Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नौ दिनों बाद गुफा में फंसी फुटबॉल टीम की मिली खबर, अमेरिकी सैनिकों ने भी की मदद

इस सभी खिलाड़ियों के साइकिलें और जूते चियांग राय प्रांत में स्थित थाम लुआंग गुफा के बाहर मिले थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Updated: Wed, 04 Jul 2018 11:02 AM (IST)
Hero Image
नौ दिनों बाद गुफा में फंसी फुटबॉल टीम की मिली खबर, अमेरिकी सैनिकों ने भी की मदद

माई साई (थाईलैंड), एएफपी। इन दिनों दुनियाभर में फीफा विश्व कप की धूम देखने को मिल रही है। इस विश्व कप में जहां एक के बाद एक बड़े उलटफेर हो रहे हैं, तो वहीं एक टीम ऐसी भी है जो पिछले नौ दिनों से उत्तरी थाइलैंड के नेशनल पार्क में स्थित एक गुफा में फुटबॉल टीम फंसी हुई थी। 

थाईलैंड की एक गुफा में नौ दिनों से फंसे 12 फुटबॉल खिलाड़ी और उनके कोच सुरक्षित पाए गए हैं। कड़ी मशक्कत के बाद सभी को सोमवार को जीवित पाया गया। टीम के 12 खिलाड़ी और कोच बाढ़ के पानी के कारण इस गुफा में फंस गए थे।

11 से 16 वर्ष के लड़के पिछले सप्ताह शनिवार को गुफा में फंस गए थे। इसके बाद से उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था जिससे चिंता बढ़ गई थी। चियांग राय प्रांत के राज्यपाल नारोंगसाक ओसोट्टानाकोर्न ने कहा, 'हमने सभी 13 लोगों को सुरक्षित पाया है। जब तक वे बाहर नहीं आ पाते हैं तब तक हम उनकी देखभाल करेंगे। हम उन्हें खाना भेजेंगे। गोता लगाने में सक्षम डॉक्टर को भेजेंगे।'

लापता खिलाडि़यों के परिजनों से लेकर थाईलैंड और दुनियाभर के लोग चिंतित थे। खिलाडि़यों के परिजन गुफा के बाहर तक पहुंच गए थे और उनके सकुशल बाहर निकलने की दुआ कर रहे थे। बचावकर्मियों को बारिश के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इन सभी 12 फुटबॉलरों और उनके कोच को खोजने के लिए अमेरिकी सैनिक और ब्रिटिश गोताखोरों ने भी काफी कोशिश की थी। इस सभी खिलाड़ियों के  साइकिलें और जूते चियांग राय प्रांत में स्थित थाम लुआंग गुफा के बाहर मिले थे।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें