Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FIFA World Cup 2022: सेनेगल फीफा विश्वकप में अंतिम 16 में, इक्वाडोर को 2-1 से हराया

मैच के पहले हाफ में इक्वाडोर ने करो या मरो के मुकाबले में इस्माइला सर्र ने पेनल्टी का सही यूज करते हुए टीम के लिए गोल दागा। इसके बाद सेनेगल की तरफ से मोइसेस कैइडो ने गोल कर स्कोर 1-1 पर ला खड़ा कर दिया।

By AgencyEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 29 Nov 2022 11:41 PM (IST)
Hero Image
फीफा विश्वकप में सेनेगल ने अंतिम-16 में बनाई जगह। फोटो ट्विटर

नई दिल्ली, पीटीआइ। फीफा विश्वकप 2022 मंगलवार को बढ़ा उलफेर देखने को मिला। सेनेगल ने रोमांचक मुकाबले में इक्वाडोर को 2-1 से हराकर अंतिम-16 में जगह बना ली। ब्राजील और फ्रांस के बाद सेनेगल में भी अंतिम-16 में जगह बनाने में सफल रहा।

मैच के पहले हाफ में इक्वाडोर ने करो या मरो के मुकाबले में इस्माइला सर्र ने पेनल्टी का सही यूज करते हुए टीम के लिए गोल दागा। इसके बाद सेनेगल की तरफ से मोइसेस कैइडो ने गोल कर स्कोर 1-1 पर ला खड़ा कर दिया। इसके बाद कौलीबेल ने गोल कर स्कोर को 2-1 कर दिया और सेनेगल ने जीत हासिल कर ली।

सेनेगल ने अंतिम-16 में बनाई जगह

सेनेगल के कप्तान कालिदौ कौलीबेली ने मंगलवार को इक्वाडोर पर 2-1 से जीत दर्ज करके अपनी टीम को विश्व कप के अंतिम 16 में पहुंचा दिया। अगर यह मैच टाई होता तो इक्वाडोर अंतिम-16 में जगह बनाने में सफल होता, लेकिन सेनेगल ने बेहतर खेल दिया और मैच जीत लिया।

नीदरलैंड रह चुका है तीन बार उपविजेता

वहीं एक अन्य मैच में नीदरलैंड ने दूसरे मैच में कतर को 2-0 से हराकर ग्रुप मैच जीत लिया। इस ग्रुप में सेनेगल दूसरे स्थान पर रहा। जबकि इक्वाडोर और कतर फीफा विश्वकप से बाहर हो गए हैं। गौरतलब हो कि सेनेगल आखिरी बार 2002 के विश्वकप में ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ा था। शुरुआती मैच जीतने के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था।

बता दें कि नीदरलैंड विश्वकप में तीन बार उपविजेता है और 2014 में भी तीसरे स्थान पर रहा। जबकि कतर में आयोजित फीफा टूर्नामेंट अंतिम-16 में जगह नहीं बना सका। नीदरलैंड टीम 2018 फीफा विश्वकप में भी क्वालीफाई करने में विफल रहा था।

यह भी पढ़ें- FIFA WC 2022: ट्यूनिशिया के विरुद्ध टीम में सही संतुलन बनाने उतरेगा फ्रांस, अंतिम-16 में बना ली है जगह

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: वेन रूनी ने की सेमीफाइनलिस्ट टीम की भविष्यवाणी, उलटफेर का शिकार अर्जेंटीना भी शामिल