Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FIFA WC 2022: ट्यूनिशिया के विरुद्ध टीम में सही संतुलन बनाने उतरेगा फ्रांस, अंतिम-16 में बना ली है जगह

आस्ट्रेलिया के विरुद्ध 4-1 और डेनमार्क के विरुद्ध 2-1 से जीत दर्ज कर गत चैंपियन पहले ही अंतिम-16 में पहुंच चुकी है। ट्यूनिशिया के विरुद्ध अगर वह ड्रा भी करते हैं तो तालिका में शीर्ष पर बरकरार रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 29 Nov 2022 08:39 PM (IST)
Hero Image
ट्यूनिशिया का मुकाबला फ्रांस से। फीफा विश्वकप 2022

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ट्यूनिशिया के विरुद्ध होने वाले ग्रुप-D के तीसरे ग्रुप चरण मुकाबले में फ्रांस टीम में सही संतुलन बनाने उतरेगा। विश्व कप में टीम तीसरी जीत दर्ज करने के साथ-साथ अपने खिलाड़ियों के बीच सही संतुलन बनाना चाहेगी। पहले दो मैच में जिन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला, उन्हें मौका देते हुए टीम में सही संतुलन बनाना उनका लक्ष्य होगा।

आस्ट्रेलिया के विरुद्ध 4-1 और डेनमार्क के विरुद्ध 2-1 से जीत दर्ज कर गत चैंपियन पहले ही अंतिम-16 में पहुंच चुकी है। ट्यूनिशिया के विरुद्ध अगर वह ड्रा भी करते हैं तो तालिका में शीर्ष पर बरकरार रहेंगे। अगर वह पहले स्थान पर रहेंगे तो ग्रुप-C के दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम के विरुद्ध नाकआउट चरण में अगला मुकाबला होगा, जिसमें अर्जेंटीना, मैक्सिको, सऊदी अरब और पोलैंड शामिल है।

बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

कोच डिडियर डेसचैंप्स एजुकेशन सिटी स्टेडियम कई दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं। कायलियन एमबापे को वह रिजर्व में रखकर उतर सकते हैं। हालांकि, डिसचैंप्स उन्हें उतना समय जरूर देना चाहेंगे कि वह अपने गोल की संख्या में इजाफा कर सकें। इस विश्व कप में तीन कुल सात गोल एमबापे अबतक विश्व कप में कर चुके हैं।म

स्टीव मंडांडा शुरुआत से टीम का हिस्सा हो सकते हैं। साथ ही वह डेनमार्क के मैच में बेंजामिन पावार्ड की जगह लेने वाले जुलेस काउंडे को भी मौका देना चाहेंगे ताकि वह सही तरीक से टीम में समायोजित हो सकें। जिरोड को भी वह समय देना चाहेंगे ताकि वह थिएरी हेनरी के फ्रांस के लिए सर्वाधिक गोल के रिकार्ड को तोड़ सकें। अभी जिरोड के हेनरी के बराबर 51 गोल हैं। ट्यूनिशिया को विश्व कप में अपने पहली जीत की तलाश है। डेनमार्क से उन्होंने गोल रहित ड्रा और आस्ट्रेलिया के विरुद्ध हार झेलनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: वेन रूनी ने की सेमीफाइनलिस्ट टीम की भविष्यवाणी, उलटफेर का शिकार अर्जेंटीना भी शामिल

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: केसमिरो के गोल से स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराकर ब्राजील अंतिम-16 में पहुंचा