Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में मैनचेस्टर सिटी को आसान ड्रॉ, कोपेनहेगन से होगा टीम का पहला मैच

पिछली बार के चैंपियन मैनचेस्टर सिटी को चैंपियंस लीग फुटबाल टूर्नामेंट के अंतिम-16 में आसान ड्रा मिला है और उसका पहला मुकाबला कोपेनहेगन से होगा जो 2011 के बाद पहली बार इस चरण में खेलेगा। यूएफा के मुख्यालय में सोमवार को डाले गए ड्रॉ के अनुसार बार्सिलोना का सामना नापोली से होगा। चैंपियंस लीग में 1रीयल मैड्रिड का सामना लिपजिग से होगा।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 19 Dec 2023 12:10 PM (IST)
Hero Image
चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में मैनचेस्टर सिटी को आसान ड्रॉ। फोटो- एक्स

एजेंसी, नई दिल्ली। पिछली बार के चैंपियन मैनचेस्टर सिटी को चैंपियंस लीग फुटबाल टूर्नामेंट के अंतिम-16 में आसान ड्रा मिला है और उसका पहला मुकाबला कोपेनहेगन से होगा, जो 2011 के बाद पहली बार इस चरण में खेलेगा।

बार्सिलोना से होगा नापोली का मुकाबला-

यूरोपीय फुटबाल महासंघ (यूएफा) के मुख्यालय में सोमवार को डाले गए ड्रॉ के अनुसार बार्सिलोना का सामना नापोली से होगा। अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहने वाले पेरिस सेंट जर्मेन का मुकाबला रीयल सोसिडाड से होगा, जिसकी टीम पिछले एक दशक में पहली बार चैंपियंस लीग में खेल रही है।

15वां खिताब को जीतने उतरा मैड्रिड-

चैंपियंस लीग में 15वां खिताब जीतकर अपने रिकार्ड को बेहतर बनाने की पहल में लगे रीयल मैड्रिड का सामना लिपजिग से जबकि पिछली बार फाइनल में पहुंचने वाले इंटर मिलान का एटलेटिको मैड्रिड से होगा। इनके अलावा पोर्टो का आर्सेनल, पीएसवी आइंडहोवेन का डार्टमंड और लाजियो का बायर्न म्यूनिख से मुकाबला होगा। चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के मैच 13 और 14 फरवरी को खेले जाएंगे।