Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FIFA World Cup 2022: वेन रूनी ने की सेमीफाइनलिस्ट टीम की भविष्यवाणी, उलटफेर का शिकार अर्जेंटीना भी शामिल

FIFA World Cup 2022 इंग्लैंड के महान स्ट्राइकर वेन रूनी ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 की चार सेमीफाइनलिस्ट टीमों की भविष्यवाणी की है। उन्होंने इसमें पहले मैच में उलटफेर का शिकार हुई अर्जेंटीना को भी शामिल किया है।

By AgencyEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 29 Nov 2022 03:28 PM (IST)
Hero Image
FIFA World Cup 2022: वेन रूनी और लियोनल मेसी (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आइएएनएस: कतर में चल रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप को लेकर लगातार फैंस की दीवानगी बढ़ती जा रही है। मेजबान कतर का सफर पहले ही इस वर्ल्ड कप में खत्म हो चुका है, लेकिन कुछ ऐसी टीमें भी हैं जिसने टॉप 16 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस के अलावा, ब्राजील और पुर्तगाल ऐसी टीम है, जिसने अंतिम 16 में जगह बना ली है, लेकिन आज बात चार सेमीफाइनलिस्ट टीम की जिसकी भविष्यवाणी महान फुटबॉलर वेन रूनी ने की है। इस भविष्यवाणी में उनका साथ दिया है लुईस फिगो ने, दोनों ने मिलकर फीफा वर्ल्ड कप की चार सेमीफाइनलिस्ट टीमों का नाम बताया है।

चार सेमीफाइनलिस्ट टीमें

दोनों ने जिन चार टीमों का नाम लिया है, उसमें ब्राजील, अर्जेंटीना, बेल्जियम और इंग्लैंड की टीम है। ब्राजील ने वर्ल्ड कप में शानदार शुरूआत की है और अपने दोनों ग्रुप मैचों में सर्बिया (2-0) और स्विट्जरलैंड (1-0) को हराया है। दूसरी तरफ अर्जेंटीना ने खराब शुरूआत की और उसे अपने पहले मैच में सऊदी अरब से 1-2 से हारना पड़ा, लेकिन उसने जोरदार वापसी करते हुए अगले मैच में मैक्सिको को 2-0 से हरा दिया।

बेल्जियम टीम की बात करें तो टीम फिलहाल अपने ग्रुप में 2 मैच में 1 जीत दर्ज कर 3 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है, जबकि इंग्लैंड की टीम 2 मैच में 1 जीत के साथ अपने ग्रुप में पहले नंबर पर है।

मैच सेंटर के दौरान चर्चा करते हुए दोनों लीजेंड्स ने अपने सेमीफाइनलिस्ट चुने। इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर रूनी ने कहा, "मेरे चार सेमीफाइनलिस्ट ब्राजील, अर्जेंटीना, बेल्जियम और इंग्लैंड हैं।"

पुर्तगाल के पूर्व फुटबॉलर फिगो की राय रुनी से थोड़ी अलग है। उनके अनुसार चार सेमीफाइनलिस्ट टीम ब्राजील, स्पेन, अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ Playing XI: इन खिलाड़ियों पर होगी भारत को सीरीज में बराबरी दिलाने की जिम्मेदारी

डायमंड की खोज में गोल्ड खो रहे हैं, मैनेजमेंट पर बरसे पूर्व भारतीय क्रिकेटर बोले- एक्सपेरिमेंट का वक्त नहीं