Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FIFA World Cup 2022: पश्चिम बंगाल में अर्जेंटीना के फैंस ने बनाई लियोनेल मेसी की आकृति की मिठाई, देखें वीडियो

फीफा विश्व कप 2022 में अर्जेंटीना के फाइनल में पहुंचने पर हावड़ा पश्चिम बंगाल की एक मिठाई की दुकान ने मशहूर फुटबॉलर लियोनेल मेसी की आकृति की मिठाई बनाई है। इसके अलावा फीफा वर्ल्ड कप के आकृति का कप और फुटबॉल भी बनाया गया।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 14 Dec 2022 03:35 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल की एक मिठाई की दुकान ने मशहूर फुटबॉलर लियोनेल मेसी की आकृति की मिठाई बनाई है।

नई दिल्ली, एजेंसी। फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) का फीवर अपने शवाब पर है। पहले सेमीफाइनल मुकाबले में लियोन मेसी की कप्तानी में अर्जेंटिना ने कमाल कर दिया। पिछली बार की उपविजेता क्रोएशिया को 3-0 से हराकर अर्जेंटिना टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। सेमीफाइनल मैच में मेसी पूरे फॅार्म में दिखे। उन्होंने 34वें मिनट में मिली पेनाल्टी पर गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी, जिसके बाद क्रोएशिया की टीम वापसी ही नही कर सकी। वहीं, अर्जेंटिना की ओर से अल्वारेज 39वें मिनट में गोल किया और टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। 68वें मिनट में मेसी की सहायता से अल्वारेज ने अपना दूसरा गोल किया।

लियोनेल मेसी की आकृति की मिठाई बनाई गई

बता दें कि हमारे देश में फुटबॅाल के दिवाने कुछ कम नहीं है। पश्चिम बंगाल और केरल में फुटबॅाल का फीवर सर चढ़कर बोलता है। दरअसल, पश्चिम बंगाल के लोग फुटबॅाल और खासकर लियोनेल मेसी के कितने बढ़े दिवाने हैं उसकी एक झलक एक बार फिर देखने को मिली है। बता दें कि फीफा विश्व कप 2022 में अर्जेंटीना के फाइनल में पहुंचने पर हावड़ा, पश्चिम बंगाल की एक मिठाई की दुकान ने मशहूर फुटबॉलर लियोनेल मेसी की आकृति की मिठाई बनाई है।

इसके अलावा, फीफा वर्ल्ड कप के आकृति का कप और फुटबॉल भी बनाया गया। दरअसल, दुकानदार ने समाचार एजेंसी एएनआइ को जानकारी देते हुए बताया कि सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की जीत के बाद हमने इसे बनाने का फैसला किया। इसके अलावा ब्राजील रसगुल्ले, फुटबॉल और विश्व कप भी बनाया है। हम चाहते हैं कि अब मेसी फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल जीतकर फीफा वर्ल्ड कप का ट्रॅाफी उठाएं।

18 दिसंबर को होगा फाइनल मुकाबला 

बता दें कि दूसरे सेमी दूसरा सेमीफाइनल बुधवार को फ्रांस और मोरक्को के बीच खेला जाएगा। फ्रांस 2018 में फीफा विश्वकप के फाइनल में पहुंचा था और चैंपियन रहा था। फ्रांस दोबारा वही कारनामा करने को सोचेगा। वहीं मोरक्को ने भी इतिहास रचते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वह भी उलटफेर करने का मद्दा रखता है। इन दोनों में जितने वाली टीम, फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ 18 दिसंबर को मुकाबला खेलेगी।