक्षम हैं, यही उन्हें सबसे विशेष बनाता है। विगत दो सत्रों में अगर हम उनके आंकड़ों पर गौर करेंगे, वे असामान्य हैं।

पिछले साल किया धमाकेदार प्रदर्शन

सालाह ने पिछले सत्र में प्रीमियर लीग में 18 गोल और 10 असिस्ट, जबकि 2022-23 सत्र में 19 गोल और 12 असिस्ट किए थे। इस सत्र में भी सालाह ने अब तक प्रीमियर लीग के चार मैचों में तीन गोल दागे हैं, साथ ही तीन असिस्ट भी किए हैं।

गोलकीपर एलिसन नहीं खेलेंगे मैच

शनिवार को होने वाले मुकाबले से पूर्व लिवरपूल के मुख्य गोलकीपर एलिसन बेकर चोटिल हो गए हैं। उन्होंने शुक्रवार को हुए अभ्यास सत्र में भी भाग नहीं लिया। चैंपियंस लीग में एसी मिलान के खिलाफ मुकाबले से पूर्व ही वह चोटिल हो गए थे। पूरी संभावना है कि वह शनिवार को बोर्नमाउथ के खिलाफ नहीं उतरेंगे। कोच आर्ने स्लाट के अनुसार वह पहले से ही चोटिल थे, मिलान के खिलाफ मुकाबले में उनकी समस्या बढ़ गई थी।

यह भी पढे़ं- केन ने 'चौका' लगाकर तोड़ा रूनी का रिकार्ड, चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले इंग्लिश खिलाड़ी बने

यह भी पढे़ें- Indian Women's Football Team Coach: संतोष कश्यप बने भारतीय महिला फुटबॉल टीम के नए हेड कोच