Move to Jagran APP

FIFA World Cup 2022: मेक्सिको और पोलैंड की भिड़ंत में राबर्ट लेवांदोवस्की पर होगी नजर

FIFA World Cup 2022 पोलैंड के स्टार स्ट्राइकर राबर्ट लेवांदोवस्की का यह आखिरी विश्व कप हो सकता है। ऐसे में जरूरी मैच में टीम को जीत दिलाना उनके लिए अहम होगा। मैच में उनपर सभी की नजर रहेगी।

By AgencyEdited By: Sanjay SavernUpdated: Mon, 21 Nov 2022 09:53 PM (IST)
Hero Image
पोलैंड फुटबाल टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

दोहा, रायटर। FIFA World Cup 2022: मेक्सिको और पोलैंड अपने विश्व कप अभियान का आगाज मंगलवार को दोहा के स्टेडियम 974 में करेगा। इन दोनों के लिए ये मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि जो भी ये मैच जीतेगा उसके ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ने की उम्मीदें अधिक होंगी।

पोलैंड के स्टार स्ट्राइकर राबर्ट लेवांदोवस्की का यह आखिरी विश्व कप हो सकता है। ऐसे में जरूरी मैच में टीम को जीत दिलाना उनके लिए अहम होगा। मैच में उनपर सभी की नजर रहेगी। इनसे पहले ग्रुप सी के अन्य मुकाबले में अर्जेंटीना कमजोर सऊदी अरब के विरुद्ध उतरेगा। मेक्सिको अबतक विश्व कप का शुरुआती मैच कभी नहीं हारा है। ये आंकड़ा पोलैंड के लिए जरूर चिंता का विषय बनेगा। मेक्सिको 1994 के बाद से कभी अंतिम 16 से आगे नहीं बढ़ सका है। 17 बार विश्व कप में भाग ले चुका मेक्सिको पिछले आठ विश्व कप से हर बार क्वालीफाई करने में सक्षम रहा है।

मेक्सिको के कोच गेरार्डो मार्टिनो की टीम में स्ट्राइकर की कमी है। शीर्ष स्कोरर जावियर हर्नांडेज के अच्छे फार्म के बावजूद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। मेक्सिको को प्री-विश्व कप मैत्री मुकाबले में स्वीडन से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि पोलैंड ने विश्व कप क्वालीफायर में स्वीडन को 2-0 से हराकर अपनी जगह पक्की की थी। पोलैंड 1986 के बाद से ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ सका है वह इस आंकड़े को बदलने उतरेगा। आपको बता दें कि मैक्सिको और पोलैंड की टीम ग्रुप सी में है और इस ग्रुप में इन दोनों टीमों के अलावा अर्जेंटीना और साऊदी अरब की टीम भी है।