Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रोएशियाई फुटबॅालर लुका मोड्रिच ने अपने रिटारमेंट को लेकर तोड़ा सस्पेंस, फिलहाल फुटबॅाल को नहीं कहेंगे अलविदा

क्रोएशियाई के 37 वर्षीय फुटबॅालर लुका मोड्रिच ने मिडफील्ड में शानदार प्रदर्शन किया जिससे क्रोएशिया ने तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ में मोरक्को को 2-1 से हराया यह दर्शाता है कि क्यों कोच ज्लातको डालिक उन्हें खेलते देखने के लिए उत्सुक हैं।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Sun, 18 Dec 2022 05:29 PM (IST)
Hero Image
क्रोएशियाई फुटबॅालर लुका मोड्रिच ने अपने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान।

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रोएशियाई लुका मोड्रिच ने फीफा विश्व कप में अपनी टीम को तीसरे स्थान पर रहने में मदद करने के बाद अपने भविष्य को लेकर लगा जा रही अटकलों को खारिज कर दिया। 37 वर्षीय मोड्रिच ने मिडफील्ड में शानदार प्रदर्शन किया, जिससे क्रोएशिया ने तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ में मोरक्को को 2-1 से हराया, यह दर्शाता है कि क्यों कोच ज्लातको डालिक उन्हें खेलते देखने के लिए उत्सुक हैं।

बता दें कि कतर की मेजबानी में फीफा वर्ल्ड कप 2022 में 2018 की उपविजेता क्रोएशिया ने मोरक्को को हराकर तीसरे स्थान पर रहते हुए अपना सफर खत्म किया। शनिवार को तीसरे नंबर के लिए खेले गए मैच में क्रोएशिया ने मोरक्को को 2-1 से शिकस्त दी। क्रोएशिया को सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने तो वहीं, मोरक्को को फ्रांस ने सेमीफाइनल में हरा दिया।

कई लोगों को उम्मीद थी कि मोड्रिच होंगे रिटायर 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कई लोगों ने उम्मीद की थी कि मोड्रिच अपने देश के लिए 162 मैच खेलने के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को समाप्त कर देंगे, लेकिन उन्होंने पुष्टि की कि वह कम से कम छह महीने और खेलेंगे।

मोड्रिच ने शनिवार के मैच के कहा, मैं नेशंस लीग फाइनल के अंत तक खेल जारी रखूंगा और फिर हम देखेंगे। बता दें कि नेशन्स लीग जून 2023 में खेली जाएगी, जिसमें स्पेन, नीदरलैंड और इटली के साथ 'अंतिम चार' में क्रोएशिया होगा। मोड्रिच ने आगे यह भी कहा, 'यह मेरा आखिरी विश्व कप हो सकता है, लेकिन मैं अभी कुछ नहीं कह सकता। मैं क्रोएशिया के साथ अपने करियर से बहुत खुश हूं। मेरा सपना विश्व कप जीतना था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।'

चौथे स्थान पर रहा मोरक्को

पिछली बार की उपविजेता क्रोएशिया और मोरक्को ने इस फीफा वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ही टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन बदकिस्मती दोनों अपना मैच हार गईं। क्रोएशिया का पहली बार खिताब जीतने का सपना भी टूट गया। फीफा रैंकिंग में क्रोएशियाई टीम 12वें और मोरक्को 22वें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ेंFIFA World Cup Croatia vs Morocco: नंबर तीन की जंग में जीता क्रोएशिया, मोरक्को को 2-1 से हराया