Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM नवीन पटनायक ने Team India को सौंपी Intercontinental Cup ट्रॉफी, खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बरसात

India win Intercontinental Football Cup भारत ने फुटबॉल में लेबनान को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल कप में जीत हासिल की। भारत ने 2-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया जिसके बाद उड़ीसा के सीएम ने खिलाड़ियों को ट्रॉफी सौंपी और बड़ी इनामी राशि की घोषणा की

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 19 Jun 2023 10:46 AM (IST)
Hero Image
CM Naveen Patnaik handed over Intercontinental Cup trophy and announce 1 crore prize money to Indian football team

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। CM Naveen Patnaik handed over Intercontinental Cup trophy भारतीय फुटबॉल टीम ने रविवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में हीरो इंटरकॉन्टिनेंटल कप में शानदार जीत हासिल की। मैच के लिए स्टेडियम लोगों की भीड़ से खचाखच भरा हुआ था। ऐसे में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने टीम को प्रतिष्ठित इंटरकॉन्टिनेंटल कप 2023 की ट्रॉफी सौंपी और खिलाड़ियों को एक करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

कप्तान और छांगते के गोल ने जीत दिलाई-

ब्लू टाइगर्स ने लेबनान पर जीत हासिल की और कप्तान सुनील छेत्री और लल्लियनज़ुआला छांगते के दो गोल के चलते 2-0 से जीत हासिल की। इस ऐतिहासिक जीत में खेल और युवा सेवा मंत्री तुषारकांति बेहरा, एआईएफएफ अध्यक्ष कल्याण चौबे, एआईएफएफ के महासचिव शाजी प्रभाकरन और ओडिशा फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव आशीर्वाद बेहरा सहित कई मुख्य लोग शामलि थे।

उड़ीसा के लिए गर्व-

इसके साथ ही भारतीय और लेबनानी टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को गोल्ड और सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया। समापन समारोह में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विजेताओं को बधाई दी। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रतिष्ठित इंटरकांटिनेंटल कप की मेजबानी करना उड़ीसा के लिए बहुत गर्व की बात है। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद भारत को जीत के लिए बधाई। हमारा इरादा ओडिशा में कई और फुटबॉल कार्यक्रम आयोजित करना और खेल के विकास का समर्थन करना है।

भारत में बढ़ती फुटबॉल की लोपप्रियता-

इंटरकांटिनेंटल कप में सफलता भारत में लगातार फुटबॉल की बढ़ती लोकप्रियता और ओडिशा का भारत में खेलों के प्रोत्साहन की दिशा में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों की मेजबानी करने की अटूट प्रतिबद्धता का संकेत है। एआईएफएफ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने कहा कि हमारे पास इससे बेहतर जगह और और अंतर्राष्ट्रीय कप का अंत नहीं हो सकता था। मैं ओडिशा सरकार को भाग लेने वाली टीमों को समर्थन और आतिथ्य प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं।